taktomguru.com

Espadrille का इतिहास

निश्चित रूप से espadrille है जूते के सबसे पुराने टुकड़े स्पेन और पुर्तगाल में। यह तीसरी शताब्दी ईसा पूर्व में इबेरियंस द्वारा पहले ही इस्तेमाल किया गया था। और यह ज्ञात है कि विरियेटो (रोम के खिलाफ प्रतिरोध के लुसिटानियन नेता) ने उन्हें फिट किया क्योंकि उन्होंने गतिशीलता और पैर को कम किया और अपनी शारीरिक रचना का उल्लंघन नहीं किया। में CurioSfera.com हम आपको समझा देना चाहते हैं Espadrille का इतिहास.

जब सैनिकों को किसी स्थान या वर्ग की सहायता से जल्दी पहुंचना आवश्यक था, तो सैनिकों ने उन्हें अपने मार्च में लगाया। ऐसा कहा जाता है कि अंतिम गोथिक राजा, डॉन रोड्रिगो के मेजबान, उत्तरी से दक्षिण तक अपने लंबे मार्च में स्पेन में छापे वाले मुसलमानों का सामना करने के लिए, अल्पार्गटा पहनते थे। वास्तव में, जब उन्हें रॉड्रिगो की शव मिली, जो गुआडालेते के तट पर आखिरी गोथिक राजा था, उसने पहना था अल्पार्गेट्स रेजीस उनके पास खून से भरा रिबन था।

पैदल सेना और स्पेनिश तीसरे लोगों ने उन्हें पैर में दिए गए ढीलेपन के कारण हस्तक्षेप में आदर्श जूते के रूप में रखा था और क्योंकि उन्होंने चमड़े के जूते की दुर्व्यवहार से परहेज किया था। कैथोलिक सम्राटों के दिनों में यह ग्रामीण इलाकों के जूते थे, खासकर क्राउन ऑफ अरागोन में। शायद आप को जानने में रुचि रखते हैं झंडे का इतिहास.

पूर्व में ब्रेडेड कॉर्ड सैंडल सन या एस्पार्टो थे, जिनमें से वैलेंसियन और कैटलन आता है espardeñes। स्पेन में यह मध्य युग में विशेष रूप से ग्रामीण आबादी के बीच इसका उपयोग जारी रखता है।

लेकिन उनके पास एक कमी थी: वे थोड़ी देर तक चले गए। भांग नमी के संपर्क में टूटा या बाधित हो गया था और जूते को अक्सर बदलना आवश्यक था, या हमेशा लंबे समय तक चलने वाले एस्पैड्रिल्स रिजर्व पर कंधे रखना होता था।

एक पुरानी औपचारिकता थी कवर, कठिन जमीन के स्थानों पर रहने के लिए बनाए गए लोगों के जूते। बास्क में इसकी प्रांत है एकमात्र लकड़ी या चमड़े से बना था प्राचीन काल में, हालांकि वहां भी थे Esparto ब्रेक रस्सी espadrilles, औपचारिकता जो चली गई।




नौवीं शताब्दी में, नवरासे राजा संको अबारका ने अपने सैनिकों का उपयोग करने का आदेश दिया क्योंकि उन्होंने देखा कि वे हल्के चलते थे और लंबे समय तक टायर लेते थे। लेकिन दोनों albarcas और espadrilles भूमध्यसागरीय जूते से निकला जो रोम में प्रसिद्ध हो गया: द caliga. एक हल्के और मोटे एकमात्र के साथ एक जूते जिसमें नाखूनों को घोड़े को घुमाने के लिए पालन किया जाता था, और जो स्ट्रिप्स के साथ पैर में लगाया गया था। कैलिगुला ने उन्हें एक बच्चे के रूप में इस्तेमाल किया: इसलिए उसका उपनाम।

Espadrille के परिवार से संबंधित था crepida ग्रीक, फुटवियर का मौलिक टुकड़ा जो हर किसी का इस्तेमाल करता था। उसके साथ वह मंदिर गई, एम्फीथिएटर के लिए, थर्मल बाथ के लिए, हालांकि जाना जाता है, ग्रीक नंगे पैर चलना पसंद करते हैं।

पहले सदियों भर के रूप में रोम के लोगों चौथी सदी जूते कि नंगे अप्रचार में गिर गई और जमीन कवर सैंडल और espadrilles, प्राप्त द्वारा कामुक महिला पैर मूल्य की उंगलियों और माना निर्लज्ज प्रदर्शन, दिया जो भी यह उद्देश्यपूर्ण शुद्ध के लिए परोसा जाता है।

उन्नीसवीं शताब्दी में, सफेद espadrille, गेंद खेल और ratchet का प्रतीक, वैलेंसिया और बास्क प्रांतों में फैशनेबल बन गया। कैस्टाइल में पत्नियों ने शादी की रंगीन रिबन के साथ espadrilles.

1965 तक संयुक्त राज्य अमेरिका में एक फैशन espadrille था, और जूते जो कभी कभी लोकप्रिय स्वाद पर हावी है और कम पानी की अवधि में वापस सिंक पुन: दिखाई देता का हिस्सा है।

से CurioSfera.com हम इसकी कामना करते हैं Espadrille का इतिहास यह आपके लिए उपयोगी रहा है। यदि आप अधिक जवाब प्राप्त करना चाहते हैं या अधिक दिलचस्प डेटा तक पहुंचना चाहते हैं और ऐतिहासिक जिज्ञासा, आप श्रेणी में जा सकते हैं इतिहास. आपको निम्नलिखित खोज इंजन में अपने संदेह लिखने की भी संभावना है। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे एक तरह दें, इसे अपने दोस्तों या परिवार के साथ साझा करें या एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या कुत्ते जूते में दौड़ सकता है?क्या कुत्ते जूते में दौड़ सकता है?
कुत्ते हर बार इसे छोड़ दिया जाता हैकुत्ते हर बार इसे छोड़ दिया जाता है
झंडे का इतिहासझंडे का इतिहास
अंग्रेजी मास्टिफ़ कैसे बढ़ाएंअंग्रेजी मास्टिफ़ कैसे बढ़ाएं
क्या आप पिट बैल का इतिहास जानते हैं?क्या आप पिट बैल का इतिहास जानते हैं?
सैकड़ों जानवरों को सेंट एंथनी का आशीर्वाद मिलता हैसैकड़ों जानवरों को सेंट एंथनी का आशीर्वाद मिलता है
टॉफलर जूतेटॉफलर जूते
डेक की कहानीडेक की कहानी
बिलियर्ड्स का इतिहासबिलियर्ड्स का इतिहास
ग्वाटेमाला का इतिहासग्वाटेमाला का इतिहास
» » Espadrille का इतिहास
© 2021 taktomguru.com