taktomguru.com

मकड़ियों: काला विधवा

औपचारिक रूप से लैट्रोदेक्टस के रूप में जाना जाने वाली काले विधवाओं को उत्तरी अमेरिका में सबसे जहरीले मकड़ियों माना जाता है। यह प्रतिष्ठित आरेक्निक अक्सर गलत समझा जाता है। चूंकि उनके हमले मारे जाने या बुरी तरह घायल होने के डर के लिए दिए जाते हैं। अधिकांश मानव काटने केवल पहले बिना जांच किए एक अंधेरे क्षेत्र में हाथ डालने का परिणाम होता है, या गलती से उनमें से एक के ऊपर बैठता है।

काले विधवाओं के मामले में, मादाएं हैं जिनकी प्रजातियां 1.5 सेंटीमीटर लंबाई के साथ अपने प्रजातियों के लिए मुख्य आकार हैं। नर आमतौर पर मादा के आकार की एक चौथाई मापते हैं। दोनों में एक गोल सेफलोथोरैक्स (सिर और थोरैक्स संलग्न) और लंबे, पतले पैर होते हैं। मादाएं आमतौर पर उज्ज्वल काले या गहरे भूरे होते हैं, जबकि नर भूरे या भूरे रंग के होते हैं। आरेक्निकों की यह प्रजातियां गर्म जलवायु के साथ दुनिया के किसी भी क्षेत्र में पाई जा सकती हैं और उत्तरी अमेरिका और मेक्सिको में रहने वाली लगभग पांच प्रजातियां हैं।




इन मकड़ियों अंधेरे और शांत जब स्थानों घोंसला बनाने से पसंद करते हैं, अन्य मकड़ी प्रजातियों के विपरीत उनके जाले, तथापि बुनाई अनियमित शंक्वाकार या कीप कर रहे हैं। उनके कपड़ों के लिए आम जगहों में पौधे, लकड़ी के ढेर, कमरे के कोनों, गैरेज और निर्भरता शामिल हैं। काले विधवा अपना अधिकांश समय अपने कपड़े में बिताते हैं और उनके जीवन बहुत अकेले हैं।

इसका पौराणिक नाम (काला विधवा) इसलिए है क्योंकि वे संभोग के बाद अपने पुरुष को मार देते हैं, लेकिन आराध्य दुनिया में यह कुछ भी नया नहीं है। काले विधवाएं 200 से 250 अंडे के बीच कोकून उत्पन्न कर सकती हैं। अपने जीवन के दौरान ये मकड़ियों क्रमशः अंडे के 10 से 20 बैग का उत्पादन कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों सॉसेज के प्रकारकुत्तों सॉसेज के प्रकार
जहरीले कीड़ेजहरीले कीड़े
भूरे भालू को धमकी देने वाले खतरेभूरे भालू को धमकी देने वाले खतरे
रिया और शुतुरमुर्ग के बीच मतभेदरिया और शुतुरमुर्ग के बीच मतभेद
मकड़ी के लक्षणमकड़ी के लक्षण
मकड़ियों का गर्भावस्थामकड़ियों का गर्भावस्था
मकड़ियों के प्रकारमकड़ियों के प्रकार
क्या आपके पास पालतू जानवर के रूप में मकड़ी हो सकती है?क्या आपके पास पालतू जानवर के रूप में मकड़ी हो सकती है?
एक पालतू मकड़ी कैसे हैएक पालतू मकड़ी कैसे है
मकड़ियों का सपना देखनामकड़ियों का सपना देखना
» » मकड़ियों: काला विधवा
© 2021 taktomguru.com