taktomguru.com

एक मछलीघर चक्र कैसे करें

एक्वैरियम बहुमूल्य हैं अगर वे अच्छी तरह से बनाए रखा जाता है, दुर्भाग्य से कुछ लोगों को पता है कि कैसे करना है। मछलीघर को जारी होने के तुरंत बाद मछली को मछली में डाल देना सबसे आम गलती है, जिससे हर कोई मर जाता है।

मछली को हमारे नए एक्वैरियम में डालने से पहले आपको साइक्लिंग नामक एक प्रक्रिया करना है और यह लगभग एक महीने तक चलता है। इस प्रक्रिया का उद्देश्य एक्वैरियम में नाइट्राइफाइंग बैक्टीरिया का एक कॉलोनी बनाना है।

ये जीवाणु नाइट्रोजन को विघटित करते हैं जो मछली अपने बयान के साथ उत्पन्न करती है, जो मछली को अपने विसर्जन से नशे में मरने से रोकती है, जो एक गैर-चक्रवात मछलीघर में होता है।

साइकिल चलाना कैसा चल रहा है?

व्यापक रूप से बोलते हुए, एक्वैरियम घुड़कर साइकिल चलाना, लेकिन मछली के बिना। इसका मतलब यह है कि हम रेत, पौधों, प्रकाश और यहां तक ​​कि एक्वैरियम फ़िल्टर डाल देंगे, जिससे उन्हें दिन में कम से कम आठ घंटे काम करना पड़ेगा, हालांकि ऐसे लोग हैं जो इसे केवल आठ घंटों तक संचालित करते हैं और जो पौधों को पेश नहीं करते हैं मछली




सिफारिश की जाती है कि हर दिन दो या तीन के लायक मछली खाने के कुछ फ्लेक्स डालें, ताकि वे विघटित हो जाएं। ऐसा करने में वे नाइट्रोजन बनाते हैं, जो बैक्टीरिया का भोजन है जिसे हम दिखाना चाहते हैं। अगर हम उन्हें खाना देते हैं तो वे बहुत तेजी से गुणा करते हैं।

मुझे कैसे पता चलेगा कि साइकिल चलाना अच्छा है?

जानने के लिए, महीने में एक बार बीत जाने के बाद हमें नाइट्रेट और अमोनिया की तलाश में केवल पानी के नमूने का विश्लेषण करना होगा। यदि स्तर शून्य हैं तो चक्र समाप्त हो गया है और हम मछली को पेश कर सकते हैं, कुछ ऐसा जो हम धीरे-धीरे करेंगे, ताकि जीवाणु सभी मछली को अंदर रखने से पहले काम करना शुरू कर दे।

हमें यह सोचना चाहिए कि अगर हम सभी मछलियों को एक बार में डाल देते हैं तो यह संभव है कि बैक्टीरिया उत्पन्न सभी नाइट्रोजन को विघटित नहीं कर सकता है, और यही कारण है कि कुछ मछली मर जाएंगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
उष्णकटिबंधीय ताजे पानी की मछली के लिए एक मछलीघर कैसे बनाया जाएउष्णकटिबंधीय ताजे पानी की मछली के लिए एक मछलीघर कैसे बनाया जाए
एक्वैरियम मछली में आम बीमारियांएक्वैरियम मछली में आम बीमारियां
हमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैंहमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैं
घरेलू एक्वैरियम कैसे संचालित करें?घरेलू एक्वैरियम कैसे संचालित करें?
घर पर एक मछली टैंक रखने के लिए सुझावघर पर एक मछली टैंक रखने के लिए सुझाव
गर्म पानी की मछलीगर्म पानी की मछली
सोने की मछली की स्वच्छता और भोजनसोने की मछली की स्वच्छता और भोजन
एक सावधान और प्रभावशाली मछलीघर के लिए सुझावएक सावधान और प्रभावशाली मछलीघर के लिए सुझाव
एक सरल और किफायती एक्वैरियम कैसे बनाएंएक सरल और किफायती एक्वैरियम कैसे बनाएं
एक्वैरियम मछली खरीदते समय टिप्सएक्वैरियम मछली खरीदते समय टिप्स
» » एक मछलीघर चक्र कैसे करें
© 2021 taktomguru.com