taktomguru.com

गोल्डन रेट्रिवर ट्रेनिंग (मूल आदेश)

में अपने कुत्ते गोल्डन रेट्रिवर प्रशिक्षण

या किसी अन्य जाति के, कुछ बुनियादी आदेश हैं जिन्हें उन्हें सीखना चाहिए, जैसे बैठना, झूठ बोलना या झूठ बोलना या उसे अभी भी रहने के लिए सिखााना।

आज हम देखेंगे कि कुत्ते को इन कार्यों को कैसे सिखाया जाता है जो निश्चित रूप से अलग-अलग सीखने वाले पहले व्यक्ति होना चाहिए, उनकी जरूरतों को पीस और झुंड के रूप में जाना चाहिए।

चलो देखते हैं कि प्रत्येक 3 बुनियादी आदेशों में से प्रत्येक में क्या करने की आवश्यकता है जिसे हम अपने पालतू जानवरों को सिखाने में सक्षम होना चाहिए।

सामग्री की तालिका
  • 1 कुत्ते को बैठने के लिए सिखाओ
  • 2 कुत्ते को झूठ बोलने या झूठ बोलने के लिए सिखाओ
  • 3 कुत्ते को अभी भी बैठने के लिए सिखाओ
  • कुत्ते को बैठने के लिए सिखाओ

    पहली बात यह है कि कुत्ते के ध्यान को पकड़ना, हम जो करते हैं वह बाएं हाथ से पट्टा लगाता है और दूसरी ओर हम एक इनाम लेते हैं।

    इनाम को कुत्ते के सामने रखें लेकिन इसे लेने की अनुमति न दें। "बैठें" या "बैठें" ऑर्डर कहें और धीरे-धीरे अपना हाथ बढ़ाएं उसकी नाक के सामने पुरस्कार और कुत्ते के सिर के ऊपर यह देखने के लिए।

    चूंकि कुत्ता अपने सिर को ऊपर उठाता है, यह एक और नहीं होगा जो घुटनों को संतुलन में रहने में सक्षम होने के लिए झुकता है और जब घुटने झुकते हैं तो आप पहले से ही बैठे रहेंगे।

    वह तब होता है जब आपको देना चाहिए इनाम और एक विशेष स्वर में शब्दों को भी कहने के लिए जिसके साथ आप उसे संबोधित करते हैं। आपके द्वारा कुत्ते को दिए गए पुरस्कार से पूरक आपकी आवाज़ की ऊर्जा सीखने में बहुत फायदेमंद है।

    जब आप कुत्ते को नए व्यवहार सीखना चाहते हैं तो भोजन का उपयोग करना सबसे अच्छा होता है और जब भी वह हमें सुनता है तब इसका उपयोग नहीं करता है, लेकिन प्रशंसा और बधाई हमेशा इसकी सिफारिश की जाती है।

    कुत्ते को झूठ बोलने या झूठ बोलने के लिए सिखाओ

    हमारे बाईं तरफ कुत्ते को बैठकर और उसी दिशा में देखकर हम अपने बाएं हाथ से पट्टा लेंगे और दूसरी तरफ इनाम या इनाम देंगे।

    धीरे-धीरे हमने कुत्ते के कंधों के क्षेत्र में अपने बाएं हाथ को शीर्ष पर रखा। यह आपको मार्गदर्शन करने के लिए हाथों का समर्थन करने के बारे में है, ताकि आपको हमारे बाएं पैर के बगल में फेंक दिया जा सके और यह झुकने पर दूर नहीं जा सके।

    यह आवाज की एक बहुत नरम स्वर के साथ "झूठ बोलना" कहकर अपनी नाक के पास इनाम या इनाम देने का समय है और कुत्ते के सामने के चरणों की ओर इनाम के साथ हाथ कम कर देता है।




    एक बार हाथ के साथ इनाम जमीन को छूने के लिए हम कुत्ते के सामने फर्श पर आगे बढ़ने लगते हैं और उसे यह बताते हैं कि वह इस पुरस्कार को चाहता है, ताकि हम उसे अपनी आवाज़ से शांत कर सकें।

    जब हमारे पालतू जानवर की कोहनी जमीन को छूती है, तो वह झूठ बोल जाएगा और हम उसे इनाम दे सकते हैं और, ज़ाहिर है, उसे स्नेही तरीके से प्रशंसा करें।

    अब हम कुत्ते को कुछ समय तक इस स्थिति में रखने की कोशिश करेंगे। यह इस सीखने के दौरान कुत्ते को शांत होने की तलाश में है।

    कुत्ते को अभी भी बैठने के लिए सिखाओ

    अगर कुत्ता झूठ बोल रहा है या बैठा है, तो हमारे लिए उसे अभी भी रहने के लिए सिखाना आसान है। एक बार फिर हम भोजन और आवश्यक का उपयोग करेंगे उत्पादक प्रशंसाएं.

    हम अपने कुत्ते को हमारे बाएं तरफ झुकना शुरू कर देंगे और बाएं हाथ से पट्टा पकड़ेंगे।

    दूसरी ओर पुरस्कार के साथ, हम भोजन को कुत्ते की नाक के सामने रख देते हैं और "अभी भी" या "रहने" कहते हैं और हमारे दाहिने पैर के साथ एक कदम आगे ले जाते हैं ताकि हम खुद को उसके सामने रख सकें। अपने पैरों के अपने पैर की उंगलियों को एक ही समय में छूना चाहिए जब आप पुरस्कार को मार रहे हों।

    उसे कुत्ते को बैठने के लिए कुत्ते को अपने सिर के साथ खड़े करना चाहिए।

    हम 5 तक गिनते हैं और हम आगे बढ़ते हैं ताकि हम कुत्ते के बगल में खड़े हो जाएं। जब हम प्रारंभिक स्थिति में वापस आते हैं तो हम भोजन छोड़ देंगे और कुत्ते को बधाई देंगे।

    अगर हम इसे पढ़ाने के बाद जो चाहते हैं उसे सिखाना चाहते हैं, तो हमें क्या करना चाहिए निम्नलिखित है: जैसे ही कुत्ता डाला गया है, हम "शांत" या "रहेंगे" कहेंगे और हम एक कदम आगे बढ़ेंगे अभ्यास का अभ्यास करें बैठो और अभी भी. हम 5 तक गिनते हैं और हम कुत्ते के बगल में खुद को स्थान देते हैं, ताकि यह हमारे बाईं तरफ हो। हम उसे पुरस्कार देते हैं और हमेशा की तरह हम उसकी प्रशंसा करते हैं।

    जब हम एक सप्ताह या 10 दिन लेते हैं, तो हम अपने और कुत्ते के बीच और अधिक दूरी छोड़ सकते हैं।

    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    कुत्ते के Overexcitement, पट्टा खींचोकुत्ते के Overexcitement, पट्टा खींचो
    कुत्ते को पट्टा खींचने के बिना चलोकुत्ते को पट्टा खींचने के बिना चलो
    घर पर कुत्ते पिल्ला को उत्तेजित करने के लिए छह खेलघर पर कुत्ते पिल्ला को उत्तेजित करने के लिए छह खेल
    कुत्तों के लिए मूल आदेश। उन्हें कैसे सिखाया जाएकुत्तों के लिए मूल आदेश। उन्हें कैसे सिखाया जाए
    अपने पग धीरे-धीरे कैसे खाते हैंअपने पग धीरे-धीरे कैसे खाते हैं
    हमारे कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाएहमारे कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाए
    गोल्डन रेट्रिवर प्रशिक्षण बुनियादी आदेश भाग 2गोल्डन रेट्रिवर प्रशिक्षण बुनियादी आदेश भाग 2
    झूठ बोलने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओझूठ बोलने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
    एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?
    अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए मूल चालेंअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए मूल चालें
    » » गोल्डन रेट्रिवर ट्रेनिंग (मूल आदेश)
    © 2021 taktomguru.com