taktomguru.com

एक जिज्ञासु मार्मोसेट बंदर: सम्राट Tamarin

क्या आपको प्रशिया अधिकारियों के झटके याद हैं? ये अधिकारी बड़े मूंछ पहनते थे, इस बिंदु पर कि उन्हें ऊपर या नीचे मोड़ दिया जा सकता था, जिससे उन्हें एक आकर्षक उपस्थिति मिली।

खैर, यह पता चला है कि एक मार्मोसेट है, सम्राट Tamarin, उसमें एक ही मूंछ है, घुमावदार और सफेद भी है, जो इसे अपने कोट पर खड़ा करता है, जो कि रंग में अंधेरा है।

इसकी अनूठी उपस्थिति के कारण, इसे भी जाना जाता है moustached tamarin, यद्यपि इसका बेहतर ज्ञात नाम तामारिनो सम्राट है, जिसका नाम जर्मन सम्राट गिलर्मो II के साथ समानता से आता है, जिसने उसके समान मूंछ लिया।

यदि आप जंगली में इस मार्मोसेट को खोजना चाहते हैं तो आपको अमेज़ॅन के जंगलों में जाना होगा, जहां बारिश अक्सर होती है। यह पदानुक्रमित समूहों में रहता है जिसमें अक्सर मार्मोसेट की अन्य प्रजातियां होती हैं।




यह मार्मोसेट सर्वव्यापी है, हालांकि इसका मुख्य भोजन फूलों, पत्तियों, फलों, आदि से बना है, और समय-समय पर यह कीड़ों और कुछ पक्षी अंडा के साथ इसे पूरा करता है, जो प्रोटीन के साथ प्रदान करता है।

जिन समूहों में वह रहता है वे असंख्य नहीं हैं, क्योंकि कुछ केवल 3 व्यक्तियों से बने होते हैं, और आमतौर पर अधिकतम 15 होते हैं। इन समूहों में 40 हेक्टेयर तक का क्षेत्र होता है, जिसके माध्यम से वे शाखा से शाखा तक जाते हैं , भोजन प्राप्त करने के लिए।

अधिकांश मार्मोसेट्स की तरह, सम्राट तामारिन विलुप्त होने का खतरा है, विशेष रूप से अमेज़ॅन के विनाश के लिए लकड़ी और खेत की भूमि प्राप्त करने के लिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
दुनिया के 5 सबसे छोटे जानवर क्या हैं?दुनिया के 5 सबसे छोटे जानवर क्या हैं?
बंदरबंदर
ब्लू सम्राट बिच्छूब्लू सम्राट बिच्छू
इंद्रधनुष तितलीइंद्रधनुष तितली
तुकन टोको के बारे में जानकारीतुकन टोको के बारे में जानकारी
मुर्गी और इसकी भौतिक विशेषताओंमुर्गी और इसकी भौतिक विशेषताओं
पेकिंग कापेकिंग का
बंदर का गर्भावस्थाबंदर का गर्भावस्था
पेंगुइन का गर्भावस्थापेंगुइन का गर्भावस्था
मेक्सिको में विलुप्त होने वाले पशुमेक्सिको में विलुप्त होने वाले पशु
» » एक जिज्ञासु मार्मोसेट बंदर: सम्राट Tamarin
© 2021 taktomguru.com