taktomguru.com

कैनाइन शरीर की भाषा

यह किसी भी व्याख्या करने से पहले कुत्ते की विशेषताओं को ध्यान में रखना चाहिए याद वहाँ कान और amputees पूंछ के साथ दौड़, अत्यंत droopy कान, पलकें "दुख की बात आँखों" और कई अन्य सुविधाओं है कि जटिल हो सकता है कि यह क्या वास्तव में जानने के लिए आता है कुत्ता सोच रहा है।

कैनाइन शरीर की भाषा: आवाजें

छाल:

छाल निरंतर और तेज़, मध्यवर्ती स्वर में: अलर्ट। समस्याएं। कोई हमारे क्षेत्र में प्रवेश करता है।

छाल निरंतर और धीमी, कम स्वर में: घुसपैठियों या खतरे के नजदीक। बचाव के लिए तैयार है

छाल तेज़ और प्रत्येक 3 या 4 के विराम के साथ: आने वाली समस्याओं की सूचना, और जांच के लिए पैक के सिर से अनुरोध करें कि क्या होता है।

छाल लंबे समय तक और निर्बाध, प्रत्येक के बीच लंबे अंतराल के साथ: मैं अकेला हूं और मुझे कंपनी की जरूरत है। यह आमतौर पर तब होता है जब एक कुत्ते को लंबे समय से अलग किया गया हो।

एक या दो भौंकने इंटरमीडिएट टोन में तीव्र और संक्षिप्त: यह सबसे सामान्य ग्रीटिंग है।

एक भौंकना तेज और संक्षिप्त, कम स्वर में: पर्याप्त! असुविधा इंगित करता है।

भौंकना उच्च स्वर में संक्षिप्त: आश्चर्य बताता है। यदि इसे दो बार दोहराया जाता है तो इसका अर्थ है "इसे देखो!"। यदि यह लंबा है तो यह एक कॉल है। जब वे बाहर जाना चाहते हैं तो कई कुत्ते इसका इस्तेमाल करते हैं। मध्यम स्वर में खुशी व्यक्त करता है।

हाउल या छाल उच्च स्वर में बहुत छोटा: ओह! अचानक दर्द का जवाब।

घोर विरोध नियमित अंतराल पर दोहराया जाता है: उनको डराता है जो उन्हें डराता है।

भौंकना आधे स्वर में दबाया: खेलने के लिए अनुरोध।

ग्रन्ट्स:

गिरह कम स्वर में नरम: खतरे की कमी। कुत्ते के लिए जगह छोड़ने और स्थान छोड़ने की सलाह दी जाती है।

गिरह जो कम स्वर में, भौंकने में समाप्त होता है: लड़ने की इच्छा। अगर कुत्ता दबाया जाता है, तो यह हमला करेगा।

गिरह जो एक छाल में समाप्त होता है, एक उच्च स्वर में: असुरक्षित कुत्ता जो लड़ना नहीं चाहेगा, लेकिन अगर वह शांति में नहीं छोड़ा जाता तो कौन हमला करेगा।

गिरह दांत दिखाए बिना तीव्र: जब आप कुत्ते के साथ खेलते हैं तो आमतौर पर सुना जाता है। वह जस्ट में हमला कर रहा है और इंगित करता है कि वह मजाक कर रहा है। यह आमतौर पर टूटी छाल के साथ छेड़छाड़ की जाती है।

अन्य ध्वनियां:

whimpers मुलायम: दर्द या डर इंगित करें।

रोने लंबे और गहन: "मुझे दे दो ..." या "मैं चाहता हूं ..." इसका ध्यान आकर्षित करना है। या वह आप के लिए उसे खिलाने या उसे चलने के लिए बाहर ले जाने का इंतजार कर रहा है।

मैं चिल्लाता हूँ: आंखें बंद होने पर संतुष्टि दर्शाती है। यदि वे खुले हैं तो यह निराशा का संकेत है क्योंकि कुत्ते की प्रतीक्षा करने के लिए कुछ ऐसा नहीं हुआ है।

गर्जन: शिकार के लिए बुलाओ।

बार्क-चीख़: जब वह अकेला महसूस करता है और कंपनी की तलाश करता है तो कुत्ता इसे पैदा करता है।

चिल्लाना: "मैं यहाँ हूँ" या "यह मेरा क्षेत्र है।" एक कुत्ता खुद को सुनिश्चित करेगा कि वह अपनी उपस्थिति कैसे दिखाएगा।

हाँफने: यह आमतौर पर उत्साह को इंगित करता है।

कैनाइन शरीर की भाषा:

कान:

कान खड़े करो और आगे का सामना करना पड़ रहा है: वे ध्यान दिखाते हैं, या वे एक नई स्थिति का अध्ययन कर रहे हैं। यदि वे सिर के किनारे और निश्चित आंखों के साथ हैं (उदाहरण के लिए जब आप उनसे बात करते हैं) तो इसका मतलब यह हो सकता है कि "यह बहुत दिलचस्प है" और "क्या आप जानते हैं क्या? मुझे कुछ भी समझ में नहीं आता है "और इसे एक नए कार्यक्रम के चिंतन के साथ करना है। इसके विपरीत, अगर वे एक झुर्रियों वाली नाक के साथ होते हैं और दांत दिखाते हैं, तो यह एक निर्धारित जानवर द्वारा हमले का खतरा है।

कान बदल गया पीछे की तरफ और सिर के समानांतर: यह आमतौर पर किसी भी प्रकार की चुनौती से जुड़ा होता है। चलने या दौड़ते समय कुछ कुत्ते उन्हें इस तरह रखते हैं, लेकिन इस मामले में उनके पास विशेष अर्थ नहीं है।

ओरिएंटेड कान थोड़ा सा वापस: "मुझे यह बिल्कुल पसंद नहीं है"। कुत्ते पर हमला करने या भागने के बीच हिचकिचाहट हो सकती है। वे एक संदिग्ध देखो के बराबर हैं।

कोला:

क्षैतिज विस्तारित लेकिन कठोर नहीं: यह ध्यान का संकेत है। कुत्ता कुछ दिलचस्प देख रहा है।

क्षैतिज और कठोर विस्तारित: संभावित घुसपैठिए या अजनबी के खिलाफ कुत्ते का सामना करते समय इस स्थिति को लें। इसका मतलब है "चलो देखते हैं कि यहां प्रभारी कौन है।"

सीधे पूंछ: यह एक कुत्ते के अधिकार का संकेत है जो प्रभावी है।

पूंछ पर पूंछ खड़ा और घुमावदार: आत्मविश्वास, नियंत्रण और आत्म-नियंत्रण दर्शाता है।




थोड़ी कम पूंछ लेकिन हिंद पैर से हटा दिया: कुत्ता शांत और आराम से है।

नीचे पैरों के नीचे और करीब पूंछ: यदि अंग कठोर हैं और पूंछ थोड़ा हिल गया है, तो यह इंगित करता है "मैं अच्छी तरह से महसूस नहीं करता"। यदि पैरों को थोड़ा फ्लेक्स किया जाता है तो यह एक संकेत है कि कुत्ते को थोड़ी असुरक्षा महसूस होती है, आमतौर पर जब यह किसी अज्ञात जगह पर होती है।

पैरों के बीच छिपी पूंछ: डर या जमा करें। कुत्ते को नुकसान पहुंचाने से डर है, या, पैक के प्रमुख सदस्य की उपस्थिति में, व्यक्त करता है कि "मैं मानता हूं कि आप भेजते हैं और मैं आपको चुनौती नहीं दूंगा।"

पूंछ आंदोलन


थोड़ा आंदोलन: आमतौर पर ग्रीटिंग इंगित करें।

आंदोलन व्यापक सर्कल का पता लगाने: "मुझे तुमसे पसंद है।" जब दो कुत्ते लड़ने के लिए खेलते हैं, तो पूंछ का यह आंदोलन पुष्टि करता है कि वे केवल खेल रहे हैं।

एक धीमी गति से आंदोलन: जब आप कुत्ते को प्रशिक्षण दे रहे हैं, तो इसका मतलब है "मैं आपको समझने की कोशिश कर रहा हूं - मैं जानना चाहता हूं कि आप क्या कह रहे हैं लेकिन मैं इसे समझ नहीं पा रहा हूं"। जब आप अंततः इसे समझते हैं, आंदोलन आयाम में तेजी से बढ़ता है और बढ़ता है।

आंखें:

देखो दोनों से संबंधित दो इरादे व्यक्त करता है प्राधिकरण या सबमिशन:

देखना प्रत्यक्ष और तय: चुनौती, या प्रमुख कुत्ते द्वारा चुनौती के लिए प्रतिक्रिया।

आंखें squished: एक चुनौती से पहले एक विनम्र कुत्ते का जवाब। जमा करने की स्वीकृति।

थूथन:

मुंह आराम से और तेज, जीभ दिखाई नहीं दे रहा है: लोगों के बीच एक मुस्कुराहट के बराबर है।

जंभाई: कुत्तों में तनाव या तनाव इंगित करता है। कुत्ता तनाव या बेचैन है।
(सिवाय जब कुत्ता बस उठता है, या सो जाता है।)

मुंह बंद, होंठ दांत दिखाया उठाया: पहला खतरा संकेत।

मुंह एजर, होंठ incisors, snout दिखाया उठाया: दूसरा खतरा संकेत। अगर कुत्ते को दबाया जाता है, तो यह हमले के साथ जवाब देगा।

मुंह एजर, होंठ incisors और मसूड़ों, snout दिखाया उठाया: तत्काल हमले से पहले। यदि आप कभी ऐसे कुत्ते से मिलते हैं, तो आपको कभी बाहर नहीं जाना चाहिए। यह इतना तनावपूर्ण है कि हमारे हिस्से पर थोड़ी सी आवाजाही हमले को उकसाएगी। आपको अपनी आंखों को कम करना होगा (सबमिशन दिखाएं), अपना मुंह थोड़ा सा खोलें, अपनी टीथ को महारत न करें और धीरे-धीरे वापस जाएं।

होंठ के कोनों के साथ खतरे की कोई अभिव्यक्ति वापस फैली हुई है: कुत्ते में डर का एक घटक दिखाता है। वह अभी भी हमला कर सकता है, लेकिन अगर वह हमला करता है तो वह भी भाग सकता है। इसका मतलब यह हो सकता है: "मैं तुमसे डरता हूं, लेकिन अगर आप मुझे मजबूर करते हैं तो मैं हमला कर सकता हूं।"

शरीर:

कुत्ते ने घबराया, फोरगेट बढ़ाया, रीढ़ की हड्डी खड़ी, जमीन के करीब सिर: खेलने के लिए निमंत्रण।

स्थिति खड़े और आराम से, कान उन्नत नहीं उठाया, सिर उच्च, मुंह ajar, पूंछ कम और आराम से: कुत्ते आराम और खुश।

कुत्ता आगे थोड़ा झुकाव, कान आगे, पूंछ खड़ा, आँखें चौड़ा खुला और मुंह बंद, कठोर अंगचेतावनी पर कुत्ता प्राधिकरण दिखाने की स्थिति।

कुत्ता आगे थोड़ा झुकाव, कान आगे, पूंछ खड़ा और bristling, आंखें चौड़ा खुला, झुर्रियों झुकाव, बाल bristling, अंग कठोर: बहुत ही प्रभावी कुत्ता, अगर चुनौती दी तो हमला करने की धमकी दी।

स्थिति थोड़ा पीछे झुका हुआ, बाल झुकाव, कान वापस, पैरों के बीच की पूंछ, दांत दिखाते हुए झुर्रियों वाले थूथन: कुत्ता डर गया लेकिन उत्तेजित होने पर हमला करने को तैयार था।

घिरा हुआ स्थिति, कम देखो, कान वापस, पैरों के बीच की पूंछ, बालों को झुकाव नहीं, पैर उठाया: झगड़े से बचने के लिए सबकुछ जमा करने का संकेत है। कुल जमा करने में, वह पेट की पीठ और गर्दन के निचले भाग को दिखाकर उसकी पीठ पर भी झूठ बोलता है। कई कुत्ते पैक के नेता से पहले स्वेच्छा से करते हैं। अगर कुत्ता अपने पेट को खरोंच करने के लिए नीचे झुकता है, तो वह क्या स्वीकार करता है कि हम मालिक हैं।

एक और कुत्ते के पीछे सिर या पंजा रखें: अधिकार का इशारा। इंगित करता है: "यहां मैं आदेश देता हूं।"

अपने मुंह से वस्तुओं को पकड़ो: उदाहरण के लिए, चलते समय अपने दांतों के बीच बेल्ट लें, या मालिक के हाथ को अपने मुंह से पकड़ें। यह कुछ ऐसा हो जाएगा जैसे "मैं आपको चलने पर ले जाता हूं" यह शक्ति की चुनौती है और यह संकेत दे सकता है कि कुत्ता मनुष्यों को पैक के नेता के रूप में स्वीकार नहीं करता है। उन दृष्टिकोणों को खराब करने के लिए सावधान रहें।

मालिक के घुटने पर पंजा रखो: "ध्यान पर ध्यान दें" ध्यान के लिए अनुरोध करें।

पीठ पर रोल करें और इसे फर्श पर रगड़ें, जमीन के खिलाफ थूथन और सीने को रगड़ें: कुत्ता बहुत संतुष्ट और खुश है। आमतौर पर वे कुछ सुखद गतिविधि से पहले या बाद में करते हैं।

पैरों के साथ घास फाड़, जमीन खरोंच: कुत्ते में ग्रंथियां होती हैं जो एक अद्वितीय और विशिष्ट गंध छोड़ती हैं। यह सिग्नल छोड़ रहा है कि यह वहां रहा है।

पेशाब: इसके अलावा खाली करने के लिए सरल जरूरत से, क्षेत्र अंकन किया जाता है (बहुत ही कम पिल्लों नहीं "निशान" के लिए एक बार पेशाब - जबकि वयस्कों निहित हैं, उनके संकेत छोड़ने सभी रास्ते जाने के लिए)। यदि अन्य कुत्तों के निशान पर पेशाब करने की बजाए, यह कुत्ते या किसी व्यक्ति पर है, तो यह अधिकार और अधिकार का संकेत छोड़ रहा है।

पीठ पर बाल उबाल लें: पीठ के बाल केवल आक्रामकता के क्षणों में नहीं हैं। एक कुत्ता जो डर की स्थिति में है, इन बालों को भी ब्रिस्टल करता है। यह रक्त में एड्रेनालाईन का बढ़ता स्तर है जो त्वचा को तनाव का कारण बनता है। डर और आक्रामकता दोनों शरीर को अधिक एड्रेनालाईन जारी कर सकते हैं। पीठ के बाल एरिजार केवल तनाव का संकेत है, लेकिन आक्रामकता की जरूरी नहीं है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकेंएक कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकें
कुत्ता भौंकने से नहीं रोकता है, इससे कैसे बचें?कुत्ता भौंकने से नहीं रोकता है, इससे कैसे बचें?
कुत्ते भौंकने से कैसे बचेंकुत्ते भौंकने से कैसे बचें
कुत्ते की भाषाकुत्ते की भाषा
कुत्ता हमें परेशान करने के लिए छाल नहीं करता है। उनके भौंकने का अर्थकुत्ता हमें परेशान करने के लिए छाल नहीं करता है। उनके भौंकने का अर्थ
क्या कुत्ते बात करते हैं?क्या कुत्ते बात करते हैं?
कुत्ता व्यवहार | अपने कुत्ते को समझोकुत्ता व्यवहार | अपने कुत्ते को समझो
एक कुत्ता छाल क्यों करता हैएक कुत्ता छाल क्यों करता है
कुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैंकुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैं
सभी कुत्ते बात करते हैंसभी कुत्ते बात करते हैं
» » कैनाइन शरीर की भाषा
© 2021 taktomguru.com