taktomguru.com

स्कॉटिश गुना

सीएफए मानक

स्कॉटिश फोल्ड स्कॉटिश खेतों की बिल्लियों के एक सहज उत्परिवर्तन से उत्पन्न होता है। नस्ल स्कॉटलैंड और स्कॉटलैंड और इंग्लैंड की घरेलू बिल्लियों के साथ क्रॉसिंग के माध्यम से नस्ल स्थापित किया गया है।

अमेरिका में, क्रॉस अमेरिकी और ब्रिटिश शॉर्टएयर के बीच हुए हैं। autйnticos की pedigrн स्कॉटिश "सुसी" पहली तह कान बिल्ली विलियम और मरियम रॉस दौड़ के संस्थापकों द्वारा की खोज करने के लिए वापस गुना।

HEAD: अच्छी तरह से फर्म जबड़े और ठोड़ी के साथ गोलाकार। स्नैउट में अच्छी तरह गोल मूंछ पैड है। सिर को एक छोटी गर्दन से जोड़ा जाना चाहिए। पुरुषों पर स्पष्ट mandibles के साथ प्रमुख गाल।

आंखें: एक मीठी अभिव्यक्ति के साथ चौड़ा खुला। बड़े, अच्छी तरह गोलाकार और एक व्यापक नाक से अलग। आंखों का रंग मंडल के रंग से मेल खाता है। सफेद और बाइकोलर बिल्लियों में नीली आंखें और विभिन्न आंखों की अनुमति है।

NOSE: यह एक चिकनी वक्र के साथ छोटा होना चाहिए। एक छोटी सी स्टॉप की अनुमति है। प्रोफ़ाइल स्पष्ट रूप से मध्यम है।

कान: छोटे, आगे और नीचे folded। सबसे छोटे और सबसे गुना कान क्रीज और लंबाई खोने के लिए बेहतर हैं।

उन्हें एक गोलाकार खोपड़ी का पर्दाफाश करने के लिए एक विज़र के रूप में रखा जाना चाहिए। कान की युक्तियां गोल होनी चाहिए।

BODY: मध्यम, कंधे से भी श्रोणि कमर तक गोल किया। बिल्ली को एक अच्छी तरह से गद्देदार शरीर के साथ दृढ़ रहना चाहिए।

छोटी, मोटी पैरों के कारण बिल्ली में मोटाई या गतिशीलता की कमी का कोई संकेत नहीं होना चाहिए। पैर की उंगलियों को पीछे के पैरों पर पांच और पीछे के पैरों पर चार के साथ साफ और अच्छी तरह गोल किया जाना चाहिए। सामान्य उपस्थिति मध्यम हड्डियों के साथ अच्छी तरह से गोल बिल्ली की है। मादाएं थोड़ी छोटी हो सकती हैं।

कोला: मध्यम लंबाई का होना चाहिए लेकिन शरीर के अनुपात में होना चाहिए।

यह लचीला होना चाहिए और इसकी कमी एक गोलाकार टिप में समाप्त हो सकती है।

मंगल (लघु बाल): घने, आलीशान। मध्यम से छोटी लंबाई तक।

चिकना बनावट जीवन भर यह घनत्व के कारण शरीर से अलग होता है। रंग और / या मौसमी या क्षेत्रीय परिवर्तनों के कारण बनावट भिन्न हो सकती है।

मंटो (लंबा हेयर): मध्यम से लंबी लंबाई तक। चेहरे और शरीर पर एक अच्छा कोट वांछनीय है, हालांकि चेहरे और पैरों पर छोटे बाल की अनुमति है। गंभीर जुर्माना: पिल्ले को छोड़कर, सूती आवरण।

लिए अयोग्य हो: मुड़ पूंछ। पूंछ कम हो गई है। कशेरुका की असामान्य मोटाई के कारण लचीलापन की कमी के साथ पूंछ। विस्तारित उंगलियों, उंगलियों की गलत संख्या।

बीमारी या बीमार स्वास्थ्य का कोई सबूत। etcйtera सफेद के साथ hibridaciуn रंग चॉकलेट, लैवेंडर में जिसके परिणामस्वरूप के किसी भी रंग या दिखा सबूत Patrуn, patrуn इशारा किया, इन रंगों के संयोजन,।

स्कॉटिश फोल्ड के रंग

सफेद: शुद्ध, उज्ज्वल सफेद।

Truffle और पैड: गुलाब के फूल। आँखों का रंग: तीव्र नीला या चमकदार सोना। अजीब आंखों वाली सफेद बिल्लियों में रंग की एक ही तीव्रता के साथ एक नीली और एक सुनहरी आंख होनी चाहिए।

BLACK: घने, काले कोयले, जड़ से टिप तक ठोस। अंडकोट पर युक्तियों या धुएं पर किसी भी ऑक्साइड दाग से मुक्त।

नाक: काला। तकिए: काला या भूरा आँखों का रंग: सुनहरा उज्ज्वल

नीले रंग: एक हल्का छाया, नाक से पूंछ की नोक तक एक एकल स्वर बेहतर है। एक ठोस अंधेरा छाया एक हल्का और कम ठोस छाया से अधिक स्वीकार्य है।

Truffle और पैड: नीला। आँखों का रंग: सुनहरा उज्ज्वल

लाल: गहरा, समृद्ध, स्पष्ट, चमकदार - कोई छायांकन या अंक नहीं। मंथन के समान रंग के होंठ और ठोड़ी। Truffle और पैड: लाल ईंट आँखों का रंग: सुनहरा उज्ज्वल

क्रीम: अंक के बिना बेज का एक स्वर। जड़ों की ओर मजबूत। हल्के रंग बेहतर हैं। कवक और पैड: गुलाब के फूल। का रंग आंखें: सुनहरा उज्ज्वल

चिंचिल सिल्वर: शुद्ध सफेद अंडरकोट। सिर के किनारों के पीछे हिस्से की मंडल और पूंछ पर्याप्त रूप से सफेद रंग से घिरा हुआ है जो शानदार चांदी के विशिष्ट पहलू को देता है।

पैर थोड़ा छायांकित हो सकता है। ठोड़ी, कान के गुच्छे, पेट और छाती शुद्ध सफेद हैं। आंखों, होंठ और नाक के किनारों को काले रंग के साथ रेखांकित किया जाता है। नाक: लाल ईंट तकिए: काला। आँखों का रंग: हरा या नीला-हरा।

छायादार सिल्वर: काले छायांकन की एक परत के साथ सफेद अंडरकोट। पैर चेहरे के समान स्वर हैं। सामान्य प्रभाव एक चिंचिला से गहरा है। आंखों, होंठ और नाक के किनारों को काले रंग के साथ रेखांकित किया जाता है। नाक: लाल ईंट

तकिए: काला। आँखों का रंग: नीला या हरा नीला।

चिंचिला गोल्डन: एक समृद्ध क्रीम के साथ अंडरकोट। एक सुनहरी उपस्थिति देने के लिए पीठ, किनारों, सिर और पूंछ के मोटे तौर पर सफेद के साथ मोटल किया जाता है।

पैर थोड़ा छायांकित हो सकता है। Mentún, कान, पेट और छाती के tufts क्रीम हैं। आंखों, होंठ और नाक के किनारे काले रंग में उल्लिखित हैं। नाक: तीव्र गुलाबी तकिए: काला। आँखों का रंग: नीला या हरा नीला।

सोल्ड गोल्डन: एक समृद्ध क्रीम के साथ अंडरकोट। पैर चेहरे के समान स्वर हैं। सामान्य प्रभाव एक चिंचिला से गहरा है।

आंखों, होंठ और नाक के किनारों को काले रंग में रेखांकित किया गया है। नाक: तीव्र गुलाबी तकिए: काला। आँखों का रंग: हरा या नीला-हरा।

शेल कैमियो (लाल चिनचिला): सफेद अस्तर, पीठ, पक्ष, सिर और पूंछ पर्याप्त टिप्पणी की विरासत लाल caracterнstico चमकदार देने के लिए के रूप में देखा गया था। चेहरा और पैर थोड़ा और छायांकित हो सकता है।

Mentún, कान, पेट और छाती के tufts सफेद हैं।

Truffle और पैड: गुलाब के फूल। आँखों का रंग: सुनहरा उज्ज्वल

छायादार कैमियो (लाल छायांकित): छायांकित लाल की एक परत के साथ सफेद अंडरकोट। पैर चेहरे के समान स्वर हैं। समग्र प्रभाव यह है कि यह शेल कैमियो की तुलना में एक रंग अधिक लाल है। कवक, आंखों और पैड की एज: गुलाबी। आँखों का रंग: सुनहरा उज्ज्वल

ब्लैक स्मोके: काले रंग के साथ घिरा हुआ गहरा सफेद सबवे।

जब बिल्ली आराम पर होती है, तो यह काला दिखती है। गति में, सफेद अंडरकोट स्पष्ट रूप से दिखाई देता है।

अंक और mбscara त्वचा prуxima sуlo के आधार पर एक संकीर्ण सफेद बैंड के साथ काले रंग देखा जा सकता है जब बाल कान दूर हो जाता है कर रहे हैं। कवक

और पैड: काला। आँखों का रंग: सुनहरा उज्ज्वल

नीला धुआं: नीले रंग के साथ गहरे सफेद उप-स्क्लेड।

जब बिल्ली आराम पर होती है, तो यह नीली दिखती है। गति में, सफेद अंडरकोट स्पष्ट रूप से दिखाई देता है।

अंक और मुखौटा कान के आधार पर एक संकीर्ण सफेद बैंड के साथ नीले होते हैं जिन्हें केवल तब देखा जा सकता है जब बालों को वापस खींच लिया जाता है। Truffle और पैड: नीला। आँखों का रंग: सुनहरा उज्ज्वल




कैमो स्मोके (लाल धुआं): लाल अंडरकोट लाल रंग के साथ गहराई से मोटा हुआ। जब बिल्ली आराम पर होती है, तो यह लाल दिखती है। गति में, सफेद अंडरकोट स्पष्ट रूप से दिखाई देता है।

अंक और mбscara कान त्वचा से जुड़ी के आधार पर एक संकीर्ण सफेद बैंड के साथ लाल हैं कि दिख रहा है जब sуlo बाल दूर।

नाक, आंख रिम्स और पैड: गुलाब के फूल। आँखों का रंग: सुनहरा उज्ज्वल

क्लासिक टैबी: घने, अच्छी तरह से परिभाषित और व्यापक ब्रांड। पूंछ समान रूप से बजती है। गर्दन और ऊपरी छाती पर कई निरंतर हार। एक जटिल पत्र "एम" के आकार में माया पर सायन संकेत। एक निरंतर रेखा आंख के बाहरी कोने के माध्यम से चलती है।

ऊर्ध्वाधर रेखाएं सिर के पीछे से कंधों तक फैली हुई हैं जिनके तितली के आकार के निशान ऊपरी और निचले पंखों के साथ होते हैं

स्पष्ट रूप से रेखांकित और समोच्च के भीतर बिंदुओं के साथ चिह्नित। पीछे के निशान में पूंछ के लिए तितली की रीढ़ की हड्डी पर एक लंबवत रेखा होती है जिसमें प्रत्येक तरफ समानांतर में लंबवत पट्टी होती है। प्रत्येक तरफ एक बड़ा ठोस निशान एक या अधिक निरंतर छल्ले से घिरा हुआ है।

किनारों पर अंक समान होना चाहिए।

मैकेरल टैबी: घने, स्पष्ट रूप से परिभाषित ब्रांड। चेन की तरह विभिन्न छाती और गर्दन पर हार। सिर माथे पर एक "एम" के साथ कवर किया। आंखों के पीछे लाइनें जारी है। कंधों से मिलने के लिए सिर से उतरने वाली रेखाएं। एक कढ़ाई बनाने के लिए रीढ़ की हड्डी की रेखाएं।

स्पॉट टैबी: धब्बे गोल, विस्तारित या एक रोसेट के रूप में हो सकता है। उनमें से किसी एक के पास समान योग्यता है। धब्बे को मैकेरल पैटर्न में नहीं होना चाहिए। एक पृष्ठीय पट्टी शरीर के माध्यम से पूंछ की नोक पर चलता है। आदर्श रूप में, यह पट्टी धब्बे से बना है। चेहरे और माथे के निशान आम तौर पर ठेठ टैब्बी अंक होते हैं।

टिकी टैबी: शरीर के बाल रंग के विभिन्न रंगों के साथ चिह्नित किया जाना चाहिए। ऊपर से देखा गया है, शरीर को गहरे पृष्ठीय भाग को छोड़कर ध्यान देने योग्य धब्बे या पट्टियों से मुक्त होना चाहिए।

अंडरसाइड टैब्बी अंक दिखा सकता है। चेहरे, पैरों और पूंछ को विभिन्न धारीदार बैंड दिखाना चाहिए। बिल्ली को कम से कम एक अचूक हार दिखाना चाहिए।

पैच टैब्बी: लाल और / या क्रीम में पैच के साथ चांदी, भूरा, नीला या टैब्बी।

सिल्वर टैबी: रंग, होंठ और ठोड़ी, हल्के पीले चांदी सहित। काले निशान नाक: लाल ईंट तकिए: काला। आँखों का रंग: हरा या हेज़लनट।

नीला-सिल्वर टैबी: होंठ और ठोड़ी, पीला और स्पष्ट नीला पंजा सहित रंग। ठोस नीले अंक। नाक: नीले रंग के साथ छिद्रित नीली या गुलाबी वृद्ध। पैडनीला

ब्लू-सिल्वर पैच टैब्बी: पीला नीला चांदी का रंग। शरीर पर क्रीम में धीरे-धीरे मिश्रित ठोस नीले और क्रीम के निशान या क्षेत्र

और / या extremities। Sъbelo सफेद। होंठ और ठोड़ी की आंखों के चारों ओर के छल्ले के समान छाया होती है। नाक: नीले या वृद्ध गुलाबी नीले रंग के साथ छिड़काव

और / या गुलाबी। तकिए: नीला या गुलाबी और / या गुलाब।

नीले-रजत: एक नीले रंग के कपड़े के साथ सफेद एस conbelo। ठोड़ी, छाती, नीचे और पूंछ पर सफेद। पैर चेहरे के समान स्वर होना चाहिए। समोच्च आंखों, होंठ और नाक का: प्रोफाइल नीला नाक: नीला या गुलाबी उम्र का प्रोफाइल नीला नीला। तकिए: नीला।

लाल टैबी: लाल रंग लाल रंग में समृद्ध गहरे अंक। होंठ और ठोड़ी, लाल। Truffle और पैड: लाल ईंट आँखों का रंग: सुनहरा उज्ज्वल

ब्राउन टैबी: उज्ज्वल तांबा भूरा रंग। घने काले निशान। आंखों के चारों ओर के छल्ले के समान छाया के साथ होंठ और ठोड़ी। पैड से एड़ी तक काले रंग की रियर। नाक: लाल ईंट तकिए: काला या भूरा आँखों का रंग: सुनहरा उज्ज्वल

नीला कपड़ा: रंग, होंठ और ठोड़ी, पीला हाथीदांत नीला सहित।

गहरे नीले रंग के रंग, जो प्रमुख रंग के साथ एक अच्छा विपरीत प्रदान करते हैं। नाक: वृद्ध गुलाबबश। तकिए: rosбceas।

आँखों का रंग: सुनहरा उज्ज्वल

क्रीम टैबी: होंठ और ठोड़ी, बहुत पीले क्रीम सहित रंग।

एक अच्छा विपरीत प्रदान करने के लिए प्रमुख रंग की तुलना में बेज या क्रीम में पर्याप्त रूप से गहरे रंग के निशान। Truffles और पैड: गुलाब के फूल। आँखों का रंग: सुनहरा उज्ज्वल

कैमो टैबी: सफेद रंग, लाल निशान। Truffle और पैड: rosбceas। आँखों का रंग: सुनहरा उज्ज्वल

बद गप्पी सफेद: सभी tabn पैटर्न और रंग (चांदी, नीली चांदी,

ब्राउन, ब्लू-बासिक, मैकेरल, स्पॉट, टिक्टेड और पैच - लाल, क्रीम, कैमो-क्लासिकल, मैकेरल, स्पॉट और टिकेड-) सफेद रंग के साथ। आँखों का रंग: उज्ज्वल सोना, गहरा नीला या अलग आंखें। विभिन्न आंखों वाली बिल्लियों में एक नीला होना चाहिए और दूसरा रंग की एक ही गहराई से गिल्ड होना चाहिए।

कछुआ: लाल धब्बे के साथ काला या शरीर और चरम पर लाल रंग के धीरे-धीरे घुमावदार क्षेत्रों के साथ।

लाल रंग के विभिन्न रंगों की उपस्थिति स्वीकार्य है। आंखों का रंग: चमकदार सोना।

केलिको: काले और लाल पैच के साथ सफेद। सफेद कम क्षेत्रों में प्रमुख है। का रंग आंखें: सुनहरा उज्ज्वल

डिलीट कैलिको: नीले और क्रीम पैच के साथ सफेद। सफेद कम क्षेत्रों में प्रमुख है। आंखों का रंग: चमकदार सोना।

नीला क्रीम: ठोस क्रीम धब्बे के साथ नीला। पैच को शरीर और चरम पर स्पष्ट रूप से परिभाषित किया जाता है। का रंग आंखें: सुनहरा उज्ज्वल

दो रंग: काले पैच के साथ सफेद, नीले रंग के पैच के साथ सफेद, क्रीम में पैच के साथ लाल या सफेद में पैच के साथ सफेद।

आँखों का रंग: उज्ज्वल सोना, नीली या अलग आंखें। विभिन्न आंखों वाली बिल्लियों में एक नीला होना चाहिए और दूसरा रंग की एक ही गहराई से गिल्ड होना चाहिए।

अन्य रंग: उन लोगों के अपवाद के साथ कोई अन्य रंग या पैटर्न जो संकरण के संकेत दिखाते हैं जिसके परिणामस्वरूप रंग चॉकलेट, लैवेंडर, हिमालय पैटर्न, या सफेद के साथ इन संयोजन होते हैं। का रंग आंखें: बिल्ली के प्रमुख रंग के लिए उपयुक्त है। बाइकोलर और पैटर्न में विभिन्न आंखें और नीली आँखों की अनुमति है।

विभिन्न आंखों वाली बिल्लियों में एक नीला होना चाहिए और दूसरा रंग की एक ही गहराई से गिल्ड होना चाहिए।

अंक स्केल

सिर (55)

कान: 25. सिर, स्नाउट, गर्दन, ठोड़ी, प्रोफाइल का आकार: 15। Ojos15

शरीर (40)

संरचना, पैर और पैरों: 10. पूंछ: 20. मानसिक: 10

रंग (5)

मंडल और आंखों का रंग: 5

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्तानस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्ता
स्कॉटिश टेरियरस्कॉटिश टेरियर
स्कॉटिश टेरियरस्कॉटिश टेरियर
ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली (ब्रिटिश शॉर्टएयर)ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली (ब्रिटिश शॉर्टएयर)
रूसी नीली बिल्लीरूसी नीली बिल्ली
हाईलैंड गुनाहाईलैंड गुना
स्कॉटिश गुनास्कॉटिश गुना
Burmilla बिल्ली की विशेषताएंBurmilla बिल्ली की विशेषताएं
अमेरिकी बिल्ली कर्लअमेरिकी बिल्ली कर्ल
बिल्लियों: ब्रिटिश शॉर्टएयर नीलाबिल्लियों: ब्रिटिश शॉर्टएयर नीला
» » स्कॉटिश गुना
© 2021 taktomguru.com