taktomguru.com

लैब्राडोर कुत्ता

Abantueso डी में चयनकर्ता और ब्रीडर के रूप में मुख्य संदर्भ लैब्राडोर कुत्ता

, वे मानदंड हैं जिन्हें नस्ल के चयन में 100 साल पहले इस्तेमाल किया गया था। शारीरिक और मानसिक दोनों, एक महान दृढ़ता वाले कुत्ते की तलाश है:

  • चरित्र: स्नेही, मीठा, वफादार, दयालु, मरीज, शून्य आक्रामकता लेकिन साहसी, चिंता या अति सक्रियता और बहुत बुद्धिमान की विशेषताओं के बिना।
  • स्वभाव: काम के लिए हमेशा तैयार, शून्य से एक सौ तक जाने में सक्षम, यानी काम पर हमारे अधिकतम सहयोगी बनने के लिए घर पर रहने में सक्षम, किसी भी स्थिति को खुश करने और अनुकूलित करने की एक बड़ी इच्छा के साथ।
  • भौतिक: ऊबड़, एथलेटिक, अच्छी तरह से परिभाषित सुविधाओं के साथ, आंदोलन में कार्यात्मक और संपूर्ण रूप से सामंजस्यपूर्ण।
  • संग्रह के समय खोज में बहुत अच्छी नाक और बहुत प्यारा मुंह के साथ।

उत्कृष्ट कार्यकर्ता

इन सभी गुणों को परिवर्तित कर दिया लैब्राडोर कुत्ता एक शानदार संग्राहक में (विशेष रूप से जब पानी में प्रवेश करने और टुकड़े लेने की बात आती है)। आज उन सभी ने उन्हें जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में इंसान के साथ एक महान सहयोगी बनने के लिए प्रेरित किया है: टुकड़ों के संग्रह के लिए शिकार कुत्ते, अंधे के लिए मार्गदर्शन, शारीरिक और मानसिक रूप से विकलांगों के लिए सहायता, नर्सिंग होम में जीवन की उत्तेजना , जेल, आपदाओं में दफन किए गए लोगों का महान डिटेक्टर, विस्फोटकों के डिटेक्टर, दवाओं, मूत्र में प्रोस्टेट कैंसर के पता लगाने में सफलतापूर्वक किए गए परीक्षण।

इस बहुआयामी ने लैब्राडोर को एक महान मानसिक संतुलन बनने के लिए प्रेरित किया है, जिसमें एक महान मानसिक संतुलन है जो हमें हमारे बच्चों का सबसे अच्छा साथी प्रदान करता है।

डीओजी लैब्राडोर रिट्रिवर डे अंबेंट्यूसो की गुणवत्ता




लैब्राडोर रेट्रिवर के प्रजनन के चयन में, इन सभी गुणों को जो किसी भी सौंदर्य फैशन से ऊपर दिखाते हैं, को प्राथमिकता के रूप में देखा जाता है। ऐसा करने के लिए, लैब्राडोर खिलाड़ियों को उनके चरित्र, स्वभाव के साथ-साथ उनकी रूपरेखा और कार्यक्षमता के लिए चुना जाता है।

आप एक रिट्रीवर लैब्राडोर ब्रेडर के रूप में क्या देख रहे हैं?

उनसे बीमारियों से मुक्त होने की उम्मीद है जो उनके संतान, जैसे हिप डिस्प्लेसिया, कोहनी और आंखों के तारों में फैल सकते हैं। सभी लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्ले चरित्र परीक्षणों के माध्यम से जाते हैं, मुख्य टुकड़ा टुकड़ों का संग्रह होता है। यह परीक्षण मानव के साथ सहयोग और डिग्री दोनों के बारे में जानकारी का एक बड़ा सौदा प्रदान करता है कि वे विकास करने में सक्षम हैं।

यह परीक्षण, दूसरों के साथ, चयन के लिए दोनों की सेवा करता है, और मालिक और कुत्ते के बीच एक इष्टतम मैच प्राप्त करने के लिए अपने गंतव्य और उनके नए मालिक के चरित्र के अनुसार लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्लों को पुरस्कार देने में सक्षम होने के लिए। लेकिन, सबसे ऊपर, चयन के भीतर मैदान में उनके साथ काम करने में कई घंटे बिताए जाते हैं, यह वही है जो वे हैं और हो सकते हैं। यह अनुभव का अधिक उपयोग करता है कि तीस साल से अधिक समय तक घोड़ों के प्रजनन और प्रशिक्षण के लिए समर्पित किया गया है, जिन्होंने चरित्र, स्वभाव, रूपरेखा और कार्यक्षमता के चयन में इतना पढ़ाया है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को कितनी विशेषताओं को एक अच्छा तैराक होना चाहिए?कुत्ते को कितनी विशेषताओं को एक अच्छा तैराक होना चाहिए?
कुत्ते नस्लों | लैब्राडोर कुत्ताकुत्ते नस्लों | लैब्राडोर कुत्ता
पुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लोंपुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लों
कुत्ते नस्ल "retriever"कुत्ते नस्ल "retriever"
लैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहारलैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहार
लैब्राडोर कुत्तालैब्राडोर कुत्ता
सीमा कोल्ली और लैब्राडोर रेट्रिवर नस्लों के बीच का क्रॉससीमा कोल्ली और लैब्राडोर रेट्रिवर नस्लों के बीच का क्रॉस
लैब्राडोर, सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक और ठीक हैलैब्राडोर, सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक और ठीक है
स्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतरस्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतर
जर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठजर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठ
» » लैब्राडोर कुत्ता
© 2021 taktomguru.com