taktomguru.com

पिल्ले और fleas अपने बिस्तरों में प्राकृतिक साथी हैं? जवाब!

पिल्ले और fleas अपने बिस्तरों में प्राकृतिक साथी हैं? जवाब!
फ्लीस अपने पागल पिल्ला में लौट आते हैं, और दुनिया भर में मान्यता प्राप्त 2200 से अधिक प्रजातियों के साथ, यह एक समस्या है जो पालतू मालिकों के लिए विश्व जनसंख्या में आम है। बिल्ली पिस्सू बहुत बार कुत्तों का उल्लंघन करता है और खुजली से ज्यादा होता है। फ्लीस एलर्जी, एनीमिया और ट्रांसमीटर टैपवार्म का कारण बन सकता है। सबसे अच्छा समाधान चुनने के लिए, आपको सबसे पहले समस्या को समझना होगा। आपके पिल्ला की त्वचा के माध्यम से क्रॉल करने वाला वयस्क पिस्सू केवल समस्या के दृश्यमान अभिव्यक्ति का प्रतिनिधित्व करता है। असली समस्या त्वचा के नीचे हैं।
Fleas के लक्षण
Fleas के साथ पिल्ले बहुत खुजली महसूस करते हैं। फ्लीस कुत्तों और कंधों के पीछे के अंत को पसंद करते हैं, इसलिए पालतू जानवर झंडे और पूंछ के क्षेत्र और गर्दन के चारों ओर चबा सकते हैं।

बहुत छोटे पिल्लों के साथ हल्के शैम्पू के साथ गर्म पानी का स्नान, fleas को मारने का एक प्रभावी तरीका हो सकता है। और इन क्षेत्रों में एक पिस्सू कंघी का उपयोग शेष fleas और fleas, सूखे रक्त से विसर्जन को खत्म करने का एक बहुत ही प्रभावी तरीका है। लाइव fleas बहुत गर्म पानी के गिलास में छोड़ दिया जाना चाहिए, अधिमानतः डिटर्जेंट की एक बूंद के साथ। यह तुरंत fleas को मार डालेगा।

लेकिन एलर्जी वाले पालतू जानवरों के लिए, एक ही पिस्सू काटने से पूरे शरीर में खुजली हो सकती है। ये पिल्ले संवेदनशील हो जाते हैं और पिस्सू के लार पर प्रतिक्रिया करते हैं। उत्पाद जो न केवल मारते हैं, बल्कि fleas को भी पीछे हटते हैं, एलर्जी वाले पिल्लों के लिए सबसे अच्छा काम करते हैं।

फ्ली लाइफ चक्र
वयस्क fleas अपने पालतू जानवर से नहीं उठते हैं और गिरते हैं। वे वहां रहते हैं, जब तक वे अनैच्छिक रूप से बेदखल नहीं होते हैं, लेकिन वे कुल पिस्सू आबादी का केवल पांच प्रतिशत प्रतिनिधित्व करते हैं। शेष 95%, पिस्सू अंडे, लार्वा और pupae से बना है, पर्यावरण में छिपाने के लिए और एक उपयुक्त मेजबान का पालन करने के लिए इंतजार कर रहे हैं।

फ्लीस प्रति दिन 20 से 40 अंडे रख सकते हैं, और दस महिला fleas एक महीने में जीवन के दस लाख अलग-अलग चरणों का निर्माण कर सकते हैं। नए उभरे हुए पिस्सू लार्वा रक्त के भोजन के बिना दो सप्ताह तक जीवित रह सकते हैं, और pupae / cocoons बिना भोजन किए छह महीने जीवित रह सकते हैं।

फ्ली उत्पाद अंडे, लार्वा और वयस्क चरणों को संबोधित कर सकते हैं, लेकिन कोकून चरण के दौरान कोई कीटनाशक उन्हें मार सकता है। उसे तब तक इंतजार करना चाहिए जब तक कि वह उसे मारने के लिए नफरत न करे। जीवन चक्र को पूरा होने में चौदह से बीस दिन लगते हैं।

पालतू जानवरों का जीवन शैली
फ्लीस सीधे सूर्य की रोशनी से नफरत करते हैं और रेत, पत्तियों या अन्य मलबे के बाहर छायांकित क्षेत्रों को पसंद करते हैं। तो आपके पिल्ला की जीवनशैली इसका जोखिम निर्धारित करती है। पिल्ले जो ढकने के लिए अधिक आदी हैं, उनके पास उतनी ही सुरक्षा नहीं होगी जितनी अधिक सक्रिय नस्लें जो मैदान में घूमती हैं। हालांकि, यहां तक ​​कि युवा जो घर की सीमाओं और तत्काल परिवेश में रहते हैं, उनके पास पिस्सू की सुरक्षा की गारंटी देने के लिए पर्याप्त जोखिम है।

आयु और स्वास्थ्य भी उस उत्पाद के प्रकार को प्रभावित करते हैं जिसे आप चुनना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए लेबल पढ़ें कि पिस्सू या टिक सुरक्षा कहती है कि यह आपके पालतू जानवरों के लिए सुरक्षित है। कुछ पिल्लों के लिए सुरक्षित नहीं हैं।

जबकि चरम ठंड परजीवी को मार सकती है, वे काफी गर्म होते हैं, केवल गर्म महीनों के दौरान। पूरे साल fleas और ticks के खिलाफ सुरक्षा बनाए रखने के लिए मालिकों की सिफारिश की जाती है।

प्राकृतिक पिस्सू उपचार
सबसे सुरक्षित और सबसे "प्राकृतिक" पिस्सू नियंत्रण तकनीक में एक कंघी-पिस्सू का उपयोग शामिल है। कालीन की लगातार वैक्यूमिंग 90% तक पिस्सू अंडे और 50% लार्वा को समाप्त करती है। पालतू बिस्तर, कंबल और कालीन, किसी भी सोफे कुशन या अन्य पालतू जानवरों के साथ-साथ उनके पसंदीदा विश्राम स्थानों को धोने का तथ्य परजीवी के लिए आदर्श घर बनाता है।

हमने अनुभव किया है कि "धूम्रपान बम" घर के इंटीरियर को शुद्ध करने, fleas के पर्यावरण को शुद्ध करने का एक बहुत ही प्रभावी तरीका है। ये "बम" एक कमरे में जलाए जाते हैं जिसमें सभी खिड़कियां और दरवाजे बंद होते हैं और धूम्रपान करते हैं जो सभी fleas और उनके लार्वा को मारता है। यह कमरे को एक घंटे या उससे भी अधिक समय तक बंद कर देता है, जबकि धूम्रपान कार्पेट, फर्नीचर इत्यादि में प्रवेश करता है, जहां ये परजीवी रहते हैं! ये "पंप" वैलेट और पालतू स्टोर पर उपलब्ध हैं, हालांकि इंटरनेट पर सबसे अच्छी कीमतें हमेशा मिल सकती हैं।

बाहरी आवासों के लिए, घास को बहुत छोटा कर दें, ताकि सूरज की रोशनी कीड़ों को डरा सके।




पिल्लों को स्नान करके, वे मौजूदा fleas से छुटकारा पा सकते हैं, लेकिन वे जरूरी नहीं कि वे उन्हें दूर रख सकें। वे अक्सर बहुत छोटे पिल्लों के लिए सबसे सुरक्षित होते हैं, लेकिन आपको fleas के लिए तथाकथित "प्राकृतिक" उत्पादों से अवगत होना चाहिए, क्योंकि ये उत्पाद पिल्ले के लिए खतरनाक हो सकते हैं। स्प्रे जैसे उत्पाद बेहतर परिणाम होते हैं और कुछ अवशिष्ट प्रभाव होते हैं।

CatanDog के Antiparasitic पदक - एक सुरक्षित तरीके से फ्ली repellents
पिछले अनुच्छेदों में हमने पिल्ले के साथ पिल्ले का इलाज करने के तरीके पर ध्यान केंद्रित किया है, जो बताता है कि fleas सभी पिल्लों के लिए एक अनिवार्य समस्या है।

इसके लिए दिए गए कुछ कारण हैं:
1. गर्भावस्था या दूध के दौरान कुतिया का इलाज रासायनिक उपचार के साथ नहीं किया जा सकता है
2. सभी प्राकृतिक उत्पाद उतने सुरक्षित नहीं हैं जितना कि कहा जाता है
3. पिल्ले रासायनिक पिस्सू उपचार प्राप्त नहीं कर सकते हैं जब तक कि वे 6 सप्ताह या अधिक न हों
CatanDog के पदक के साथ इन समस्याओं को समाप्त कर दिया गया है!
1. चूंकि CatanDog के पदक में कोई जहरीले तत्व नहीं हैं, इसलिए कुत्ते गर्भावस्था के दौरान और कमजोर अवधि के दौरान पदक पहनने में सक्षम है। नतीजतन, पिल्ला अपनी मां की त्वचा पर पिस्सू से पीड़ित वातावरण में पैदा नहीं होती है!
2. जैसे ही पिल्ला एक कॉलर पहन सकता है और पिल्ला धो सकता है, आप कॉलरडॉग के पदक को कॉलर पर लटका सकते हैं। पिल्ला एक अच्छा भोजन की तलाश में परजीवी की भीड़ से संरक्षित है।

3. एलर्जी का खतरा खत्म हो गया है!
4. सुरक्षा 24 महीने तक चली जाएगी और अगले मासिक रासायनिक उपचार की आवश्यकता होने पर याद रखने की पीड़ा खत्म हो जाएगी।

5. विषाक्त रासायनिक पिस्सू उपचार के संपर्क में रहने के लिए छोटे बच्चों के लिए जोखिम अब मौजूद नहीं है।

CatanDog का पदक एक पिल्ला की जरूरतों की पहली और आखिरी सुरक्षा है!
• यह सभी उम्र के पिल्ले और कुत्तों के लिए सुरक्षित है
• यह मनुष्यों, खासकर छोटे बच्चों के लिए सुरक्षित है
• यह पर्यावरण के लिए सुरक्षित है
• यह सामान्य 2 साल के जीवन के दौरान काफी लागत बचत की ओर जाता है - सामान्य रासायनिक उपचार की तुलना में 80% तक।

इस चमत्कार उत्पाद के बारे में और जानने के लिए हमारी वेबसाइट catandogs.es पर जाएं
या हमें [email protected] पर एक ईमेल भेजें

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में fleas को रोकने के लिए कैसे - उपचारकुत्तों में fleas को रोकने के लिए कैसे - उपचार
कुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिसकुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिस
घर के उपचार के साथ कुत्तों में fleas से छुटकारा पाने के लिए कैसेघर के उपचार के साथ कुत्तों में fleas से छुटकारा पाने के लिए कैसे
कुत्तों में फ्लीस के लिए उत्पाद, फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियमकुत्तों में फ्लीस के लिए उत्पाद, फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियम
मेरी बिल्ली से fleas को खत्म करने के लिए युक्तियाँमेरी बिल्ली से fleas को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैंकुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैं
Fleas या ticks के बिना खुश पालतू जानवरFleas या ticks के बिना खुश पालतू जानवर
मेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसेमेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
सर्दियों में फ्लीससर्दियों में फ्लीस
पिस्सूपिस्सू
» » पिल्ले और fleas अपने बिस्तरों में प्राकृतिक साथी हैं? जवाब!
© 2021 taktomguru.com