taktomguru.com

माल्टीज़ बिचॉन का इतिहास

8000 ए.सी. से माल्टीज़ बिचॉन की उत्पत्ति की उत्पत्ति भौगोलिक क्षेत्र के लिए जहां यह दौड़ दिखाई देती है, वहां कई सिद्धांत और कुछ भ्रम हैं। विश्वास करने की प्रवृत्ति है कि भौगोलिक उत्पत्ति माल्टीज़ बिचॉन, यह माल्टा द्वीप पर स्थित है, Melita पुरातनता के द्वीप पर कहा जाता है (अरस्तू का मानना ​​था कि कुत्तों माल्टा से आया है), लेकिन सच्चाई यह है कि उपनाम शब्द Maltés से आता है Malat जिसका मतलब बंदरगाह है और मेलिटा या मेलिटिया नहीं (सिसिली शहर जहां कुछ कुत्तों को बुलाया गया था कैनिस Melitei)।

कुत्ते विषयों पर अन्य लेखकों ने अपनी उत्पत्ति माल्टा में न केवल भूमध्यसागरीय द्वीपों में रखी है। इसके मूल के बारे में अन्य सिद्धांत यह भी है कि यह फ्रांस से लघु दौड़ थी।

(पढ़ना जारी रखें)

जैसा कि हमने कहा माल्टीज की भौगोलिक उत्पत्ति के बारे में कुछ भ्रम की स्थिति नहीं है, लेकिन क्या स्पष्ट है कि इस दौड़ जल्दी से व्यापारी जो मुद्रा के रूप में उनके व्यवहार में शामिल के रूप में यह एक बहुत ही लोकप्रिय नस्ल था और करने के लिए दुनिया भर में फैले हुए धन्यवाद है हमेशा रॉयल्टी और बुर्जुआ से संबंधित है।

2000 से अधिक वर्षों से डेटिंग करने वाले ऑब्जेक्ट्स जो माल्टीज़ की छवियों से सजे हुए थे, पाए गए हैं और अरिस्टोटल ने 350 ए.सी. में इसके बारे में लिखा था।




पूरे इतिहास में से कुछ नाम हैं: डॉग लियोन माल्टीज़ बिचॉन, स्पैनियल जेंटल, शॉक डॉग (ऊन का कुत्ता), माल्टा का प्राचीन कुत्ता (पुरानी माल्टीज़ कुत्ता)।

माल्टीज़ को बंदरगाह क्षेत्रों में चूहों और चूहों की तलाश करने की क्षमता के लिए नोट किया गया था। कौशल जो शब्द बना दिया टेरिए यह उनके नाम का हिस्सा होगा, हालांकि वर्तमान में इसमें कार्यवाहक के साथ कुछ लेना देना नहीं है।

ऐसा लगता है काले और सफेद और लाल और सफेद प्रतियां थीं, किया जा रहा है सबसे की सराहना की और बनाए रखने के लिए नस्ल के एक छोटे आकार एक छोटी टोकरी में रखा गया था।

यह दौड़ उन्नीसवीं शताब्दी में जर्मनी में पहले से ही थी और ब्रिटेन हेनरी VIII के शासनकाल के साथ आया था।

वर्तमान में बिचॉन माल्टीज़ यह एकेसी (अंग्रेजी केनेल क्लब) और एफसीआई (फेडेरासिओन सिनलोजिया इंटरनेशनल) की सबसे लोकप्रिय लघु नस्लों में से एक है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ते को बनाने के लिए किस कुत्ते का इस्तेमाल किया जाता था?एक कुत्ते को बनाने के लिए किस कुत्ते का इस्तेमाल किया जाता था?
कुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉनकुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉन
बिचॉन माल्ट खिलौना, आपको जो कुछ पता होना चाहिएबिचॉन माल्ट खिलौना, आपको जो कुछ पता होना चाहिए
हम शुरू करते हैंहम शुरू करते हैं
माल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्तामाल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्ता
माल्टीज़ खिलौना कुत्ता या शतरंज बोन्साईमाल्टीज़ खिलौना कुत्ता या शतरंज बोन्साई
इतिहास और उत्पत्तिइतिहास और उत्पत्ति
माल्टिपू: माल्टीज़ और पूडल या पूडलमाल्टिपू: माल्टीज़ और पूडल या पूडल
Friar Bichon का इतिहासFriar Bichon का इतिहास
माल्टीज़ बिचॉन पार हो जाता हैमाल्टीज़ बिचॉन पार हो जाता है
» » माल्टीज़ बिचॉन का इतिहास
© 2021 taktomguru.com