taktomguru.com

हैमबर्गर का इतिहास

बीच में मांस के एक टुकड़े के साथ दो रोटी केक चार हजार साल पहले एक मिस्र के मकबरे के अंतिम संस्कार trousseau का हिस्सा थे। शायद पहला हैम्बर्गर कि खबर है फिर आज के रूप में यह एक फास्ट फूड था, लेकिन केवल अमीरों के लिए: गरीब लोगों को शायद ही मांस खाने की संभावना थी।

आसन्न लोग मूल रूप से शाकाहारियों थे। केवल भयावह लोगों ने बड़ी मात्रा में मांस खाया, और कई ने इसे हैमबर्गर के रूप में खा लिया।

उनमें से, मंगोल minced मांस के खाने वाले थे - हैम्बर्गर पर लगाए गए पहले गांवों में से एक: उन्हें अपने बिंदु पर बाहर निकालने के लिए उन्होंने मांस को कढ़ाई के नीचे रखा, और अपने आप को सवारी करने के बाद, उन्होंने इसे बाहर निकाला, समझ लिया तब तक यह मसालों में एक बार पकाने के लिए पहले से ही कटा हुआ था।

वे तथाकथित थे टाटर स्टीक्स, आज बुलाया रूसी स्टीक्स, इसके कैपर्स और अंडे की जर्दी के साथ। उन्होंने टारटर सॉस का भी आविष्कार किया, जिसमें वे मांस और यहां तक ​​कि दही के साथ थे। आप यह भी देख सकते हैं दही का इतिहास. उस पुरानी नुस्खा ने वर्तमान में वृद्धि की स्टेक टाटर, मध्य युग के दौरान मध्य यूरोप में यह कितना सफल रहा।

जैसा कि हम आज जानते हैं, हैम्बर्गर का जन्म जर्मनी में 14 वीं शताब्दी में हुआ था. जर्मन सस्ती मसालों के साथ कम गुणवत्ता वाले मीट का स्वाद लेते थे, जो एक बार पके हुए और अनुभवी होते थे, उन्होंने गरीबों के भोजन का गठन किया था।

का नाम बर्गर जर्मन शहर हैम्बर्ग से आता है, जहां इसे बुलाया गया था हैमबर्गर स्टेक. जब विशेषता ने उस शहर को छोड़ दिया तो नुस्खा ने विभिन्न नामों का अधिग्रहण किया, इसे मौसम के तरीके और विभिन्न मांस के साथ बना दिया। आपको जानना भी रूचि हो सकती है दुबला मांस क्या है.




इंग्लैंड उन्नीसवीं सदी में पहुंचे। वहां, प्रसिद्ध डॉक्टर जे एच सैलिसबरी, आहार विज्ञान के सुधारक ने पकवान की सिफारिश की क्योंकि उसके अनुसार, कुचल मांस ने पाचन की सुविधा दी और पेट को बचाया। डॉ। सैलिसबरी ने दिन में तीन बार मांस लेने की सलाह दी और "फ्रांसीसी नाविक के बेरेट के आकार के तीन बड़े बर्गर" की सिफारिश की।

डॉ। सैलिसबरी के अनुयायियों ने ध्यान से स्टीक्स काट दिया, और उनका आहार इतना प्रसिद्ध हो गया हैम्बर्गर इंग्लैंड में बुलाया जाने लगा सैलिसबरी स्टेक. मांस के साथ, एक गिलास गर्म पानी की सिफारिश की गई थी।

1880 के आसपास हैम्बर्गर अमेरिका पहुंचे अंग्रेजी और जर्मन प्रवासियों के हाथ और प्रकृति का अधिग्रहण पत्र और निश्चित नाम: हैमबर्गर स्टेक, या बस हैमबर्गर. आप में रुचि भी हो सकती है सैंडविच या सैंडविच इतिहास.

इसे 1 9 04 में सेंट लुइस, मिसौरी में विश्व प्रदर्शनी में दुनिया भर में जाना जाता था और दुनिया भर में जाना जाता था: लोग आते थे खड़ा की फास्ट फूड जिसमें स्टार हैमबर्गर था क्योंकि यह हमारे पास आ गया है।

हमें आशा है कि हैम्बर्गर का इतिहास यह उपयोगी रहा है यदि आप अधिक समान लेख देखना चाहते हैं, तो अधिक रोचक डेटा तक पहुंचें या अधिक उत्तरों प्राप्त करें और ऐतिहासिक जिज्ञासा, से CurioSfera.com हम आपको हमारी श्रेणी के माध्यम से जाने के लिए आमंत्रित करते हैं इतिहास. इसी तरह, यदि आप चाहें, तो आप जो खोज इंजन खोज रहे हैं उसे लिख सकते हैं जो आपको नीचे मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे एक तरह दें, इसे अपने दोस्तों या परिवार के साथ साझा करें या एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए ताजा मांस के व्यंजनोंकुत्तों के लिए ताजा मांस के व्यंजनों
कुत्तों के लिए कच्चे चिकन के बारे मेंकुत्तों के लिए कच्चे चिकन के बारे में
कुत्तों के लिए घर का बना हैमबर्गरकुत्तों के लिए घर का बना हैमबर्गर
मोटे कुत्ते के लिए घर पर खाना बनाना: व्यंजनों के लिए चाबियाँमोटे कुत्ते के लिए घर पर खाना बनाना: व्यंजनों के लिए चाबियाँ
कुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का विश्लेषणकुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का विश्लेषण
कुत्तों के लिए प्राकृतिक व्यंजनोंकुत्तों के लिए प्राकृतिक व्यंजनों
दक्षिण कोरिया में 57 कुत्तों को खाने से बचाया जाता हैदक्षिण कोरिया में 57 कुत्तों को खाने से बचाया जाता है
अर्जेंटीना में मांस के बिना विश्व दिवसअर्जेंटीना में मांस के बिना विश्व दिवस
कुत्ते के भोजन में उप-उत्पाद क्या हैं?कुत्ते के भोजन में उप-उत्पाद क्या हैं?
मानव पोषण का विकास कैसे हुआ है?मानव पोषण का विकास कैसे हुआ है?
» » हैमबर्गर का इतिहास
© 2021 taktomguru.com