taktomguru.com

गोल्डन रेट्रिवर प्रशिक्षण बुनियादी आदेश भाग 2

गोल्डन रेट्रिवर के प्रशिक्षण में बुनियादी आदेशों के पिछले लेख में हमने उन्हें बैठने, झूठ बोलने या रहने के लिए सिखाए जाने वाले आदेशों को देखा और आज हम उन आदेशों के साथ जानकारी का विस्तार जारी रखते हैं, जिनमें से एक बुनियादी है और दूसरा थोड़ा और उन्नत है।

अगर आप चाहते हैं अपने कुत्ते को सिखाओ कि जब आप उसे बुलाएंगे तो आप वहां असफल हो जाएंगे, ध्यान देना हम उसे बाद में चलने के लिए सिखाने के लिए एक चाल भी देखेंगे, हालांकि यह स्पष्ट रूप से अभ्यास करने के लिए अधिक वैकल्पिक है।

कुत्ते को आप के पास आने के लिए सिखाओ

इसे एक खेल के रूप में पढ़ाया जाना है। आपका कुत्ता गोल्डन रेट्रिवर या वास्तव में दौड़ की है आपको एक मजेदार गेम के रूप में सीखना होगा ताकि आप जो भी कहते हैं उसे प्यार कर सकें।

हमें अपने मनोदशा को ध्यान में रखना चाहिए। उदाहरण के लिए अगर हम चिंतित हैं या चिंतित हैं, कुत्ता इसे हमारे स्वर की आवाज़ में देख सकता है और हमें एक ही मामला नहीं बना सकता है अगर यह अभी तक प्रशिक्षित नहीं है।

अगर आप हमें किसी चीज़ के बारे में नाराज देखते हैं, तो हमारे पालतू जानवर डर सकते हैं कि जब आप कॉल करते हैं तो क्या होता है।

तो यह कुत्ते के लिए एक खेल आने के आदेश के बारे में है।




आप कुत्ते के मालिक के परिवार में कई लोगों को भोजन के रूप में पुरस्कार लेना शुरू कर सकते हैं और प्रत्येक व्यक्ति घर में एक अलग कमरे में जाता है।

लोगों को चाहिए जब कुत्ते को फोन करने की बात आती है तो मोड़ लेते हैं और जब कुत्ता प्रत्येक व्यक्ति के पास जाता है, तो उसे आनन्दित होना चाहिए और उसे उसी समय पुरस्कार देना चाहिए जब उसे कई प्रशंसा और बधाई दी जाती है। इस तरह हम कुत्ते को जाने के लिए तैयार होने के लिए तैयार करते हैं जहां वह व्यक्ति उसे बुलाता है।

एक आदेश हो सकता है जहां "कुत्ते का नाम" होता है, ताकि जब आप सड़क पर हों या कहीं भी हों और आप उस वाक्यांश का जिक्र करते हैं, तो कुत्ता जल्दी से उस स्थान पर जाता है जहां आप हैं, आपका स्वामी या प्रभारी व्यक्ति।

कुत्ते गोल्डन रेट्रिवर या उस दौड़ को पढ़ाने का यह तरीका है जहां वह कहता है कि उसके मालिक कहां सबसे महत्वपूर्ण हैं और कुत्ते को सीखने के लिए यह गेम एक ही समय में पालतू जानवरों के साथ खेलना बहुत अच्छा कर सकता है जो इसे सिखाता है

बच्चे छिपकर खेल सकते हैं और कुत्ते के साथ खोज सकते हैं और छोटे स्थानों में छोटे हो सकते हैं। इतना कुत्ता प्रयास करेगा बच्चे को खोजने के लिए थोड़ा सा जब वह कहता है, "आप रूफो कहां हैं?"।

अगले लेख में हम देखेंगे कि हम अपने कुत्ते को किनारे पर चलने के लिए कैसे सिखा सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | सुनहरा कुत्ताकुत्ते नस्लों | सुनहरा कुत्ता
स्पेन में 5 सर्वश्रेष्ठ गोल्डन रेट्रिवर हैचरिजस्पेन में 5 सर्वश्रेष्ठ गोल्डन रेट्रिवर हैचरिज
सुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओंसुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओं
सुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएंसुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएं
चिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षणचिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षण
गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)
गोल्डन रेट्रिवर मूल्य और महत्वपूर्ण पहलुओंगोल्डन रेट्रिवर मूल्य और महत्वपूर्ण पहलुओं
सुनहरे कुत्ते में बाल का परिवर्तन - (अनुसरण करने के लिए कदम)सुनहरे कुत्ते में बाल का परिवर्तन - (अनुसरण करने के लिए कदम)
ब्रिटिश गोल्डन एंड अमेरिकन गोल्डन रेट्रिवर (मतभेद)ब्रिटिश गोल्डन एंड अमेरिकन गोल्डन रेट्रिवर (मतभेद)
एक सुनहरा कुत्ता होने के लाभएक सुनहरा कुत्ता होने के लाभ
» » गोल्डन रेट्रिवर प्रशिक्षण बुनियादी आदेश भाग 2
© 2021 taktomguru.com