taktomguru.com

अंग्रेजी बुलडॉग

यह एक है मध्यम कुत्ता, लगभग तीस या चालीस सेंटीमीटर मिट्टी के पार और लगभग पच्चीस किलो वजन के साथ। ब्रिटिश, जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, एक कॉम्पैक्ट कुत्ता, कम, चौड़ा और भारी है। यह अपने महान सिर पर जोर देता है, हालांकि, हाँ, आनुपातिक। लघु स्नाउट, चौड़ा और कुछ हद तक उठाया।

अंग्रेजी बुलडॉग के बाल चिकनी, छोटे और व्यावहारिक रूप से शरीर में फंस गए हैं। रंग हो सकता है एक अकेला, टैब्बी या लाल रंग के विभिन्न रंगों के साथ, हालांकि एक और रंग के साथ संयुक्त सफेद काफी आम हैं। बेशक, हालांकि रेस मानक इसके बारे में कुछ नहीं कहता है, काले या मांस रंग को वांछनीय नहीं माना जाता है।

एक कुत्ता जो अपने इतिहास से टूट गया है

आज का बुलडॉग इसके पूर्ववर्तियों के साथ इसका बहुत कुछ नहीं है, यह देखते हुए कि उन्हें बुलफाइटिंग और बुलडोजिंग या शिकारी पर शिकार कुत्ते के रूप में उठाया गया था। शुरुआत में कुत्ते के चेहरे की विशेष झुर्रियों ने बैल के खून को चैनल करने के कार्य को पूरा किया, ताकि वह उसकी आंखों में न आए और उसे अंधा कर सके। सौभाग्य से, इन शो को लंबे समय से समाप्त कर दिया गया है और दौड़ अपने वर्तमान तरीके की ओर विकसित हुई है।




अगर वे पुराने दिनों से कुछ रखते हैं, तो यह साहस है, जो उन्हें बनाता है उत्कृष्ट अभिभावक. लेकिन उनकी भयंकर उपस्थिति एक प्रेमपूर्ण कुत्ते को छुपाती है, जो बहुत ही वफादार और अपने गुरु पर बेहद निर्भर है। अगर हम एक खुश अंग्रेजी बुलडॉग देखना चाहते हैं, तो चलो उसे छेड़छाड़ दें।

एक चेतावनी: यह दौड़ यह प्रभावी होने लगता है, इसलिए आपको उन्हें अच्छी तरह समझने के लिए शिक्षित करना होगा और परिवार में उनकी स्थिति के बारे में बहुत स्पष्ट होना चाहिए "झुंड"। वे फ्लैट में रहने के लिए, हां, घर में बहुत कम सक्रिय होने के अनुकूल हैं। इसके अलावा, उन्हें अन्य नस्लों, छोटे अभ्यास के संबंध में, और भी अधिक ध्यान में रखना चाहिए कि वे बहुत ही नाजुक स्वास्थ्य के कुत्ते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बोस्टन टेरियरबोस्टन टेरियर
अंग्रेजी बुलडॉग: कठिन लेकिन स्नेहीअंग्रेजी बुलडॉग: कठिन लेकिन स्नेही
अंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
फ्रेंच बुलडॉग पिल्लाफ्रेंच बुलडॉग पिल्ला
अंग्रेजी बुलडॉग - अमेरिकी लाइनों के खिलाफ अंग्रेजी लाइनेंअंग्रेजी बुलडॉग - अमेरिकी लाइनों के खिलाफ अंग्रेजी लाइनें
अमेरिकी बुलडॉग जॉनसन या स्कॉट के बीच अंतरअमेरिकी बुलडॉग जॉनसन या स्कॉट के बीच अंतर
नस्ल: अंग्रेजी बुलडॉगनस्ल: अंग्रेजी बुलडॉग
अंग्रेजी बुलडॉग Xvi राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअंग्रेजी बुलडॉग Xvi राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
फ्रेंच बुलडॉग नस्लफ्रेंच बुलडॉग नस्ल
अमेरिकी बुलडॉग बनाम पिट बैलअमेरिकी बुलडॉग बनाम पिट बैल
» » अंग्रेजी बुलडॉग
© 2021 taktomguru.com