taktomguru.com

लाल पांडा भालू (निष्कर्ष)।

अब ठीक है आपकी वर्गीकरण के अनुसार, लाल पांडा को वर्गीकृत किया जाना चाहिए?
वर्गीकृत करना मुश्किल है, क्योंकि इस पांडा में एक ही समय में कुछ विशेषताएं हैं जो भालू और अन्य लोगों के समान हैं जो रेकून से निकटता से संबंधित हैं। हालिया डीएनए शोध के लिए धन्यवाद, इसे अपने और स्वतंत्र, सिल्यूरिड्स के परिवार में रखा गया है। लाल पांडा यह दो उप-प्रजातियों में बांटा गया है, जहां वे रहते हैं के अनुसार:पश्चिमी भाग में: पश्चिमी लाल पांडा (एइलूरस fulgens fulgens।


पूर्वी भाग में: हमने सबसे बड़ा लाल पांडा स्टायन (एइलूरस फुल्गेन्स स्टायनी) पाया। उत्तरार्द्ध जनसंख्या की एक अधिक से अधिक स्थिर प्रभावी परिमाण प्रस्तुत करते हैं।

शारीरिक मतभेद फिर से पेश करने और वर्ग जो वे संबंधित के अनुसार उप-प्रजाति, कोट में दिए गए हैं: जबकि पश्चिमी लाल पांडा उसका चेहरा एक स्पष्ट कोट के साथ कवर किया है, लाल पांडा styans कुछ ब्रांडों अधिक चिह्नित गुट का पर्दाफाश।इस अच्छे जानवर का दिन कैसा है? उनकी गतिविधि की शुरुआत क्लासिक "धो" द्वारा दी जाती है। वे अपने सामने के पैरों को चाटना करते हैं, फिर अपनी पीठ और पेट मालिश करते हैं, और फिर पेड़ों या चट्टानों के साथ अपनी पीठ और पेट को रगड़ते हैं। सफाई अनुष्ठान के बाद, वे अपने क्षेत्र से गुजरते हैं। इस मार्ग में आपके मूत्र द्वारा सीमित सभी क्षेत्रों और आपके गुदा ग्रंथि द्वारा गुप्त गंध के साथ एक पदार्थ शामिल है।संभावित खतरे का सामना करना: आसन्न खतरे की उपस्थिति में, जानवर चट्टानों के बीच की जगहों पर भाग जाएंगे जो अनावश्यक हैं या पेड़ में शरण लेते हैं। अगर वह भागने में सफल नहीं था, तो वह अपने हमलावरों को डराने के लिए अपने पिछड़े पैरों पर खड़े एक दृढ़ मुद्रा को अपनाएगा। इस तरह, आप अपने सामने के पैरों के तेज पंजे का उपयोग कर सकते हैं, जिससे महत्वपूर्ण चोटें होती हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अद्वितीय quirks के साथ 10 अद्वितीय कुत्तोंअद्वितीय quirks के साथ 10 अद्वितीय कुत्तों
विशालकाय जानवरविशालकाय जानवर
जानवर जो दुनिया को पसंद करते हैंजानवर जो दुनिया को पसंद करते हैं
ध्रुवीय भालूध्रुवीय भालू
विलुप्त होने के खतरे में पशुविलुप्त होने के खतरे में पशु
धीमा, लेकिन सुरक्षित: कछुए (प्रसिद्ध)धीमा, लेकिन सुरक्षित: कछुए (प्रसिद्ध)
तृणभक्षीतृणभक्षी
अमेरिकी कर्लअमेरिकी कर्ल
लाल पांडा भालू (दूसरा भाग)।लाल पांडा भालू (दूसरा भाग)।
पशु जो हमें सिखा सकते हैं कि कैसे गर्मी की लहर से निपटने के लिएपशु जो हमें सिखा सकते हैं कि कैसे गर्मी की लहर से निपटने के लिए
» » लाल पांडा भालू (निष्कर्ष)।
© 2021 taktomguru.com