taktomguru.com

Lemur के बारे में ब्याज की जानकारी

लेमर्स प्राइमेट्स हैं जो मेडागास्कर में रहते हैं, और हम कहते हैं कि "वे हैं", क्योंकि लेमूर के नाम पर सौ प्रजातियों को समूहित किया जाता है, जब तक कि हम वर्तमान में नहीं जानते, क्योंकि हर बार कुछ नई प्रजातियों को खोजना दुर्लभ नहीं होता है।

ऐसी कई प्रजातियां हैं जो विशेषज्ञों को वर्गीकृत करने की बात आती है जब भी उन्हें वर्गीकृत करने की बात आती है, और उनकी विविधता ऐसी है कि ऐसी प्रजातियां हैं जो 30 ग्राम वजन कर सकती हैं, जबकि अन्य 9 किलोग्राम तक पहुंच सकते हैं, जो एक विचार देता है प्रजातियों के बीच मौजूद भिन्नता।

लीमर्स के लिए वृक्षारोपण वाले इलाकों में रहने के लिए सामान्य है, जिसमें पेड़ होते हैं, जिसमें उन्हें फल और कीड़े मिलते हैं, हालांकि कुछ प्रजातियां घास खाती हैं, खासतौर पर बड़े होते हैं।




जहां तक ​​उनका व्यवहार, एक बार फिर अंतर रहता है, और हम उन्हें रात्रिभोज और दैनिक दोनों पाते हैं, हालांकि उनके पास ऐसा कुछ है जो प्राइमेट्स की अनैच्छिक है, और यह है कि कुछ हाइबरनेट पर जा सकते हैं।

व्यवहार के बाद, कुछ दैनिक लीमर एक शिकारियों के खिलाफ उत्पीड़न करने और उसे भागने के लिए एकजुट करने में सक्षम होते हैं, जिसके लिए वे आम तौर पर कूदते हैं, जिसमें सिफका जैसी कुछ प्रजातियां विशेषज्ञ हैं।

अंत में, लीमर्स को कम बुद्धिमान प्राइमेट माना जाता है, क्योंकि चिम्पांजी जैसे अन्य लोगों के विपरीत, वे उपकरण का उपयोग करने में सक्षम नहीं होते हैं, जो कुछ समझाया जाएगा क्योंकि उनके आकार के संबंध में उनके पास बहुत छोटा मस्तिष्क है, जो उन्हें बनाता है अपने अन्य रिश्तेदारों की तुलना में कम स्मार्ट।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Oviparous और viviparous जानवर क्या हैं? वहां क्या अंतर है?Oviparous और viviparous जानवर क्या हैं? वहां क्या अंतर है?
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवनऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन
Armadillos पर जानकारीArmadillos पर जानकारी
हाथों के साथ गुलाबी मछलीहाथों के साथ गुलाबी मछली
Lemur के बारे में सब कुछLemur के बारे में सब कुछ
चिंचिला, ब्याज और उत्पत्ति की जानकारीचिंचिला, ब्याज और उत्पत्ति की जानकारी
दुनिया के सबसे बड़े पक्षियोंदुनिया के सबसे बड़े पक्षियों
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (5 वां हिस्सा)।ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (5 वां हिस्सा)।
पेंगुइन के बारे में जानकारीपेंगुइन के बारे में जानकारी
लिंक्स पर जानकारीलिंक्स पर जानकारी
» » Lemur के बारे में ब्याज की जानकारी
© 2021 taktomguru.com