taktomguru.com

पूडल प्यार

याद रखें कि पूडल बहुत मिलनसार प्राणी हैं। वे बिना शर्त प्यार और ध्यान देने के लिए आप पर निर्भर करते हैं। अगर उनकी सामाजिक जरूरतों को पूरा नहीं किया जाता है तो पूडल आसानी से निराश हो सकता है। अपने प्यारे कुत्ते को खुश रखने के कुछ आसान तरीके हैं:

  1. खिलौना पूडल या मिनीचर को मध्यम-बड़े लोगों के रूप में ज्यादा व्यायाम की आवश्यकता नहीं होती है (हालांकि वे इसे समान पसंद करते हैं), लेकिन कम से कम दिन में एक या दो बार चलने की कोशिश करें। अपने पूडल चलना एक अच्छा समाजीकरण उपकरण है। अधिकांश लोग पूडल के लिए अच्छी प्रतिक्रिया देते हैं और यह अच्छा है कि वे विभिन्न गंधों में उपयोग करते हैं। यदि आप अक्षम हैं या चलने में असमर्थ हैं, तो छोटे पूडल को आमतौर पर घर पर खेलने के लिए पर्याप्त अभ्यास मिल जाएगा।
  2. एक और छोटे कुत्ते के साथ खेलने के लिए नियुक्तियां करें (इसलिए आप और आपके पूडल मजा आएंगे)। ये नियुक्तियों या बैठकों में भी सामाजिककरण में मदद मिलती है।
  3. चाहे अंदर या बाहर, पूडल खोज खेलना पसंद करता है, गेंद के लिए जाने के लिए दैनिक खेलने का समय व्यवस्थित करने का प्रयास करें।



दिमाग में आने वाली कोई भी शारीरिक गतिविधि आपके पूडल के लिए बहुत स्वागत होगी। याद रखें कि एक प्रयोग किए गए पूडल का बेहतर व्यवहार होगा। शारीरिक अभ्यास की कमी से अधिकांश रवैया की समस्याएं उत्पन्न होती हैं। जयकार और अपने प्यारे कुत्ते के साथ बाहर जाओ!

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पूडल आयु चार्टपूडल आयु चार्ट
Poodles, साथी कुत्ताPoodles, साथी कुत्ता
मानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना हैमानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना है
बिल्लियों की तरह पूडल करो?बिल्लियों की तरह पूडल करो?
पूडल की देखभालपूडल की देखभाल
एक पाउडर खिलौना की देखभाल करने के लिए सबसे अच्छा तरीका हैएक पाउडर खिलौना की देखभाल करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है
अपने पूडल बालों को कैसे डालेंअपने पूडल बालों को कैसे डालें
हमारे पूडल प्रशिक्षणहमारे पूडल प्रशिक्षण
अपना आदर्श पूडल कैसे चुनेंअपना आदर्श पूडल कैसे चुनें
पूडल के विभिन्न कटौतीपूडल के विभिन्न कटौती
» » पूडल प्यार
© 2021 taktomguru.com