taktomguru.com

युग्मन कैसे होता है

आमतौर पर वह पुरुष होता है जिसे उस अवधि के दौरान मादा में ले जाया जाता है जब इसे सवारी करने की अनुमति दी जाती है। आप मादा के व्यवहार को देखकर सवारी के लिए सबसे अच्छा समय भी खोज सकते हैं, जब वह पुरुष को स्वीकार करती है तो पूंछ पक्ष में जाती है, खासकर जब वह पीछे की ओर से संपर्क करती है। ऐसे मादाओं के मामले हैं जो अज्ञात पुरुषों से पहले भी शांतिपूर्वक व्यवहार करते हैं, और अन्य जो अधिक परेशान होते हैं और "प्रस्तुतियों" के लिए कुछ समय की आवश्यकता होती है।

प्रारंभिक चरण अनुष्ठान प्रेमिका खेलों द्वारा विशेषता है। दो कुत्ते एक-दूसरे को चूसते और चाटना करते हैं जब तक कि नर की मादा उसके रंप (माउंट्स) पर न हो और संघ (copulates) की अनुमति देता है। कुछ मामलों में, मादा नर को स्वीकार नहीं करती है और कभी-कभी आक्रामक और आक्रामक तरीके से भी इसे अस्वीकार करती है। इसका कारण अवधि की गलत पसंद हो सकती है, लेकिन कभी-कभी यह महिला के असंगत व्यवहार के कारण हो सकती है। युवा कुत्तों में ऐसा हो सकता है कि पुरुष की मदद की जानी चाहिए और मादा आयोजित की जानी चाहिए, हालांकि यह हमेशा बेहतर होता है कि दोनों कुत्तों के पास प्राकृतिक सवारी के लिए पर्याप्त समय होता है।

निर्माण के दौरान, लिंग का निर्माण होता है, जो योनि में प्रवेश करता है। थोड़ी देर के बाद पुरुष अपने साथी की टक्कर से उतर जाता है और, एक रचनात्मक विशिष्टता के लिए धन्यवाद, अलग करने में सक्षम होने के बिना बदल जाता है। लिंग लगभग 180 डिग्री झुकता है और दो कुत्ते 15 या 20 मिनट के लिए पूंछ तक पूंछ रहते हैं, हालांकि यह अवधि 5 से 45 मिनट के बीच भिन्न हो सकती है।




इस दूसरे चरण के दौरान प्रोस्टेटिक तरल पदार्थ का स्खलन होता है। फिर लिंग की मात्रा घट जाती है और दो कुत्ते अलग होते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि हिंसक अलगाव न हो जिससे जननांग अंगों में चोट लग सकती है। इसलिए ऐसा नहीं होता है कि यह आवश्यक है कि दो लोग पहाड़ में भाग लें और दो कुत्तों को रखने के लिए तैयार रहें और इस प्रकार अचानक अलगाव से बचें।

यह सलाह दी जाती है कि कुत्ते दूसरे से 24 से 48 घंटे के अंतराल के साथ दो या तीन कपलिंग करते हैं।

जब दो कुत्तों को जोड़ा नहीं जा सकता है, तो कृत्रिम गर्भाधान का उपयोग किया जा सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
संभोग: कुत्ता प्रलोभन मैनुअलसंभोग: कुत्ता प्रलोभन मैनुअल
महिला एस्ट्रस चक्रमहिला एस्ट्रस चक्र
यौन व्यवहार (i)यौन व्यवहार (i)
Rhinoceros का गर्भावस्थाRhinoceros का गर्भावस्था
कुत्ते का संभोग कैसे काम करता है?कुत्ते का संभोग कैसे काम करता है?
बिल्लियों कैसे पुनरुत्पादित करते हैंबिल्लियों कैसे पुनरुत्पादित करते हैं
प्रजननप्रजनन
कुत्ता या कुतिया, मैं किसको अपनाता हूं?कुत्ता या कुतिया, मैं किसको अपनाता हूं?
नर और मादा बिल्लियों में नसबंदी के लाभनर और मादा बिल्लियों में नसबंदी के लाभ
कुत्तों में उत्साह और संभोगकुत्तों में उत्साह और संभोग
» » युग्मन कैसे होता है
© 2021 taktomguru.com