taktomguru.com

विशाल एशियाई हॉर्नसेट

यह हॉर्न दुनिया में सबसे बड़ा है, इसकी रानी लंबाई में 5 सेंटीमीटर तक पहुंच सकती है। यह प्रजाति पूरे एशिया में मिलती है, खासकर जापान में, जहां उन्हें आमतौर पर विशाल स्पैरो बी के रूप में जाना जाता है। एशियाई विशाल हॉरनेट फ्रेडरिक स्मिथ नाम के एक ब्रिटिश कीटविज्ञानी, जो ब्रिटिश संग्रहालय के प्राणी शास्त्र विभाग में काम किया द्वारा 1852 में पहले स्थान पर है। बाद में वह 1862 से 1863 तक लंदन के एंटोमोलॉजिकल सोसाइटी के अध्यक्ष बने।

इस वाष्प का उनका प्राकृतिक निवास समशीतोष्ण और उष्णकटिबंधीय क्षेत्रों में जंगलों में है, जहां भोजन के साथ बहुत सारे स्थान हैं और यह घोंसला बनाने के लिए उपयुक्त है। रानी घोंसला के लिए साइट का चयन करती है, जो आमतौर पर एक पेड़ में खोखला ट्रंक होता है। घास के घोंसले में अलग-अलग कोशिकाओं की एक श्रृंखला होती है जो एक साथ शहद बनाते हैं।




यह मधुमक्खी पूरे छिद्रों को नष्ट करने में सक्षम है, और यह ज्ञात है कि यह एक मिनट में आधे में 40 मधुमक्खियों को उखाड़ फेंक सकता है। यह मधुमक्खी बहुत मेहनती है लेकिन नस्ल नहीं है, क्योंकि यह रानी का काम है। एक बार जब वे वसंत में अपना घोंसला बनाते हैं, तो उर्वरक रानी प्रत्येक कोशिका में एक ही अंडा डालती है, जो एक सप्ताह में घूमती है। यह मधुमक्खी एक उत्कृष्ट शिकारी है, लेकिन ठोस प्रोटीन को पच नहीं सकता है और इसके बजाय केवल अपने पीड़ितों के तरल पदार्थों को खिला सकता है।

में अपने वातावरण ततैया कोई प्राकृतिक दुश्मन, आदमी अपनी सबसे बड़ी दुश्मन किया जा रहा है, इन मधुमक्खियों बहुत मजबूत हैं लेकिन जंगलों की कटाई के कारण नाटकीय रूप से गिरावट आ रही।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक और उत्सुक जानवर: अशक्त तिल चूहाएक और उत्सुक जानवर: अशक्त तिल चूहा
ग्रह पर 10 सबसे बड़े जानवरग्रह पर 10 सबसे बड़े जानवर
विशाल शुक्राणु व्हेलविशाल शुक्राणु व्हेल
विशाल सांप (ii)विशाल सांप (ii)
क्या आप जानते हैं कि मधुमक्खी कैसे संवाद करती है?क्या आप जानते हैं कि मधुमक्खी कैसे संवाद करती है?
चींटियों का पदानुक्रमचींटियों का पदानुक्रम
मधुमक्खी: परिभाषा, विशेषताओं, प्रकार और वे कैसे संवाद करते हैंमधुमक्खी: परिभाषा, विशेषताओं, प्रकार और वे कैसे संवाद करते हैं
ईगल का गर्भावस्थाईगल का गर्भावस्था
रानी सोफिया 88 वां अंतर्राष्ट्रीय स्प्रिंग डॉग शो का दौरा करती हैरानी सोफिया 88 वां अंतर्राष्ट्रीय स्प्रिंग डॉग शो का दौरा करती है
अमेज़ॅन तोते प्रजातियांअमेज़ॅन तोते प्रजातियां
» » विशाल एशियाई हॉर्नसेट
© 2021 taktomguru.com