taktomguru.com

लंबे समय से गियरबिल

कान gerbil मंगोलिया और चीन के रेगिस्तान में लंबे समय तक रहता है, अत्यंत कठोर जलवायु परिस्थितियों, दोनों गर्मी और सर्दी अंत सामना करने के लिए क्या सोचा जा सकता है के बावजूद के बाद से है जिसके तहत, रेगिस्तान अंधेरे के बाद बहुत ठंड हैं।

इस जानवर की सबसे विशेषता, जो विलुप्त होने के खतरे में है, हैं उसके विशाल कान, जो इसके आकार के एक तिहाई तक का प्रतिनिधित्व कर सकता है, जैसा कि इसकी पूंछ के साथ होता है, जो गेरबिल के शरीर के संबंध में विशाल है, जो लगभग 8 सेमी माप सकता है।

बड़े कानों में एक समारोह होता है, और यह गर्मी को खत्म करना है। इतनी बड़ी सतह होने के कारण, रक्त इसके माध्यम से फैलता है और ठंडा हो जाता है, जैसे कि यह वाहन के रेडिएटर थे।




इसकी मुख्य विशेषताएं इस प्रकार का एक और बहुत बड़ी पिछले पैरों, शरीर के लिए पूरी तरह से असंतुलित रिश्तेदार और सामने पैर का अस्तित्व। इसका आकार दोनों तरह से जीरबिल खाने के लिए होता है, हवा में अपने शिकार तक पहुंचने के लिए कूदता है, और जिस तरह से यह अपने शिकारियों से बच निकलता है, जो भी महान कूदता है।

कई कृन्तकों की तरह, रात की आदतें हैं, कुछ ऐसा माना जाता है जिसे हम समझते हैं कि वह कहां रहता है। इस प्रकार, यह, कीड़े को खाकर दिन छाया में छिपा हुआ, सुरंगों में वह खोदा खर्च करता है, और रात में बाहर के रूप में यह एक मांसभक्षी gerbil, जाना जाता है अन्य gerbils के साथ एक और अंतर यह है ।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Azawakh कुत्ता स्पेनिश ग्रेहाउंड के समान ही हैAzawakh कुत्ता स्पेनिश ग्रेहाउंड के समान ही है
अफ्रीकी मगरमच्छ (नाइल का)अफ्रीकी मगरमच्छ (नाइल का)
ग्रह पर 10 सबसे बड़े जानवरग्रह पर 10 सबसे बड़े जानवर
विशालकाय जानवरविशालकाय जानवर
महान नीला व्हेलमहान नीला व्हेल
काले पैंथर के अंधेरे मेंकाले पैंथर के अंधेरे में
रक्त का मामला: डायनासोर।रक्त का मामला: डायनासोर।
कांटेदार शैतान, एक उत्सुक सरीसृपकांटेदार शैतान, एक उत्सुक सरीसृप
हाथी चले गएहाथी चले गए
तपिर: एक जानवर, छोटा?तपिर: एक जानवर, छोटा?
» » लंबे समय से गियरबिल
© 2021 taktomguru.com