taktomguru.com

बिट्स में मास्टिटिस

स्तन की सूजन

लैक्टिंग बिट्स (और, असाधारण रूप से, बिट्स में) में एक बहुत ही आम बीमारी है मनोवैज्ञानिक गर्भधारण) और यह स्तन में एक संक्रमण है। यह माना जाता है कि यह बिच के लिए बहुत ही कष्टप्रद और दर्दनाक समस्या है, इसलिए इसे उत्तेजना को रोकने के लिए तत्काल इलाज किया जाना चाहिए, साथ ही संक्रामक एजेंटों को नर्सिंग पिल्लों द्वारा पचाने से रोकना चाहिए।

बिट्स में मास्टिटिस क्यों होता है

मास्टिटिस मां की सुरक्षा को कम करने के कारण होता है, जो रोगजनक जीवाणुओं का कारण बनता है, जो स्टैफिलोकोकल नामक सबसे आम हैं, अपने आप को मां के दूध और उसके स्तनों में स्थापित करके अपने खतरे को बढ़ाते हैं। ये रोगाणु कहां से आते हैं? ये रोगाणु चोटों के कारण प्रकट होते हैं जो पिल्ले मां के निप्पल में अपने तेज नाखूनों के साथ उत्पन्न करते हैं, जब वे सहज रूप से दूध के उत्पादन के लिए अपने पंजे स्तनों के साथ धक्का देते हैं।




यह आवश्यक है कि, मालिक के रूप में, आपके पास इस बीमारी का सबूत है, क्योंकि यदि आपके कुत्ते को मास्टिटिस का सामना करना पड़ा, तो इससे दूध की खराब गुणवत्ता इसे जहरीला कर देगी और पिल्लों की मौत हो सकती है।

बिट्स में एक मास्टिटिस के लक्षण

  • कुतिया उसकी भूख खो देता है और दुखी है।
  • कुत्ते के निपल्स में दर्द जो स्तनपान रोकना बंद कर देता है, और इसलिए, दूध का प्रतिधारण गंभीर परिणाम पैदा कर सकता है: फोड़े, ट्यूमर, इत्यादि। स्तनों में
  • उल्टी और दस्त।
  • बुखार।
  • कार्डियक पल्सेशन में वृद्धि।

बिट्स में मास्टिटिस से कैसे बचें

  • प्रसव के तुरंत बाद स्वच्छता उपाय करें, गीले गज के साथ सफाई कुतिया के स्तनों और कुतिया के स्तनपान की अवधि के दौरान इस अभ्यास को दोहराएं।
  • "घोंसला" की पूरी तरह से सफाई का पालन करें, उन पर कदम उठाने के लिए पिल्ले के मल को साफ करें।
  • निरीक्षण करें कि कुतिया के स्तनों में कोई घाव नहीं है, बहुत कठिन और लाल हैं। यदि ऐसा है, तो पशुचिकित्सा से परामर्श करने में संकोच न करें ताकि आप उसे एंटी-भड़काऊ मलहम के साथ इलाज कर सकें।

यदि संदेह है, तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें। पशु चिकित्सक स्तन की सूजन का निदान हैं, तो आप पिल्लों दूध छुड़ाना चाहिए और आप उन्हें सूत्र की एक बोतल खिलाने चाहिए। इस बीच, कुत्ते पशु चिकित्सक के हाथ में हो इसे ध्यान से इलाज करने के लिए, अतिरिक्त मां के दूध से समाप्त हो रही है और गले में एंटीबायोटिक, विरोधी भड़काऊ के उपचार, आदि, संक्रमण की गंभीरता पर निर्भर करता है चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों की गर्भावस्थाकुत्तों की गर्भावस्था
स्तन की सूजनस्तन की सूजन
स्तन ग्रंथि के रोगस्तन ग्रंथि के रोग
पिल्ले के लिए समय कमाने का समयपिल्ले के लिए समय कमाने का समय
क्या आपका कुत्ता बाँझ है? सावधान रहें क्योंकि आप पाइमेट्रा से पीड़ित हो सकते हैंक्या आपका कुत्ता बाँझ है? सावधान रहें क्योंकि आप पाइमेट्रा से पीड़ित हो सकते हैं
संकेत है कि आपके कुत्ते को जटिलताओं के साथ जन्म हो रहा हैसंकेत है कि आपके कुत्ते को जटिलताओं के साथ जन्म हो रहा है
बिट्स की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था, ऐसा लगता है की तुलना में एक और सामान्य स्थितिबिट्स की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था, ऐसा लगता है की तुलना में एक और सामान्य स्थिति
स्तनपान बिट्सस्तनपान बिट्स
लैक्टिंग कुतिया में एक्लेम्पसिया या दूध बुखार, इसे कैसे पहचानें?लैक्टिंग कुतिया में एक्लेम्पसिया या दूध बुखार, इसे कैसे पहचानें?
पिल्ले के लिए दूध फार्मूला, कब और इसका उपयोग कैसे करें?पिल्ले के लिए दूध फार्मूला, कब और इसका उपयोग कैसे करें?
» » बिट्स में मास्टिटिस
© 2021 taktomguru.com