taktomguru.com

पिल्ले के लिए समाजता वर्ग (भाग ii)

पिल्ले के लिए कक्षाएं (भाग II)

पिल्लों के लिए कक्षा आमतौर पर सप्ताह में एक घंटे, एक घंटे तक एक घंटे तक चलती है, और आमतौर पर लगभग छह से आठ पिल्लों के साथ आयोजित की जाती है। आम तौर पर पूरा परिवार भाग ले सकता है (दोनों लिंगों के बच्चे और वयस्क), और यह अनुशंसा की जाती है कि सभी भाग लें क्योंकि यह महत्वपूर्ण है कि सभी परिवार के सदस्य पिल्ला की शिक्षा में भाग लेते हैं।

कुत्ते की शिक्षा पूरे परिवार की बात है। पिल्ला के लिए अपने जीवन के शुरुआती चरणों में कई अलग-अलग लोगों के संपर्क में होना भी महत्वपूर्ण है, ताकि वे वयस्क होने पर अजनबियों के प्रति आक्रामक व्यवहार विकसित न करें।

पिल्ला का सामाजिककरण कक्षाओं में समाप्त नहीं होता है, तो आपको घर पर विभिन्न उत्तेजनाओं के साथ सामाजिककरण की प्रक्रिया जारी रखना होगा। इन कक्षाओं में दंड या अन्य प्रकार के बल (सजा कॉलर या इसी तरह) का उपयोग नहीं किया जाता है।

यह अनिवार्य है कि सभी पिल्ले टीका, सूक्ष्म और स्वस्थ होते हैं (यह तार्किक है: पिल्ले ने अभी तक अपनी सुरक्षा, प्राकृतिक और टीका विकसित नहीं किया है और हमें रोग संचरण की अधिकतम संभावना को कम करना होगा)। पिल्ले के वर्ग या पार्टियां आमतौर पर लगभग छह सप्ताह तक चलती हैं और लागत लगभग 150 यूरो होती है।




कुत्ते को अच्छी तरह से शिक्षित करने के तरीके को सिखाने के लिए एक पेशेवर प्रशिक्षक बहुत मददगार हो सकता है, लेकिन आप अच्छी किताबों के समर्थन के साथ जो कुछ भी चाहते हैं उसे भी सीख सकते हैं। आपको सबकुछ में स्पष्टीकरण और समर्थन मिलेगा और आपको पता चलेगा कि ऐसा लगता है कि यह बहुत आसान है। यदि आप एक पेशेवर ट्रेनर का समर्थन लेने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप सीखने के तरीकों को लागू नहीं करते हैं जिनमें दंड शामिल है। आधुनिक तरीकों सब पुष्टि और पुरस्कार से सीखने पर आधारित हैं।

ट्रेनर को अस्वीकार करें जो सज़ा का उपयोग करता है और थोड़ा और अधिक दिखता है जब तक कि आपको कोई अच्छा काम न करे। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप समय बीतने नहीं देते हैं, क्योंकि आपका पिल्ला अपने आप से नहीं सीख पाएगा, या समय बीतने के साथ ही, आप उन सभी बुरी आदतों को सीखेंगे जिन्हें आप आसानी से अच्छी शिक्षा के साथ बचा सकते हैं।

पिल्लों के लिए कक्षाओं का उद्देश्य है:

  • यह कि आपका कुत्ता एक उत्कृष्ट सामाजिक व्यवहार विकसित करता है कि आपका कुत्ता एक स्थिर और संतुलित जानवर है जिसके साथ आप अपने पूरे जीवन के लिए जी सकते हैं, आप, आपके कुत्ते और आम लोगों के बीच बंधन को मजबूत करें कि आपका कुत्ता खेलकर सीखता है
  • दोनों परिवारों के पूरे परिवार, बच्चे और वयस्क कक्षाओं में भाग ले सकते हैं। तो आपके पिल्ला ने बातचीत की और शुरुआती उम्र से सभी प्रकार के लोगों के आदी हो गए, इस महत्वपूर्ण अवधि में उनके विकास के लिए एक आवश्यक बात है।

पिल्ला पार्टियां एक उत्कृष्ट आज्ञाकारिता के साथ "मॉडल" कुत्ता प्राप्त करने के लिए अच्छी नहीं हैं जो उच्च प्रतिस्पर्धा में पुरस्कार जीतती है (हालांकि निश्चित रूप से यदि यह आपका लक्ष्य है, तो यह एक लंबा रास्ता पहला कदम हो सकता है)। आपका पिल्ला अन्य लोगों को स्वीकार करना और सही तरीके से व्यवहार करना सीखेंगे, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप सीखेंगे कि बिना किसी आघात के इसे कैसे प्राप्त किया जाए।

आपको क्या पता नहीं था:

  • विकास के विभिन्न चरणों और सामाजिक विकास के लिए उनकी प्रासंगिकता को ध्यान में रखते हुए, कुत्ते के जीवन में उनकी शिक्षा के लिए सबसे महत्वपूर्ण अवधि सामाजिककरण और युवा हैं, 3 सप्ताह से 6 महीने तक।
  • पिल्ले के लिए अपनी पहली टीकाकरण (9-12 सप्ताह) के बाद पार्टियां आम तौर पर एक घंटे से ढाई घंटे तक चलती हैं और प्रशिक्षण कक्षाओं के लिए एक पूर्व अनुभव हैं। वे स्थानीय कुत्ते के दौरे के लिए अपने कुत्ते को आदी करने के लिए भी काम करते हैं और इसे कुछ सकारात्मक और नकारात्मक से जोड़ते हैं।
स्रोत: i-कुत्तों.कॉम

पूरी तरह से कुत्तों और पिल्लों की दुनिया को जानने के लिए साइट।

i-perros.com

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पिल्ला का सामाजिककरणपिल्ला का सामाजिककरण
अपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्वअपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्व
डिज्नी फिल्म जिसमें 5 पिल्ले की मृत्यु हो गईडिज्नी फिल्म जिसमें 5 पिल्ले की मृत्यु हो गई
पिल्लों के लिए प्रारंभिक समाजीकरण का महत्वपिल्लों के लिए प्रारंभिक समाजीकरण का महत्व
पिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्वपिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्व
पैदा हुई कुतिया का व्यवहारपैदा हुई कुतिया का व्यवहार
भूसी कुत्ते का विकासभूसी कुत्ते का विकास
विकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहारविकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहार
मरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाहमरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाह
पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?
» » पिल्ले के लिए समाजता वर्ग (भाग ii)
© 2021 taktomguru.com