taktomguru.com

मालिंसो में कैनाइन डिस्प्लेसिया

कैनाइन डिस्प्लेसिया और इसकी पहचान कैसे करें?

यह एक शर्त है आनुवंशिक जिसमें मादा हिप संयुक्त में पूरी तरह फिट नहीं होती है। कूल्हे का डिस्प्लेसिया पूरे विकास में कुत्ते में विकसित होता है। कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया का मुख्य कारण है आनुवंशिकी, कुछ कुत्ते नस्लों डिस्प्लेसिया से अधिक प्रवण होते हैं। हालांकि यह विरासत में है, यह जन्म में मौजूद नहीं है। दुर्भाग्यवश, पिल्लों के पहले महीनों में इस रोगविज्ञान की पहचान नहीं की जा सकती है।

लक्षण और लक्षण

ऐसे संकेत, संकेत और लक्षण हैं जो हमें तत्काल पहचानने में मदद करेंगे और पशुचिकित्सा को एक अच्छा उपचार करने की अनुमति देंगे। कि आपका कुत्ता तीव्र दर्द, अस्थिरता में अस्थिरता, लापरवाही, पैरों के साथ चलने, अस्थिरता पर चढ़ने में कठिनाई या सक्रिय से ज्यादा झूठ बोलने में कठिनाई से परामर्श करने के लिए अच्छे कारणों से पीड़ित है, तुरंत पशु चिकित्सक के लिए।

उच्च कैलोरी आहार या चोटों जैसे कारक फिसलन फिसलने पर गिरते या गिरते समय इस रोगविज्ञान का कारण बन सकते हैं, सुनिश्चित करें कि अपने पालतू जानवरों का अधिक अभ्यास न करें। किसी भी बीमारी की तरह, अगर उन्हें जल्दी से नहीं लिया जाता है तो उचित उपाय हमारे कुत्ते को अपनी प्रस्तुति और कुल बेकारता के कारण ले जा सकते हैं।

निदान और उपचार




आम तौर पर इस स्थिति का निदान लक्षणों के पालन के आधार पर किया जाता है गठिया और दर्द, एक पूर्ण शारीरिक परीक्षा और एक्स-रे परिणामों की प्राप्ति। इसके आधार पर पशुचिकित्सा का पालन करने का व्यवहार तय करेगा, जिसमें इलाज भी शामिल है दवाओं या सर्जरी.

टिप्पणी

कुत्ते संघों द्वारा मांगे गए अंतर्राष्ट्रीय मानकों के अनुसार और यह प्रजनकों द्वारा मनाया जाना चाहिए, हिप डिस्प्लेसिया वाले कुत्तों को पुन: पेश नहीं करना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्टाफ़र्डशायर टेरियर के पैर कठोर क्यों हैं?स्टाफ़र्डशायर टेरियर के पैर कठोर क्यों हैं?
संयुक्त समस्याओं के साथ कुत्तों की नस्लेंसंयुक्त समस्याओं के साथ कुत्तों की नस्लें
कुत्तों में हिप डिस्प्लेसियाकुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया
एक कुत्ते में आम कूल्हे की चोटेंएक कुत्ते में आम कूल्हे की चोटें
कुत्तों में हिप डिस्प्लेसियाकुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया
हिप डिस्प्लेसिया क्या है?हिप डिस्प्लेसिया क्या है?
कुत्ते डिस्प्लेसिया: बड़ी नस्लों की एक बीमारीकुत्ते डिस्प्लेसिया: बड़ी नस्लों की एक बीमारी
रोग जो हमलावर को प्रभावित करते हैंरोग जो हमलावर को प्रभावित करते हैं
Airedale के रोगAiredale के रोग
स्वास्थ्य और देखभालस्वास्थ्य और देखभाल
» » मालिंसो में कैनाइन डिस्प्लेसिया
© 2021 taktomguru.com