taktomguru.com

दुनिया में सबसे छोटी गाय क्या है?

दुनिया की सबसे छोटी गाय परंपरागत गायों के समान समान विशेषताओं को प्रस्तुत करती है लेकिन विशिष्टता के साथ यह बहुत छोटी है, जो कि बड़ी गाय का वजन आधे से कम वजन का होता है।

वर्तमान में दुनिया की सबसे छोटी गाय इंग्लैंड के देश से आती है, खासकर यॉर्कशायर नामक क्षेत्र से।

मोर्फोलॉजिकल में इसकी अनुमानित ऊंचाई 84 सेंटीमीटर (पीछे से खुराक तक), या भेड़ से कम, और 300 किलोग्राम का अनुमानित वजन है।

इसके मालिकों ने इसे "निगल" कहा। और वह इतनी प्रसिद्ध है कि वह अपने छोटे आकार के कारण गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में प्रवेश कर चुकी है।

यह एक डेक्सटर गाय है, मूल रूप से इंग्लैंड के उत्तर में यॉर्कशायर से और 11 साल का है। वह 10 बार मां रही है। यह डेक्सटर नस्ल अपने नमूने के छोटे स्तर के लिए प्रसिद्ध है। और निगल डेक्सटर नस्ल के नमूने से भी छोटा है।




यह 2006 में इंग्लैंड में संरक्षित नस्लों की नीलामी में रायडर परिवार द्वारा अधिग्रहण किया गया था। कुछ लोग मानते हैं कि यह एक अनुवांशिक दोष है और दूसरों को यह एक आशीर्वाद है। उसका मालिक कैरोलीन राइडर है और वह कहती है कि वह बीबीसी रेडियो पर समकालीन संगीत सुनना पसंद करती है।

प्लेबैक के लिए के रूप में, लिखते हैं कि यह समस्या उनके वंश के लिए एक बहुत ही छोटे पशु जन्म देने के लिए, हालांकि, उनके आनुवंशिकी होने के लिए नहीं रहा हो, लेकिन नहीं लगता प्रतिलिपिकारक रहते हैं। और यह उनके वंश में देखा जा सकता है क्योंकि वे पहले से ही आकार में पार हो चुके हैं।

इस प्रकार की गायों को दुनिया के विभिन्न हिस्सों में होने वाले खाद्य संकट से बाहर निकलने का एक तरीका हो सकता है। छोटे होने के बाद, इसे खिलाना और इसे संभालना बेहद आसान है।

इसलिए, यदि आप मवेशियों को उठाने के लिए खुद को समर्पित करना चाहते हैं, तो मैं आपको सलाह दूंगा कि आप गाय के साथ शुरू करना चाहते हैं क्योंकि यह "निगल" है। तथाकथित मिनी गायों हैं, जो "निगल" का आकार नहीं हैं लेकिन इसके आनुवंशिकी को दोहराने के दौरान एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

छवि dailymail.co.uk

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
रेस चिट्टु के कुत्तों का टैब (शिह-टीज़ू)रेस चिट्टु के कुत्तों का टैब (शिह-टीज़ू)
दुनिया का सबसे बड़ा कुत्ता 1.0 9 मीटर लंबा हैदुनिया का सबसे बड़ा कुत्ता 1.0 9 मीटर लंबा है
सबसे छोटा कुत्ता क्या है?सबसे छोटा कुत्ता क्या है?
सबसे बड़ा जीवित कुत्ता क्या है?सबसे बड़ा जीवित कुत्ता क्या है?
कुत्ते दुनिया की सबसे लंबी पूंछ के साथकुत्ते दुनिया की सबसे लंबी पूंछ के साथ
कुत्ते के आदर्श वजन की गणना कैसे करें?कुत्ते के आदर्श वजन की गणना कैसे करें?
यॉर्कशायर टेरियर की फाइलयॉर्कशायर टेरियर की फाइल
फॉक्स टेरियर वायर डॉग सबसे प्रसिद्ध अंग्रेजी नस्लों में से एक हैफॉक्स टेरियर वायर डॉग सबसे प्रसिद्ध अंग्रेजी नस्लों में से एक है
इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्लइंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्ल
यॉर्कशायर टेरियरयॉर्कशायर टेरियर
» » दुनिया में सबसे छोटी गाय क्या है?
© 2021 taktomguru.com