taktomguru.com

मूत्र के साथ अंकन की आदत

जंगली कुत्तों और घरेलू कुत्तों (मादाएं और पुरुष अंधाधुंध) जब तक कि वे अपने मूत्र के साथ कुछ जगह नहीं चिह्नित करते हैं, उस क्षेत्र को स्वयं के रूप में नहीं मानते हैं।

कुत्ते के लिए क्षेत्र बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह उसके झुंड कार्रवाई के क्षेत्र को परिभाषित करता है और इस प्रकार, क्षेत्र में आय क्षमता शिकारियों प्रतिबंधित क्षेत्र पहले से ही कोई स्वामी है, और है कि मालिक है। कुत्ता कई तरीकों से क्षेत्र को चिह्नित करता है, लेकिन सबसे आम दीवार की कुछ एसिना, कुछ पेड़, एक कार का पहिया इत्यादि पर उठाए गए पैर के साथ पेशाब कर रहा है। मूत्र जितना अधिक होगा, पुरुष उतना अधिक प्रभावशाली होगा। इसके अलावा पैर को उठाना (सभी चौकों पर खड़ा है, जब वे पिल्लों कर रहे हैं और अभी तक अपने पैर उठा सकते हैं नहीं पेशाब करने के लिए की तरह), और अंत के बिना पेशाब मार्क, उनके पैर, एक बार पेशाब क्षेत्र के साथ भी क्षेत्र को चिह्नित, उखड़ना उनके पैर जमीन। क्षेत्र को चिह्नित करने का यह तरीका अन्य कुत्तों के लिए एक दृश्य संकेत है और मूत्र की तरह घर्षण नहीं है। उन्होंने यह भी मल के साथ क्षेत्र को चिह्नित कर सकते हैं, हालांकि के रूप में आम नहीं, जब वे जितना संभव हो उच्च (पौधों के ऊपर, बर्तन, आदि) cacas छोड़ने के लिए कोशिश करते हैं

कुत्ते मूत्र के साथ क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए इन तरीकों का उपयोग करता है क्योंकि मूत्र में यह निम्नलिखित जानकारी छोड़ देता है:

- अगर यह नर, मादा या पिल्ला है।
आयु, स्वास्थ्य की स्थिति और स्वभाव।
पेशाब का विलुप्त समय।
- अगर यह एक दोस्ताना सिग्नल या खतरे है।
- मादाएं भी एस्ट्रस की अपनी अवधि की रिपोर्ट करती हैं।




जब हम अपने कुत्ते के साथ चलते हैं तो हमें इसे अन्य कुत्तों के निशानों को गंध करना चाहिए क्योंकि यही वह जगह है जहां आप जो जानकारी खोज रहे हैं उसे प्राप्त करेंगे।

यदि हम आम तौर पर हमारे कुत्ते के साथ एक ही स्थान पर जाते हैं, तो आप देखेंगे कि यह संदेश को मजबूत करने और जानकारी को नवीनीकृत करने के लिए हमेशा एक ही स्थान को चिह्नित करता है।

अगर हमारे पास घर के अंदर एक कुत्ता है, तो निश्चित रूप से आपने फर्नीचर, आर्मचेयर, टेबल पर अंकन करने की कोशिश की है। यही कारण है कि हमें उस व्यवहार को सही करना चाहिए (जब तक हम इसे अधिनियम में देखते हैं, यह बाद में काम नहीं करता) इससे पहले कि इसे अधिक से अधिक मजबूत किया जा सके।

3E8B4414-1DD1-B7FF-A198-753B34A81857
02/01/28
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरा कुत्ता हर जगह पेशाब क्यों करता है?मेरा कुत्ता हर जगह पेशाब क्यों करता है?
कुत्तों को क्षेत्र क्यों चिह्नित करता है?कुत्तों को क्षेत्र क्यों चिह्नित करता है?
कुत्ते के घर्षण संकेतकुत्ते के घर्षण संकेत
पुरुष कुत्तों के साथ कैसे करें ताकि वे घर के भीतर क्षेत्र को चिह्नित न करेंपुरुष कुत्तों के साथ कैसे करें ताकि वे घर के भीतर क्षेत्र को चिह्नित न करें
वह कुत्ता जो बिस्तर पर पेशाब करता हैवह कुत्ता जो बिस्तर पर पेशाब करता है
कुत्तों के मूत्र में रक्तकुत्तों के मूत्र में रक्त
फर्नीचर पर खरोंच और पेशाबफर्नीचर पर खरोंच और पेशाब
अफ्रीकी शेरअफ्रीकी शेर
पुरुष अपने पैरों को उठा रहे हैं कितने साल के हैं? किस लिए?पुरुष अपने पैरों को उठा रहे हैं कितने साल के हैं? किस लिए?
कुत्तों के बाद कुत्तों को फर्श खरोंच क्यों करते हैं?कुत्तों के बाद कुत्तों को फर्श खरोंच क्यों करते हैं?
» » मूत्र के साथ अंकन की आदत
© 2021 taktomguru.com