taktomguru.com

प्रजातियों का वर्गीकरण: सरीसृप

जानवरों की दुनिया के वर्गीकरण में, सरीसृप एक वर्ग है, जो बारी में कई आदेशों में विभाजित है lepidosaurs, मगरमच्छ और कछुए के रूप में, का गठन। लेपिडोसॉर दो बड़े समूहों में विभाजित होते हैं: सांप और सांप और saurians। Ophidians subfamilies में विभाजित हैं, जिनमें से बोड्स और pitonids शामिल हैं। लगाव का रूप खतरे या हैंडलिंग के मामले में जानवर के प्रतिबिंब व्यवहार पर निर्भर करता है। आम तौर पर सांप खुद को बचाने के लिए काटने की कोशिश करता है। फोड़े, (बोआस या एनाकोंडा), हाथ के चारों ओर हवा करते हैं और अक्सर पेशाब करते हैं, कुछ पूंछ को चाबुक के रूप में उपयोग करते हैं। साँप pitónidos के अंतर्गत आता है, तो (अजगर, कोबरा, आदि ...), जहरीला, हम अपने सिर, जो चिमटी से आयोजित किया जा सकता की दृष्टि खो कभी नहीं करना चाहिए।

आवास

सरीसृपों के लिए आवास आवश्यक है। तनाव से बचने के लिए प्राकृतिक आवास की स्थिति को अपने आवास में पुन: उत्पन्न करना आवश्यक है। यदि हम उन्हें पालतू जानवर के रूप में रखना चाहते हैं तो कारकों, तापमान, प्रकाश इत्यादि की न्यूनतम भिन्नता सांपों के लिए हानिकारक हो सकती है। तारामंडल को प्रजातियों पर निर्भर होना है, इसे विस्थापन के रूप में और फिर प्राकृतिक वातावरण जिसमें वे रहते थे और उनका आकार लेना चाहिए। जिग्स प्रजातियों को बहुत अच्छी रेत से बना मिट्टी की आवश्यकता होती है - गैर-जिगरों के लिए मिट्टी की मिट्टी का उपयोग किया जा सकता है। यूरोपीय प्रजातियां, ज्यादातर सांप, सूखे और गर्म इलाके में स्थापित की जा सकती हैं, उष्णकटिबंधीय सांपों को एक आर्द्र निवास की आवश्यकता होती है। ग्रिड द्वारा वायु परिसंचरण सुनिश्चित किया जाएगा। हमें धाराओं से बचना चाहिए, क्योंकि सरीसृप फेफड़ों की समस्याओं से ग्रस्त हैं।




खिला.

कैद में जीवित रहने के लिए सरीसृपों के लिए मौलिक स्थितियों में से एक खिलाना है। इसलिए, कई प्रजातियों होना चाहिए, क्योंकि इसकी जटिल गंभीर बिजली की तैयारी, सांप आमतौर पर सप्ताह में एक बार खाते हैं, उन सभी को मांसाहारी होते हैं, लेकिन एक ही नहीं खाते, अपने आहार अंडे पर आधारित है, कीड़े, मेंढक, पक्षियों और छोटे कृंतक।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
दुनिया में 10 सबसे खतरनाक जानवरदुनिया में 10 सबसे खतरनाक जानवर
अफ्रीका के पशुअफ्रीका के पशु
विशाल सांप (ii)विशाल सांप (ii)
जानें कि क्यूबा बो कैसे रहता हैजानें कि क्यूबा बो कैसे रहता है
4 अत्यधिक जहरीले जानवर4 अत्यधिक जहरीले जानवर
एक पशु की दुकानएक पशु की दुकान
क्या आप सरीसृपों के लिए जंगल विवरियम चाहते हैं?क्या आप सरीसृपों के लिए जंगल विवरियम चाहते हैं?
सांपों का गर्भावस्थासांपों का गर्भावस्था
प्राणीशास्त्र क्या है और यह क्या करता है?प्राणीशास्त्र क्या है और यह क्या करता है?
सांप की विशेषताएंसांप की विशेषताएं
» » प्रजातियों का वर्गीकरण: सरीसृप
© 2021 taktomguru.com