taktomguru.com

स्वर्ण प्रवासी पिल्ले की देखभाल

गोल्डन रेट्रिवर पिल्ले

, सबसे प्यार आज्ञाकारी और दुनिया में कुत्तों की सभी नस्लों के बीच सुखद दुनिया भर में सबसे अधिक बिकने वाला और यह अच्छी तरह से अपनी सुंदरता के लिए किया जा रहा है पालतू जानवर है कि इसमें कोई शक नहीं कर रहे हैं होने के लिए कर रहे हैं।

ये पिल्ले, बाकी दौड़ के साथ उन्हें विशेष देखभाल की ज़रूरत है और विशेष रूप से यदि वे मां से दूर हैं, तो हमें उन्हें खुद को देना होगा।

जब आपने इस जानकारी को अपने गोल्डन रेट्रिवर पिल्पी की देखभाल करने के तरीके पर देखा है, तो आपको पता चलेगा कि आपके पालतू जानवर को और अधिक स्पष्ट रूप से क्या चाहिए, ताकि हम शुरू कर सकें।

अगर हमने अपनी मां से बहुत दूर एक पिल्ला हासिल की है, तो हमें सबसे पहले जो करना चाहिए वह हमें यह बताने के लिए है कि किस आहार की जरूरत है। मां से दूर होने के कारण गोल्डन रेट्रिवर पिल्ले तार्किक रूप से अधिक कमजोर हो जाते हैं और यही कारण है कि सबसे पहले क्या करना चाहिए यह जानना है कि हमें उन्हें कैसे खिलाया जाए।

सामग्री की तालिका
  • 1 भोजन
  • 2 संक्रमण से बचें
  • ध्यान में रखने के लिए 3 युक्तियाँ
  • 4 हड्डियों
  • गोल्डन रेट्रिवर के पिल्ले के 5 वीडियो
  • भोजन

    के लिए पिल्ले के जीवन के पहले दिन, बच्चों के लिए विशेष दूध एक अच्छा विकल्प है। और 25 दिनों के बाद हम उन्हें गाय के दूध और अंडे की जर्दी दे सकते हैं।

    इस मामले में पिल्ले मां के साथ हैं दूध पिलाने 30 दिनों में होता है तब से आप गाय के दूध के साथ थोड़ा स्तन दूध मिला सकते हैं और उन्हें कुछ छोटा सा मांस भी दे सकते हैं।

    कुछ दिनों के बाद आप पिल्ला भोजन जैसे उबले हुए चावल, मांस या मछली, दूध या जैतून का तेल (एक चम्मच) दे सकते हैं।




    गोल्डन रेट्रिवर पिल्ले की आवश्यकता हो सकती है विटामिन और खनिजों लेकिन हमें उन्हें खुद नहीं देना चाहिए और सबसे अच्छी चीज हमेशा एक पर जाना है अच्छा पशु चिकित्सक हमें बताने के लिए कि क्या आपको पूरक की आवश्यकता है या नहीं और यह किस तरह का होगा।

    उन्हें अनाज देने के बजाय सप्ताह में 3 या 4 बार कच्चे अंडे की जर्दी देना अच्छा होता है, हम उन्हें पिल्लों के लिए भोजन के विशेष बैग दे सकते हैं।

    यह सलाह दी जाती है कि पिल्ले दिन में 3 बार और हमेशा एक ही समय में और यदि वे अधिक खाना नहीं चाहते हैं, तो सलाह दी जाती है फ़ीड को उनकी पहुंच से हटा दें और उस समय उसे वापस रख दें जो अगले भोजन के अनुरूप है. यह उन्हें अपने घंटों में खाने के लिए उपयोग करने का एक तरीका है।

    पिल्ला से वयस्क फ़ीड तक फ़ीड में परिवर्तन कुछ दिनों के लिए 2 प्रकार की फ़ीड को थोड़ा मिश्रण करके थोड़ा किया जाना चाहिए ताकि पालतू जानवर को नए भोजन में अनुकूलित किया जा सके।

    संक्रमण से बचें

    पिल्ले होने के नाते और बहुत छोटा होना बहुत गंदे होने के लिए बहुत सामान्य है और संक्रमण से बचने के लिए हमें उस जगह को साफ करना होगा जहां पिल्ले हैं। आप माँ के साथ कर रहे हैं वह उन्हें और उनके लार का कारण बनता है और निवारक कीटाणुनाशक धोता है लेकिन किसी भी मामले में हम यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जगह जहां उसके शावक के साथ मां सर्वोत्तम संभव स्वच्छता की स्थिति में है।

    मां की गर्मी के अलावा उन्हें रखने की सलाह दी जाती है कम्बल क्योंकि यद्यपि वे ठंडे होने पर उनमें गर्म होते हैं, इसलिए उन्हें अतिरिक्त गर्मी देने के लिए सबसे अधिक सलाह दी जाती है।

    ध्यान में रखने के लिए युक्तियाँ

    • उम्र के पहले और चौथे साल के बीच गोल्डन कुत्तों एक गहन शारीरिक गतिविधि होना आवश्यक है, और हम विचलन कम से कम 2 बार एक दिन करना चाहिए लेकिन यह 3. होने के लिए अगर हम इस कुत्ते समस्याओं में होते हैं करने के लिए आसान है की सिफारिश की है चिंता, चरित्र आदि के रूप में उनका व्यवहार ...
    • पिल्ले से इन कुत्तों को सप्ताह में कम से कम एक बार ब्रश किया जाना चाहिए ताकि वे इसका इस्तेमाल कर सकें।
    • हमें भी जरूरी है उन्हें अपने दांतों को ब्रश करने के लिए पिल्लों से शिक्षित करें. जब वे लगभग 4 या 5 महीने के होते हैं तो हम अपने मुंह पकड़कर देख सकते हैं कि क्या वे सहन करते हैं कि हम उन्हें साफ करते हैं। गोल्डन के पिल्ले में सभी incisors 5 महीने की उम्र में हैं और पांचवें और छठे महीने के बीच वे निश्चित कुत्ते होने लगते हैं।
    • संभावित संक्रमण को रोकने के लिए उन्हें सप्ताह में एक बार अपने कान साफ ​​करना पड़ता है और इसके लिए ऐसे उत्पाद होते हैं जो उनकी गंदगी को निष्कासित करने में मदद करते हैं।
    • हमें कुछ वस्तुओं को हटा देना चाहिए जो पिल्लों के लिए उपलब्ध हो सकते हैं क्योंकि वे बहुत सक्रिय और चंचल हैं।

    हड्डियों

    • कुत्तों को हड्डियों को तब तक सलाह नहीं दी जाती जब तक कि वे वयस्क उम्र तक नहीं पहुंच जाते, बहुत कम चिकन या पक्षी हड्डियां जो छिड़काव कर सकती हैं और चकित हो सकती हैं। आंतों और पिल्ला की पाचन तंत्र को परेशान करना भी बहुत आसान है। इसके अलावा पिल्ले के दूध के दांत होते हैं इसलिए किसी भी मामले में हमें हड्डियों को देना चाहिए।
    • समय आता है और इसलिए हम पशु चिकित्सक उन्हें गाय का फीमर हड्डियों बछड़ा या घुटने लेकिन हमेशा बैक्टीरिया उनमें शामिल मारने के लिए उबला हुआ होने के बाद होने की दे निर्देशित है।

    गोल्डन रेट्रिवर पिल्ले का वीडियो

    आप goldenretriever10.com पर गोल्डन रेट्रिवर के बारे में अधिक जानकारी देख सकते हैं

    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    गोल्डन रेट्रिवर छोटे खेल कुत्तेगोल्डन रेट्रिवर छोटे खेल कुत्ते
    स्पेन में 5 सर्वश्रेष्ठ गोल्डन रेट्रिवर हैचरिजस्पेन में 5 सर्वश्रेष्ठ गोल्डन रेट्रिवर हैचरिज
    सुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओंसुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओं
    स्वर्ण प्रवासी में भोजन - (पूर्ण गाइड)स्वर्ण प्रवासी में भोजन - (पूर्ण गाइड)
    सुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएंसुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएं
    एक सुनहरा कुत्ता पिल्ला उठानाएक सुनहरा कुत्ता पिल्ला उठाना
    प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए एक सुनहरा प्रवासी के लिए आवश्यकताएंप्रदर्शनी में भाग लेने के लिए एक सुनहरा प्रवासी के लिए आवश्यकताएं
    गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)
    स्वर्ण प्रवासी में शारीरिक गतिविधि और व्यवहारस्वर्ण प्रवासी में शारीरिक गतिविधि और व्यवहार
    गोल्डन रेट्रिवर मूल्य और महत्वपूर्ण पहलुओंगोल्डन रेट्रिवर मूल्य और महत्वपूर्ण पहलुओं
    » » स्वर्ण प्रवासी पिल्ले की देखभाल
    © 2021 taktomguru.com