taktomguru.com

लैब्राडोर कुत्ता

इस दौड़ का नाम लगभग इसके बारे में सबकुछ कहता है (लैब्राडोर कुत्ता)। ऐसा लगता है इस पल के लिए, आइए एक संक्षिप्त भौतिक वर्णन से शुरू करें जो हमें मदद करेगा, साथ ही इसे किसी अन्य प्रतिद्वंद्वी, जैसे कि सुनहरा के साथ भ्रमित न करें।

आरंभ करने के लिए, लैब्राडोर क्रॉस पर ऊंचाई में साठ सेंटीमीटर तक पहुंचता है और चालीस किलो तक पहुंचता है। यह ठोस और कॉम्पैक्ट उपस्थिति, मांसपेशियों और बुद्धिमान दिखने का एक पशु है। शरीर के आकार में मामूली अंतर के अलावा, यह गोल्डन रेट्रिवर से अलग है बाल, मोटी और कठिन लग रही है. इस कोट में एक रंग भी होता है, चाहे वह काला, चॉकलेट या गोरा हो, हालांकि छाती पर एक छोटा सा सफेद स्थान पेश करना आसान है।

खेल और खेल का एक साथी बहुत निराशाजनक और बुद्धिमान

यद्यपि यह कनाडाई प्रायद्वीप का नाम रखता है, फिर भी ग्रीनलैंड से आना आसान है, जहां मछुआरों ने मछली पकड़ने के जाल को किनारे पर खींचने के लिए सेंट जॉन नामक एक दौड़ का उपयोग किया था। 1820 में, सेंट जॉन ने ग्रेट ब्रिटेन में उतरकर विजय प्राप्त की, जहां शिकारी आसानी से सराहना करते हैं जिसके साथ इन कुत्ते सीखते हैं। अन्य शिकार कुत्तों के बीच, पॉइंटर के साथ इन मछली पकड़ने वाले कुत्तों का मिश्रण, लैब्राडोर को जन्म देता है, जिसे मान्यता प्राप्त है 20 वीं शताब्दी की शुरुआत में दौड़.




बुद्धिमान, चुस्त, डॉकिल और बहुत सक्रिय, लैब्राडोर में से एक बन गया है सबसे लोकप्रिय मूक दौड़. इसकी आसानी और ट्रेन और सीखने की इच्छा के कारण, यह एक गाइड कुत्ते के रूप में प्रयोग किया जाता है। इसके अलावा, यह नशीले पदार्थों और विस्फोटकों का एक अच्छा डिटेक्टर है। हमें याद रखना चाहिए कि हालांकि इस दौड़, शिकार करने के लिए बनाया था, इसलिए चयन जो अधीन कर दिया गया है उसे एक शानदार कलेक्टर जो भी इस तरह के खेल से संबंधित अन्य कार्य करने में सक्षम है बना दिया है।

मनुष्य के साथ रहने के लिए, यह आमतौर पर सुखद है, कैन के चरित्र को देखते हुए। यह शहरों के लिए अच्छी तरह से अनुकूल है, जब तक आप व्यायाम की अपनी दैनिक खुराक लेंगे, और अधिक महत्वपूर्ण बात, प्यार, जिसके बिना आप उदास और उदासीन होंगे। इसके अलावा, यह मनुष्यों या अन्य कुत्तों के साथ आक्रामकता की समस्याएं पेश नहीं करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | लैब्राडोर कुत्ताकुत्ते नस्लों | लैब्राडोर कुत्ता
शिकारी वृत्ति के साथ लैब्राडोर कुत्ता कुत्तेशिकारी वृत्ति के साथ लैब्राडोर कुत्ता कुत्ते
पुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लोंपुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लों
कुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्लकुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्ल
सीमा कोल्ली और लैब्राडोर रेट्रिवर नस्लों के बीच का क्रॉससीमा कोल्ली और लैब्राडोर रेट्रिवर नस्लों के बीच का क्रॉस
लैब्राडोर, सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक और ठीक हैलैब्राडोर, सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक और ठीक है
स्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतरस्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतर
चॉकलेट लैब्राडोर कुत्ता वे कैसे हैं, फोटो और वीडियोचॉकलेट लैब्राडोर कुत्ता वे कैसे हैं, फोटो और वीडियो
क्या एक छोटा सा सुनहरा कुत्ता है?क्या एक छोटा सा सुनहरा कुत्ता है?
लैब्राडोर के चॉकलेट रंग का इतिहासलैब्राडोर के चॉकलेट रंग का इतिहास
» » लैब्राडोर कुत्ता
© 2021 taktomguru.com