taktomguru.com

फ्रांसीसी बुलडॉग

फ्रेंच बुलडॉग का एक अद्वितीय आकर्षण है। अन्य कुत्तों की नस्लों से थोड़ा अलग होने के नाते, सौंदर्य उस व्यक्ति की नजर में है जो इसे देखता है और फ्रेंच बुलडॉग में जो कुछ देखता है उसे देखता है। इस नस्ल को मनुष्यों के लिए सबसे अच्छी कंपनियों में से एक माना जाता है।

यह नस्ल छोटा है लेकिन एक मजबूत शरीर के साथ, खेलना पसंद है और सक्रिय है लेकिन कमरे में सोफे पर एक लंबी झपकी भी पसंद करता है। वे स्वतंत्र विचारक हैं और आज्ञाकारिता या चपलता में प्रतिस्पर्धा करने के लिए आदर्श दौड़ नहीं हैं, भले ही कुछ ने चुनौती स्वीकार कर ली हो।

एक प्रकृति के साथ जो मजाकिया और शरारती दोनों है, फ्रेंच बुलडॉग को किसी ऐसे व्यक्ति के साथ रहना है जो इस आकर्षक कुत्ते के सभी विद्रोहियों के साथ दृढ़ और लगातार रोगी है। फ्रांसीसी बुलडॉग एक उत्कृष्ट निगरानी है, और हमेशा किसी भी अजीब ध्वनि या आंदोलन के लिए सतर्क रहता है, लेकिन किसी भी कारण से छाल की उसकी शैली नहीं है। वे आपके घर और आपके परिवार के संरक्षक हो सकते हैं और कुछ आपके जीवन के साथ भी आपकी रक्षा करने की कोशिश करेंगे।




यह नस्ल नियमित रूप से घूमने के लिए जाने के लिए जाने वाले आसन्न जीवन के लिए अधिक वजन होने से बचने के लिए, अपार्टमेंट या छोटे घरों में रहने में सक्षम होने के कारण बंद वातावरण में आसानी से अनुकूल होता है। यह थकान थकावट के लिए अतिसंवेदनशील है और एक वातानुकूलित वातावरण की जरूरत है। इस दौड़ को गर्म दिन पसंद नहीं है।

फ्रांसीसी बुलडॉग खुद को प्रशिक्षित करने के लिए थोड़ा जिद्दी है, लेकिन धैर्य के साथ वह कुछ आवश्यक चीजों के साथ एक बहुत सक्षम कुत्ता बन गया। यदि आप स्वच्छता का महत्व रखते हैं तो फ्रेंच बुलडॉग आपके लिए आदर्श कुत्ता नहीं हो सकता है, क्योंकि यह डोलिंग करने के लिए प्रवण है।

यदि आप इन कुत्तों में से एक हासिल करना चाहते हैं, तो ब्रीडर की उत्पत्ति और प्रतिष्ठा को जानना महत्वपूर्ण है क्योंकि आपको उनके साथ बहुत सावधान रहना होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
फ्रांसीसी बुलडॉग: हाल के वर्षों में फैशनेबल कुत्ताफ्रांसीसी बुलडॉग: हाल के वर्षों में फैशनेबल कुत्ता
कुत्ते नस्लों | फ्रेंच बुलडॉगकुत्ते नस्लों | फ्रेंच बुलडॉग
फ्रेंच बुलडॉगफ्रेंच बुलडॉग
फ्रेंच बुलडॉग का चरित्रफ्रेंच बुलडॉग का चरित्र
फ्रांसीसी बुलडॉग के बारे में 10 जिज्ञासाफ्रांसीसी बुलडॉग के बारे में 10 जिज्ञासा
फ्रेंच बुलडॉग पिल्लाफ्रेंच बुलडॉग पिल्ला
फ्रांसीसी बुलडॉग वी मोनोग्राफिक प्रतियोगिताफ्रांसीसी बुलडॉग वी मोनोग्राफिक प्रतियोगिता
कुत्ते जो वजन 20 से 60 पाउंड के बीच होते हैं और शांत होते हैंकुत्ते जो वजन 20 से 60 पाउंड के बीच होते हैं और शांत होते हैं
फ्रांसीसी बुलडॉग और जैक रसेल, नवीनतम समाचारफ्रांसीसी बुलडॉग और जैक रसेल, नवीनतम समाचार
फ्रांसीसी बुलडॉग I और II मोनोग्राफिक प्रतियोगिताओंफ्रांसीसी बुलडॉग I और II मोनोग्राफिक प्रतियोगिताओं
» » फ्रांसीसी बुलडॉग
© 2021 taktomguru.com