taktomguru.com

ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (तीसरा हिस्सा)।

Omnivorous marsupial स्तनधारियों।
ऑस्ट्रेलियाई जीवों की सर्वव्यापी मर्सिपियल प्रजातियां पाई जाती हैं विलुप्त होने का गंभीर जोखिम। धानी मांसाहारी और शाकाहारी और आम तौर पर की इन संयुक्त विशेषताओं छोटे जीव, मोटा शरीर, एक लंबी और नाजुक नाक के साथ, लंबे कान सीधा, पतले पैर, पतली पूंछ रहे हैं।
"बाधाएं" (पेरैमेलिडोस) - एक चूहे के समान पहलू: लंबे और नुकीले नुकीले, अशक्त कान और बालों वाली पूंछ। हालांकि, इसका आकार चूहे की तुलना में थोड़ा बड़ा है (और खरगोश की तुलना में कम है)। इसमें तेज पंजे हैं, ब्रिस्टल और नारंगी, ग्रेश या ब्राउन रंग द्वारा बनाई गई फर (यह प्रजातियों के आधार पर किरण भी पेश कर सकती है)।
मांसाहारियों के साथ साझा विशेषताएं: प्रचुर मात्रा में incisor दांत (polyprotodontia),

जड़ी-बूटियों के साथ साझा विशेषताएं: पैर की विशेष संरचना (तीसरी के साथ दूसरी उंगली का संघ एक नाखून को जन्म देने के लिए)।
पेरामेलिडे मार्सुपियल के उसी परिवार के भीतर, हम पाते हैं "Bilbies" (मैक्रोटिस): दो प्रजातियों से बना omnivores, 1 9 50 के दशक में एक विलुप्त होने और अन्य वर्तमान में गंभीर रूप से धमकी दी।


हर्बिवायरस मर्सिपियल स्तनधारियों।
यह इस समूह पहले से नामित और लोकप्रिय नाम कोअला, जो नीलगिरी के पत्तों पर फ़ीड और पानी पीने के लिए के रूप में यह हाइड्रेटेड उपभोक्ता छोड़ देता है की जरूरत नहीं है के अंतर्गत आता है।
वोमब्रेट: एक छोटे भालू, मोटा और बहुत छोटे पैरों के समान। यह फ़ीड करता है जड़ी बूटी, घास, साइपरैसी और जड़ों की सभी प्रकार। इसके सामने के पंजे, इसके शक्तिशाली पंजे के साथ, वे उपकरण हैं जो इसे व्यापक burrows खोदने की अनुमति देते हैं। उसकी गतिविधि सांप और रात है (हालांकि वे ठंड या बादल के दिनों में भोजन की भी तलाश करते हैं) और उनका चयापचय बहुत धीमा है (पाचन को पूरा करने में 14 दिन लगते हैं और वे धीरे-धीरे आगे बढ़ते हैं)।कंगारू: वे चारों ओर घूमते हैं कूदता है, वे एक ही समय में अपने दोनों पैरों को स्थानांतरित करके प्रदर्शन करते हैं। लोकोमोशन के माध्यम से उन्हें बड़ी मात्रा में बचत करने की अनुमति मिलती है शक्ति (यह 70 किमी / घंटा की गति तक पहुंच सकता है और लगभग दो किमी के लिए 40 किमी / घंटा बनाए रखता है।)।
अपने पैरों की लंबाई, कम गति पर ले जाने के लिए स्वाभाविक रूप से, इसलिए चलने के लिए, असंभव बना दिया है यह अपनी पूंछ का उपयोग करता है, उसके सामने पंजे के साथ एक तिपाई की तरह इसे का उपयोग।
यह जारी रहेगा ...
फोटो: टेराम्बबिएंट
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
विलुप्त होने के खतरे में जानवर: अमेरिकी महाद्वीप के जानवर।विलुप्त होने के खतरे में जानवर: अमेरिकी महाद्वीप के जानवर।
कथा में पशु पदानुक्रम: "मेडागास्कर"।कथा में पशु पदानुक्रम: "मेडागास्कर"।
क्लो बाघ, एक उत्सुक ऑस्ट्रेलियाई मर्सिपियलक्लो बाघ, एक उत्सुक ऑस्ट्रेलियाई मर्सिपियल
तस्मानिया का राक्षस, खतरे में एक प्रजातितस्मानिया का राक्षस, खतरे में एक प्रजाति
अमेरिका का जीव (तीसरा भाग)।अमेरिका का जीव (तीसरा भाग)।
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (द्वितीय भाग)।ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (द्वितीय भाग)।
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवनऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन
Armadillos पर जानकारीArmadillos पर जानकारी
अमेरिका का वन्यजीवनअमेरिका का वन्यजीवन
भूरे भालू को धमकी देने वाले खतरेभूरे भालू को धमकी देने वाले खतरे
» » ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (तीसरा हिस्सा)।
© 2021 taktomguru.com