taktomguru.com

कॉलोनी के पानी का इतिहास

स्पेनिश मूल के एक इतालवी बाघ, जुआन बोटीस्ता फरीना, 1710 के आस-पास एक प्रकाश इत्र की खोज की, जिसकी सुगंध अच्छी खबर थी। के रूप में चरित्र भाग्य की तलाश में कोलोन के लिए चला गया था, अपने आविष्कार है कि जर्मन शहर का नाम है, तो मागी के बारे में उनकी कैथेड्रल कब्र, में तो यह होने के लिए प्रसिद्ध कर दिया सुगंधित तरल. यह है कॉलोनी पानी का इतिहास:

यह स्पष्ट नहीं है, हालांकि, कम से कम पूरी तरह से नहीं, आविष्कार का पितृत्व, जिसे अन्य ने इतालवी को भी जिम्मेदार ठहराया है पॉल डी फेमिनिस, मैं मिलान में इस सुगंधित पानी की खोज करता हूं और शराब के साथ विभिन्न सुगंधित तत्वों को मिलाकर मौका देता हूं। आप में रुचि भी हो सकती है इत्र की कहानी.

फेमिनिस ने अपना आविष्कार "प्रशंसनीय पानी" कहा। वह और फरीना दोनों कोलोन चले जाएंगे। वहां, फेमिनिस, बच्चों के बिना मरने पर, आविष्कार को अपने भतीजे जुआन बोटीस्ता या जुआन मारिया फरीना को विरासत के रूप में छोड़ देंगे।

गुप्तता के तहत शुरुआत में रखा गया सूत्र, एक साधारण मिश्रण था: दौनी के सार के साथ शराब का आधार, नींबू, नारंगी खिलना, नारंगी और सुगंधित नींबू या बर्गमोट तेल। सात साल के युद्ध के दौरान उस शहर में गैरीसन सैनिकों के बीच प्रसिद्धि और सफलता के साथ मिश्रण में लंबा समय नहीं लगा, और पेरिस की ओर बढ़ गया इत्र फरीना का

इस प्रकार, जब आविष्कारक के परिवार के सदस्यों के तुरंत बाद राजधानी की ओर जाने का फैसला किया गया नदी सेना, उनके उत्पाद की प्रसिद्धि उनके पहले थी। यह महान है इत्र उद्योग, जिसकी आधार 1869 से कॉलोनी के पानी से थी।




लेकिन चलो फिर से जाओ। कोलोन, उनके चचेरे भाई अरमांडो रोजर और चार्ल्स Gallet, सिंह Collas के उत्तराधिकारी और आविष्कारक जोहान मारिया Farina, फ्रांस में बनाया के पुत्र के शहर में 1766 में मृत्यु हो गई Farina प्रसिद्ध फर्म है कि उसका नाम बोर, और बाजार के लिए आदेश लाने के लिए शुरू किया सार का। आपको जानने में भी रुचि हो सकती है आपके कुंडली के अनुसार आपका आदर्श इत्र क्या है.

यह सीमांकन करना शुरू कर दिया इत्र, कोलोन और शौचालय के पानी की अवधारणाएं तब तक वे उलझन में थे और scrambled। निम्नलिखित नियम स्थापित किए गए थे:

  • सब सुगंध 25 प्रतिशत सुगंधित तेल लेना चाहिए
  • शौचालय का पानी 5 प्रतिशत से अधिक आवश्यक तेल नहीं होना चाहिए
  • कोलोन पानी, एक कमजोर शराब की कमी, इसमें केवल 3 प्रतिशत सुगंधित तेल होना चाहिए, और बाकी परिसर पानी की कुल अनुपस्थिति के साथ शुद्ध एथिल अल्कोहल होगा।

उन परिभाषाओं, अभी भी लागू, अपने समय में महान नवीनता माना जाता है। आज, हालांकि, एक परफ्यूम को 42 प्रतिशत कीमती तेलों तक ले जाने की अनुमति है। यह आपको भी रूचि दे सकता है आर्गेन तेल क्या है.

दैनिक जीवन में इत्र को पेश करने की योग्यता और जनता के बीच विस्तार और लोकप्रियता को पुराने स्पेनिश-इतालवी बाबर फरीना द्वारा पहचाना जाना चाहिए। आप यह भी देख सकते हैं शेविंग का इतिहास. यह वह था जो संभव बड़े पैमाने पर एक उत्तम उत्पाद है कि प्रकृति ही अल्पसंख्यकों रक्त पैसे के आनंद के लिए किस्मत में है और अक्सर चंचलता से चयनित लग रहा था निर्माण कर दिया। उन्होंने इत्र को सामान्य प्राणियों की पहुंच के भीतर, अपने सबसे सरल रूप में रखा।

में CurioSfera.com हम आशा करते हैं कि कॉलोनी पानी का इतिहास यह आपके लिए उपयोगी रहा है। यदि आप और अधिक पहुंचने में सक्षम होना चाहते हैं ऐतिहासिक जिज्ञासा, उत्तर और दिलचस्प तथ्य, आप श्रेणी में जा सकते हैं इतिहास. आप हमारी वेबसाइट के खोज इंजन में जो भी खोज रहे हैं उसे भी लिख सकते हैं जो आपको नीचे मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे एक तरह दें, इसे अपने दोस्तों या परिवार के साथ साझा करें या एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए घर विरोधी चबाने स्प्रेकुत्तों के लिए घर विरोधी चबाने स्प्रे
एक कुत्ते बिस्तर कैसे धो लोएक कुत्ते बिस्तर कैसे धो लो
बाथरूम का इतिहासबाथरूम का इतिहास
हमारे पालतू कुत्ते के लिए मोबाइल और डीवीडीहमारे पालतू कुत्ते के लिए मोबाइल और डीवीडी
डेक की कहानीडेक की कहानी
हैमबर्गर का इतिहासहैमबर्गर का इतिहास
किसने पर्चियों और इतिहास का आविष्कार कियाकिसने पर्चियों और इतिहास का आविष्कार किया
साबुन का इतिहास और इसके आविष्कारकसाबुन का इतिहास और इसके आविष्कारक
कुत्तों के लिए उपनिवेश: के लिए या इसके खिलाफ?कुत्तों के लिए उपनिवेश: के लिए या इसके खिलाफ?
स्पेनिश मास्टिफ़ Xxvii मोनोग्राफिक प्रदर्शनीस्पेनिश मास्टिफ़ Xxvii मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
» » कॉलोनी के पानी का इतिहास
© 2021 taktomguru.com