taktomguru.com

एक बार था: सर्दियों, डॉल्फ़िन।

असल में, "एक बार था" की बजाय यह मेल खाएगा "अब और वास्तविक जीवन में मौजूद है": एक बड़ी चलती कहानी बड़ी स्क्रीन, कहानी की कहानी में आई है शीतकालीन, डॉल्फ़िन।
यह फिल्म सच्चे तथ्यों पर आधारित है, जहां मादा डॉल्फ़िन होने के बाद केकड़ों के लिए एक जाल में फंस गया, महत्वपूर्ण महत्व का एक अंग खो देता है: उसकी पूंछफ्लोरिडा के पूर्वी तट आमतौर पर मछुआरों के लिए अपने जाल बनाने के लिए पसंदीदा जगह है। यही वह जगह है जहां शीतकालीन, कहानी के निर्दोष डॉल्फ़िन नायक, बस 3 महीने पुराना, वह फंस गई थी। इसकी पूंछ रस्सियों पर पकड़ा गया था और उनकी रिहाई के लिए निराशा में, वह अपने cola.Luego के घायल होने का सामना करना पड़ा बचाया और फ्लोरिडा मछलीघर में क्लियरवॉटर के लिए ले जाया जा रहा है, मछलीघर रखवाले देखा है कि पूंछ क्षति अपरिवर्तनीय और कहा कि था वह कभी ठीक नहीं होगा। दाना जुकर, मछलीघर के मुख्य अधिकारी, वर्णन करते हैं कि फिन कम से कम गिर रहा था जैसे कि यह कागज था। हालांकि, पहलवान शीतकालीन हार नहीं मानेंगे, और एक वैकल्पिक तैराकी कौशल विकसित किया: एक शार्क जो मजबूत शाम के बगल में मगरमच्छ के आंदोलन के समान होता है जो शार्क देता है जब इसे पानी से बाहर निकाला जाता है। जितना बच्चा आगे बढ़ने के लिए दृढ़ था, विशेषज्ञों को पता था कि प्रयास उसकी रीढ़ और इस प्रकार पूंछ के नुकसान को नुकसान पहुंचाएंगे


जल्दी या बाद में, यह डॉल्फ़िन के जीवन को समाप्त कर देगा।

इस स्थिति के बारे में चिंतित, डेविड येट्स, एक्वेरियम निदेशक, पशु चिकित्सा प्रोस्थेटिक्स में एक विशेषज्ञ को नियुक्त किया: डॉ केविन कैरोल, और साथ में उन्होंने शीतकालीन के लिए कृत्रिम पूंछ बनाने का काम लिया। बेशक, पूंछ कुछ प्रकाश और पनडुब्बी सामग्री से बना होना चाहिए (इसलिए धातु प्रोस्थेसिस सवाल से बाहर था)। एक और संपत्ति है कि प्रत्यारोपण होना चाहिए डॉल्फिन तैराकी द्वारा किए गए सभी आंदोलनों के समन्वय के लिए सक्षम होने के लिए है: एक प्रकार की समुद्री मछली अलग अलग तरीकों के बारे में उनकी रीढ़ की हड्डी सैकड़ों ले जाता है और कृत्रिम अंग कशेरुकाओं के आंदोलनों साथ देने के लिए सभी दिशाओं में, सक्षम होना चाहिए, प्रतिरोध या तोड़ने के बिना आंतरिक घर्षण द्वारा।
नतीजा एक प्लास्टिक की पूंछ थी जिसमें जेल आस्तीन था जो डॉल्फ़िन के घाव के संवेदनशील हिस्से को नुकसान पहुंचाता था। यह प्रोस्थेसिस, 30 इंच लंबे समय से, सराहनीय डॉल्फ़िन के जीवन को पूरी तरह से बदलने में कामयाब रहा है, जो उन्होंने कभी "फिन" को कम नहीं किया और आगे बढ़ने के लिए लड़ा।
फोटो: विज़िटउथ
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डॉल्फ़िन की बुद्धिडॉल्फ़िन की बुद्धि
जानवर जो दुनिया को पसंद करते हैंजानवर जो दुनिया को पसंद करते हैं
सबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवरसबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवर
डॉल्फ़िन की कैद के खिलाफ संदेश डोमिनिकन गणराज्य में आता हैडॉल्फ़िन की कैद के खिलाफ संदेश डोमिनिकन गणराज्य में आता है
डॉल्फ़िन का गर्भावस्थाडॉल्फ़िन का गर्भावस्था
एक अविस्मरणीय प्रीमियरएक अविस्मरणीय प्रीमियर
एक बेलगा व्हेल द्वारा बचाया गयाएक बेलगा व्हेल द्वारा बचाया गया
घरेलू एक्वैरियम कैसे संचालित करें?घरेलू एक्वैरियम कैसे संचालित करें?
समुद्र में गिरने वाली एक कुतिया एक महीने बाद एक द्वीप पर दिखाई देती हैसमुद्र में गिरने वाली एक कुतिया एक महीने बाद एक द्वीप पर दिखाई देती है
भालू, कुतिया जो उसके मृत मालिक के पास 3 दिनों के लिए थीभालू, कुतिया जो उसके मृत मालिक के पास 3 दिनों के लिए थी
» » एक बार था: सर्दियों, डॉल्फ़िन।
© 2021 taktomguru.com