taktomguru.com

उत्सुक शेरफ़िश

यह प्रजाति जिसका वैज्ञानिक नाम है पटरोइस एंटेनाटा, और आमतौर पर के रूप में जाना जाता है lionfish, इसमें सबसे आम आवास है चट्टान क्षेत्रों भारतीय और प्रशांत महासागरों में स्थित है जहां पानी सामान्य रूप से काफी गर्म होते हैं।

इसकी भौतिक विज्ञान न केवल बहुत ही विशिष्ट है, झंडे की उज्ज्वल किरणों के साथ-साथ इसके मुलायम रंग को उजागर करती है, लेकिन यह आधार है यह मछली जीवित रहने के लिए जारी है. व्यर्थ नहीं है कि उनके पृष्ठीय पंख में स्थित छोटे बैग एक जहर लेते हैं जो वे अपनी रक्षा के लिए उपयोग करते हैं।

इसकी आकर्षक उपस्थिति, लगभग आक्रामक, इसे एक के रूप में माना जाता है पुराने शिकारियों जो चट्टानों में रहते हैं। इसकी गति और इसकी अस्पष्टता यह है कि मोलुस्क और क्रस्टेसियन उनके लिए कोई समस्या नहीं हैं। लेकिन यह भी है ऐसा लगता है कि यह प्रजाति जीवित रहने के लिए डिज़ाइन की गई है किसी भी प्रकार की घटना के लिए। तथ्य यह है कि आपके पेट का आकार कई बार बढ़ाया जा सकता है, इससे मौसम के लिए भोजन को स्टोर करना संभव हो जाता है, जिसमें किसी कारण से, यह दुर्लभ है।




प्रजनन एक काफी अज्ञात पहलू है, लेकिन इस पर दस्तावेज है, से lionfish. यही कारण है कि यह अनुमान लगाया जाता है कि यह पूरे साल होता है। एक बार पल आने के बाद, मादा पानी के कॉलम में अंडों के साथ दो छोटे बैग निकाल देती है।

अंत में, यह जोर दिया जाना चाहिए कि यह एक मछली नहीं है पटरोइस एंटेनाटा जो उपरोक्त जहर के कारण मनुष्य के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखता है। एक पदार्थ जो दूसरों के बीच गंभीर कार्डियोवैस्कुलर समस्याओं का कारण बन सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्टारफिशस्टारफिश
3 सबसे खतरनाक समुद्री जानवरों3 सबसे खतरनाक समुद्री जानवरों
मशहूर पफर मछली, खतरनाक के रूप में उत्सुक हैमशहूर पफर मछली, खतरनाक के रूप में उत्सुक है
डुगन, साइरेनिडोस का सबसे छोटाडुगन, साइरेनिडोस का सबसे छोटा
ब्लोब मछलीब्लोब मछली
कैटफ़िश: विशाल ताजे पानी की मछलीकैटफ़िश: विशाल ताजे पानी की मछली
दुनिया में 10 सबसे खतरनाक जलीय जीवदुनिया में 10 सबसे खतरनाक जलीय जीव
पफर मछलीपफर मछली
दुनिया में अजीब जानवरोंदुनिया में अजीब जानवरों
ऑस्ट्रेलियाई जीव: "कांटे का मुकुट"।ऑस्ट्रेलियाई जीव: "कांटे का मुकुट"।
» » उत्सुक शेरफ़िश
© 2021 taktomguru.com