taktomguru.com

Recluse मकड़ी

रेक्लूस स्पाइडर 6 से 20 मिमी के बीच नियमित आकार के साथ एक बहुत जहरीला मकड़ी है, लेकिन बड़ा हो सकता है। इसका विशेषता रंग मध्यम भूरा है, लेकिन यह क्रीम के साथ काले भूरे या काले रंग के रंग में भिन्न हो सकता है। सेफलोथोरैक्स और पेट आवश्यक रूप से एक ही रंग नहीं हो सकता है। इन मकड़ियों आमतौर पर क्या, वायलिन मकड़ी के पीछे की ओर इशारा करते हुए की गर्दन के साथ एक वायलिन की तरह लग रहा उपनाम को जन्म दे रही वायलिन के साथ स्पाइडर के आने वाले एक काले रंग की लाइन के साथ, कवच की पृष्ठीय पक्ष पर निशान है।

रेक्लूस स्पाइडर की प्रजातियों के चचेरे भाई की तुलना में एक छोटी सी दृष्टि है, क्योंकि अधिकांश मकड़ियों की आठ आंखें होती हैं और कैदी केवल छः होते हैं। उसका पेट पतली छोटी बाल से ढका हुआ है, जब बिना वृद्धि के देखा जाता है, तो उसे नरम त्वचा की उपस्थिति दें।

इन मकड़ियों के पास लगभग दो वर्षों का जीवन काल होता है। मादाएं मई से जुलाई तक दो से तीन महीने की अवधि में अंडे के कई बोरे का उत्पादन कर सकती हैं, जिसमें प्रत्येक निकास पर लगभग पचास अंडे होते हैं। जीवन के पहले वर्ष के बाद ये मकड़ी वयस्क बन जाते हैं। यह मकड़ी बहुत प्रतिरोधी है और छह महीने तक चरम सूखे और भोजन की कमी या अनुपस्थिति का सामना कर सकती है।




Recluse मकड़ी काला वेब विधवा की तरह अनियमित रूप से अपने वेब बनाता है। वे अक्सर लकड़ी और शेड, गैरेज, अलमारी, बेसमेंट और अन्य स्थानों के ढेर में अपने कपड़े बनाते हैं जो सामान्य रूप से सूखे और निर्विवाद होते हैं।

आक्रमण

इस मकड़ी का काटने शुरू में बहुत दर्दनाक नहीं है, लेकिन यह समय बीतने के साथ बहुत गंभीर हो सकता है। त्वचा के लिए इसका जहर बहुत खतरनाक है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में मकड़ी काटने पर सुझावकुत्तों में मकड़ी काटने पर सुझाव
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
छोटी नस्ल स्विस हाउंडछोटी नस्ल स्विस हाउंड
विशाल शुक्राणु व्हेलविशाल शुक्राणु व्हेल
जहरीले कीड़ेजहरीले कीड़े
रिया और शुतुरमुर्ग के बीच मतभेदरिया और शुतुरमुर्ग के बीच मतभेद
मकड़ी के लक्षणमकड़ी के लक्षण
मकड़ियों का गर्भावस्थामकड़ियों का गर्भावस्था
मकड़ियों के प्रकारमकड़ियों के प्रकार
क्या आपके पास पालतू जानवर के रूप में मकड़ी हो सकती है?क्या आपके पास पालतू जानवर के रूप में मकड़ी हो सकती है?
» » Recluse मकड़ी
© 2021 taktomguru.com