taktomguru.com

Crested हिरण, बांबी के भयानक भाई

जब हम हिरण के बारे में बात करते हैं, तो हम तुरंत बांबी और उसके असहाय पहलू के बारे में सोचते हैं, जो समान भागों में सहानुभूति और कोमलता उत्पन्न करता है, लेकिन हमने कभी भी पूर्ववर्ती हिरण की तरह कुछ कल्पना नहीं की।

यह हिरण चीन में, आर्द्र जंगलों में रहता है, और इसकी मुख्य विशेषता यह है कि पुरुषों के बाहर ऊपरी जबड़े के झुंड होते हैं, जैसे कि यह एक मांसाहारी था। वास्तव में, कुछ लोग इस हिरण जानवर को सबर दांतों से बुलाते हैं।

बाकी के लिए, यह एक छोटा हिरण है, जो आमतौर पर सूखने वालों (क्षेत्र जहां ट्रंक और गर्दन मिलते हैं) पर 50 सेमी से अधिक ऊंचाई तक नहीं पहुंचता है और वजन 50 किलो तक पहुंच सकता है, हालांकि सामान्य यह है कि वे बहुत कम वजन।




अपने सिर में वह बालों के ताले पर प्रकाश डाला गया है जो उनके पास माथे पर है, जो काला या भूरा हो सकता है, और इसकी काफी लंबाई है। इसके बाकी के फर के लिए, यह लंबा है और मौसम के आधार पर रंग भूरे और काले रंग के बीच बदलता है, जैसे ट्यूफ्ट।

अन्य हिरण के विपरीत, crested हिरण मुश्किल से सींग है। पुरुषों में उन्हें होता है, लेकिन वे इतने छोटे होते हैं कि बाल उन्हें छुपाते हैं, इसलिए वे यूरोपीय हिरण की तरह लड़ने के लिए उनका उपयोग नहीं कर सकते हैं।

Crested हिरण को धमकी नहीं दी जाती है, क्योंकि अनुमान लगाया गया है कि कम से कम 300,000 नमूने जारी किए गए हैं, लेकिन इसके आवास को लॉगिंग करके कम किया जा रहा है, और चीन के कुछ प्रांतों में इसे पहले से ही संरक्षित प्रजाति माना जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ड्रेवर - कुत्ता हौंडड्रेवर - कुत्ता हौंड
बर्गोस के कुत्ते के कुत्ते - स्पेनिश शिकारी द्वारा पसंदीदा नस्लबर्गोस के कुत्ते के कुत्ते - स्पेनिश शिकारी द्वारा पसंदीदा नस्ल
नस्ल बिली कुत्ते शिकारनस्ल बिली कुत्ते शिकार
हिरण के साथ घर का बना कुत्ता खानाहिरण के साथ घर का बना कुत्ता खाना
कुत्तों को हिरण की टिकों को प्राप्त करने से कैसे रोकेंकुत्तों को हिरण की टिकों को प्राप्त करने से कैसे रोकें
हिरण, एक बहुत स्नेही विशाल कुत्ताहिरण, एक बहुत स्नेही विशाल कुत्ता
जानवरों के पैरों के निशानजानवरों के पैरों के निशान
अमेरिका का जीव (तीसरा भाग)।अमेरिका का जीव (तीसरा भाग)।
आम हिरणआम हिरण
हिरण हिरण कैसे हैहिरण हिरण कैसे है
» » Crested हिरण, बांबी के भयानक भाई
© 2021 taktomguru.com