taktomguru.com

पक्षी, पैराकेट: ब्याज की जानकारी

Melopsittacus undulatus इसका वैज्ञानिक नाम है, इस पक्षी का हमारा नाम Periquito है। इसका आकार लगभग 18 सेंटीमीटर है और इसका सबसे आम रंग हल्का हरा है, लेकिन कई उत्परिवर्तनों ने अपने पंखों के रंग को विविधता देने की अनुमति दी है।

मोम, (चोटी के शीर्ष पर स्थित एक छोटी प्रमुखता), मादाओं में भूरे और नर में नीले रंग के हैं, ऑस्ट्रेलिया के मूल निवासी हैं जहां यह अलग-अलग रेगिस्तानी इलाकों में रहता है।

यह एक मीठा और भरोसेमंद पक्षी है, उत्कृष्ट शुभंकर बहुत मिलनसार और कम करने में आसान है। वे बहुत शोर नहीं हैं और यहां तक ​​कि मानव भाषण की नकल भी करते हैं।

कैप्चर लाइफस्टाइल, फीडिंग और प्रजनन




मध्यम आकार का एक पिंजरा जो आपको उड़ने की इजाजत देता है वह पर्याप्त है, यह एक बहुत ही प्रतिरोधी और आसानी से अनुकूलित पक्षी है, यहां तक ​​कि आत्मविश्वास के उच्च स्तर तक पहुंचने से कैद में रखने के बिना हमारे पर्यावरण का हिस्सा हो सकता है। अनाज और ताजे फल के मिश्रण आपके आहार के लिए सबसे उपयुक्त हैं। ये पक्षी पूरे साल पुन: उत्पन्न कर सकते हैं, कैद में काफी सरल तरीके से हासिल किया जा सकता है, हालांकि हमें उस उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए कुछ बुनियादी सावधानी बरतनी चाहिए। ऊष्मायन 20 दिनों तक रहता है और युवा तीन सप्ताह में घोंसला छोड़ देता है।

मालिक पक्षी पालन करने के लिए बीमारी का कोई लक्षण पता लगाने के लिए और इस तरह, चाहे उसे डॉक्टर के पास ले, हम इसे jaula- बदलने के लिए जब हम पशु पकड़ने के लिए चाहते हैं सीखना चाहिए है पर्यावरण जहां यह मंद क्योंकि यह उत्तेजित है के लिए महत्वपूर्ण है तनावपूर्ण स्थितियों में प्रकाश के साथ, यह उसके हाथ से या एक कपड़े से आंखों पर पट्टी करने के लिए सलाह दी जाती है, तो आप चोंच और दस्ताने के साथ सुरक्षित स्थिर है।

तालाब अन्य घरेलू कुक्कुट प्रजातियों की तुलना में बड़ा होना चाहिए, क्योंकि वे आमतौर पर अतिरिक्त पानी को हटाने के लिए हिल जाते हैं, जो स्वच्छ और गर्म होना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आम बटेर पक्षी लोकप्रियआम बटेर पक्षी लोकप्रिय
क्या एक पालतू जानवर के रूप में सुझाव दिया गया है?क्या एक पालतू जानवर के रूप में सुझाव दिया गया है?
अपने पक्षी के लिए पिंजरे चुनेंअपने पक्षी के लिए पिंजरे चुनें
पक्षियों की मूल देखभालपक्षियों की मूल देखभाल
एक टूटी हुई पंख वाली घायल पक्षी की देखभाल कैसे करें?एक टूटी हुई पंख वाली घायल पक्षी की देखभाल कैसे करें?
बात करने वाले पक्षियों की प्रजातियांबात करने वाले पक्षियों की प्रजातियां
पशु और उपकरणों का उपयोग: पक्षियों।पशु और उपकरणों का उपयोग: पक्षियों।
कैनरी - ब्याज और बुनियादी देखभाल की जानकारीकैनरी - ब्याज और बुनियादी देखभाल की जानकारी
पेंगुइन के बारे में 6 जिज्ञासापेंगुइन के बारे में 6 जिज्ञासा
दुनिया के सबसे बड़े पक्षियोंदुनिया के सबसे बड़े पक्षियों
» » पक्षी, पैराकेट: ब्याज की जानकारी
© 2021 taktomguru.com