taktomguru.com

एक असाधारण पशु कौशल: मकड़ी जाल (द्वितीय भाग)।

कोबवेब का कार्य:कपड़े बनाने के बाद, मकड़ी कपड़े के आसपास या उसके शिकार के लिए इंतजार कर रही है। हालांकि, मकड़ियों को विशेष रूप से सावधान रहना चाहिए, क्योंकि पीवे अपने जाल के शिकार हो सकते हैं। कपड़े चिपचिपा भागों और भागों हैं जो नहीं हैं। उत्तरार्द्ध में, मकड़ियों के होते हैं जब तक वे प्रभाव महसूस नहीं करते हैं तब तक प्रतीक्षा करें और कंपन के रूप में बांध के बाद की गतिविधियों (जो कपड़े के माध्यम से फैलती हैं)। अपने कपड़ों में फंसने से बचने के लिए, मकड़ियों के पास उनके पैरों को भी सुसज्जित किया जाता है विशेष ग्रंथि रणनीतियाँ।घुमावदार फिलामेंट्स: कपड़े आमतौर पर गोंद में निलंबित घुमावदार फिलामेंट्स होते हैं। इससे फंसे कीड़े बड़े होने पर कपड़े टूटने के जोखिम को कम करने में मदद मिलती है। यह कैसे काम करता है? घुमावदार फिलामेंट प्रभाव के पल में फैलता है, इस प्रकार तनाव को अवशोषित कर देता है।सर्पिल में: इस प्रकार का कपड़ा मकड़ी के लिए एक अच्छी छिपी जगह है, क्योंकि प्रकाश के घंटों के दौरान यह शिकारियों के लिए बहुत ही उजागर होता है।


कपड़े के बिना: कुछ आरेक्निक प्रजातियों को खुद को खिलाने के लिए कपड़े का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन वे आम तौर पर अपने शिकार का पीछा करते हैं (वे आमतौर पर तब तक छिपते रहते हैं जब तक वे कीट को कल्पना नहीं करते)।तकनीकों का संयोजन: अन्य प्रजातियां संयुक्त पीछा और ऊतक विधियों को भी नियोजित कर सकती हैं। इसके लिए, वे छोटे आकार के कपड़े बुनाते हैं जो उसके सामने के पैरों का पालन करते हैं। "सशस्त्र", वे अपने संभावित भोजन के लिए छुपा इंतजार करते हैं। हमला करने के लिए, वे अपने पीड़ित को कपड़े में लपेटते हैं और इसे काटते हैं, इसे लकड़हारा करते हैं।

अपनी ऊर्जा की बचत के लिए, इस तरह का शिकार सबसे व्यावहारिक है: वे उत्पीड़न ऊर्जा और ऊतक भी बचाते हैं (क्योंकि वे पूर्ण कपड़े नहीं बुनाते हैं)।मजेदार तथ्य: स्पैनिश वैज्ञानिकों ने स्पाइडर जाल के विभिन्न प्रकार के पैटर्न की जांच की है और निष्कर्ष निकाला है कि आदिम परिपत्र कपड़ों से वर्तमान में एक विकासवादी छलांग और नए सामरिक विकास का विकास हुआ है। यह सब प्राप्त करने के लिए दिया गया था कम ऊर्जा लागत, नए आवासों को कवर करें और एक बनाने के लिए संसाधनों का बेहतर उपयोग।फ़्लिकर
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते पिंजरों के लिए कवर कैसे बनाएंकुत्ते पिंजरों के लिए कवर कैसे बनाएं
कुत्तों में मकड़ी काटने पर सुझावकुत्तों में मकड़ी काटने पर सुझाव
अपने कुत्ते के व्यवहार को रखने के लिए बैग कैसे बनाएंअपने कुत्ते के व्यवहार को रखने के लिए बैग कैसे बनाएं
जहरीले कीड़ेजहरीले कीड़े
मकड़ी के लक्षणमकड़ी के लक्षण
मकड़ियों का गर्भावस्थामकड़ियों का गर्भावस्था
क्या आपके पास पालतू जानवर के रूप में मकड़ी हो सकती है?क्या आपके पास पालतू जानवर के रूप में मकड़ी हो सकती है?
एक पालतू मकड़ी कैसे हैएक पालतू मकड़ी कैसे है
कपड़े पर पालतू बाल हटाने के लिए युक्तियाँकपड़े पर पालतू बाल हटाने के लिए युक्तियाँ
मकड़ियों का सपना देखनामकड़ियों का सपना देखना
» » एक असाधारण पशु कौशल: मकड़ी जाल (द्वितीय भाग)।
© 2021 taktomguru.com