taktomguru.com

उड़ान छिपकली

किंग्स क्लेमिडोसॉरस या फ्रिल्स के साथ छिपकली के रूप में भी जाना जाता है, यह सबसे उत्सुक सरीसृपों में से एक है जो न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया की दूरदराज के देशों में पाया जा सकता है। यह जानवर, पहले सामान्य रूप से सामान्य रूप से, दो रोचक विशिष्टताओं को छुपाता है, जो खोज के लायक हैं।

उनमें से पहला, नग्न आंखों के लिए दृश्यमान है और उसकी गर्दन और पीठ के ऊपरी क्षेत्र के पीछे स्थित है। ये पर्त होती है, जो जाहिरा तौर पर पशु के लिए किसी भी उपयोग के बिना त्वचा के टुकड़े लगते हैं, वास्तव में अपनी सबसे प्रभावी सुरक्षा तंत्र से एक हैं। जब क्लेमिडोसॉरस को शिकारी द्वारा धमकी दी जाती है, तो यह पूरी तरह से इस त्वचा को सामने लाता है, जो एक शानदार हार बना देता है, जिसके साथ यह उसको परेशान करने की कोशिश करता है जो इसे परेशान करता है। इस चेतावनी के लिए पर्याप्त नहीं है, तो फ्लाइंग छिपकली, इसकी योजना बी (दूसरा विशेष) की शुरूआत पेड़ अपनी स्थिति के सबसे करीब पाया जाता है करने के लिए अपने पिछले पैरों पर खड़े होने और शुरू एक प्रफुल्लित दौड़।




लेकिन न केवल बाहरी खतरों से बचाव के लिए, के रूप में यह भी अपने साथियों के अन्य लोगों के साथ संवाद करने और संभोग के मौसम में मादा को आकर्षित करने के लिए कार्य करता है उसे सुंदर गर्दन अलंकरण उपयोग करता है। एक बार, जिसके दौरान वह इस साँप का सबसे उत्सुक व्यवहार में से एक है, एक बहुत नरम और मधुर ध्वनि उत्पन्न महिला को आकर्षित करने के लिए देता है, प्रेम प्रसंग का एक नृत्य प्रदर्शन प्राप्त करने की कोशिश के साथ clamidosaurio का फैसला उसे साथ संभोग करने के लिए महिला।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अर्बोरियल कंगारू बोंडेगेज़ौअर्बोरियल कंगारू बोंडेगेज़ौ
मशहूर पफर मछली, खतरनाक के रूप में उत्सुक हैमशहूर पफर मछली, खतरनाक के रूप में उत्सुक है
कांटेदार शैतान, एक उत्सुक सरीसृपकांटेदार शैतान, एक उत्सुक सरीसृप
एक और उत्सुक छिपकली: नीली-tongued squawएक और उत्सुक छिपकली: नीली-tongued squaw
दुनिया में अजीब जानवरोंदुनिया में अजीब जानवरों
पिछले वर्षों के दौरान अद्भुत जानवरों की खोज कीपिछले वर्षों के दौरान अद्भुत जानवरों की खोज की
ईगल: विशेषताओं, वे क्या खाते हैं, जहां वे रहते हैं और प्रकारईगल: विशेषताओं, वे क्या खाते हैं, जहां वे रहते हैं और प्रकार
सांप की विशेषताएंसांप की विशेषताएं
वाइपर की विशेषताएंवाइपर की विशेषताएं
छिपकलियों के चित्रछिपकलियों के चित्र
» » उड़ान छिपकली
© 2021 taktomguru.com