taktomguru.com

समुद्रतट

ये समुद्री मछली उनके छोटे आकार के लिए खड़ी है. परिवार के अनुरूप sygnátidos, उन्हें समान नाम की वजह से उनका नाम मिलता है कि उनका चेहरा सामान्य घोड़े के साथ हो सकता है। हमारे ग्रह पर पाए जाने वाले प्रजातियों की बड़ी संख्या के कारण इस प्रकार की मछली का व्यापक रूप से अध्ययन किया जाता है।

समुद्र के किनारे का शरीर, और यह इस प्रजाति के सबसे उत्सुक पहलुओं में से एक है, यह अंगूठियों के आकार में छोटी हड्डी प्लेटों से घिरा हुआ है. शरीर के अंत में उनके पास पूंछ होती है जिसके साथ वे समुद्र के नीचे रहने वाले विभिन्न पौधों पर पकड़ सकते हैं। इस तरह वे अपनी स्थिति को ठीक कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, खुद को खिलाएं।

यह प्रजातियां एक हिंसक प्रजाति है. वास्तव में उनका आहार छोटे अपरिवर्तनीय जानवरों पर आधारित है लेकिन वे छोटे क्रस्टेसियन भी खा सकते हैं. उनके सारे भोजन, और यह बहुत रोचक है, वे पूरी तरह से निगल गए हैं क्योंकि समुद्र तलों में दांत नहीं हैं।




इसका प्रजनन अंडे से है, जो, एक बार परिपक्व हो जाता है, मादा द्वारा एक छोटे बैग में पेश किया जाता है, जो बाहरी आक्रामकता के खिलाफ सुरक्षा के रूप में कार्य करता है, जहां पुरुष उन्हें उर्वरक करने के लिए चला जाता है। गर्भधारण के बाद, एक अवधि जो तीन सप्ताह तक चलती है, ये छोटी सी समुद्री पूरी तरह से स्वतंत्र हो सकती हैं।

वैसे, और अंत में, मैं कहना होगा इस प्रजाति एक विशेषता है कि उन्हें पृथ्वी पर अद्वितीय बनाता है और भय तथ्य सिर शरीर के बाकी के लिए एक सही सही कोण बनाने कि है है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
3 सबसे खतरनाक समुद्री जानवरों3 सबसे खतरनाक समुद्री जानवरों
ग्रह पर 10 सबसे बड़े जानवरग्रह पर 10 सबसे बड़े जानवर
मशहूर पफर मछली, खतरनाक के रूप में उत्सुक हैमशहूर पफर मछली, खतरनाक के रूप में उत्सुक है
जेलीफ़िशजेलीफ़िश
पफर मछलीपफर मछली
समुद्री घोड़ेसमुद्री घोड़े
दुनिया में अजीब जानवरोंदुनिया में अजीब जानवरों
हाथों के साथ गुलाबी मछलीहाथों के साथ गुलाबी मछली
विलुप्त होने के खतरे में प्रजातियां क्या हैंविलुप्त होने के खतरे में प्रजातियां क्या हैं
कैसे केकड़े और उनकी किस्में हैंकैसे केकड़े और उनकी किस्में हैं
» » समुद्रतट
© 2021 taktomguru.com