taktomguru.com

क्या आप साइबेरियाई भूसी के बाल काट सकते हैं?

साइबेरियाई huskieचूंकि साइबेरियाई हुस्की उत्तरी नस्ल है, इसलिए आप मान सकते हैं कि यदि आप गर्म वातावरण में रहते हैं तो आप अपने बालों को काटते या दाढ़ी देते हैं तो आप अपने कुत्ते को एक पक्ष बना रहे हैं। फिर से सोचें, क्योंकि आप इसे साफ रखने के लिए इसे नियमित रूप से साफ कर सकते हैं लेकिन कैंची से सावधान रहें, इससे लाभ उठाने से अधिक कटौती इस नस्ल के लिए बहुत हानिकारक हो सकती है।

रोवाँ. आपके साइबेरियाई हुस्की की मोटी डबल परत इसे अपने मूल ठंड के मौसम में तत्वों से बचाती है। अमेरिकी केनेल क्लब के नस्ल मानक के अनुसार, हालांकि कुत्ते को "बहुत बालों वाले" दिखना चाहिए, कोट को इतना बढ़ना नहीं चाहिए कि इसमें कुत्ते के सुरुचिपूर्ण सिल्हूट को शामिल किया जाए। हुस्की का घना आंतरिक पंख बहुत नरम है, जबकि बाहरी परत में सीधे और कठोर बाल होते हैं। ये ऊपरी बाल चिकनी होना चाहिए लेकिन शरीर से जुड़ा नहीं होना चाहिए। साइडबर्न से या पैरों के चारों ओर बाल को साफ करने के लिए इसे साफ न करें। एकेसी घूमता नहीं है: "कुत्ते के किसी भी हिस्से से बालों को काटना नहीं जाना चाहिए और इसे गंभीर रूप से दंडित किया जाना चाहिए।"

मूल तैयारी. आपके हुस्की को रखने में अधिकांश वर्ष मुश्किल नहीं है। मृत बालों को हटाने के लिए सप्ताह में दो बार ब्रश का प्रयोग करें। कई कुत्तों के विपरीत, शायद ही कभी आपको अपने पालतू जानवरों को स्नान करना पड़ता है। एकमात्र अपवाद होगा यदि आप गंदा हो जाते हैं और खराब गंध प्राप्त करते हैं, इसलिए इसे धोने की आवश्यकता होगी। हुस्की कुत्ते की तरह गंध नहीं करता है और इसकी सफाई की दिशा में प्राकृतिक प्रवृत्ति है। इस नस्ल को तैयार किया जाता है जैसे कि यह एक बिल्ली थी। आपका भूसी साल भर बाल फैलाएगा, लेकिन अगर आप इसे नियमित रूप से ब्रश करते हैं तो यह कोई समस्या नहीं है। हालांकि, प्रत्येक वर्ष फर बदलता है और यह एक अलग कहानी है।




बालों को हटाने. हुस्की साल में कम से कम एक बार और संभवतः दो बार आंतरिक बाल डालती है। लगभग छह सप्ताह की उस प्रक्रिया के लिए, आप मूल रूप से कुत्ते के बाल के शहर में रहेंगे। बाल हर जगह छोटे और बड़े समूहों में पड़ते हैं जहां आपका कुत्ता गुजरता है। मॉलिंग सीजन के दौरान, वसंत और शरद ऋतु में, आपको अपने कुत्ते के बाल की मात्रा का सटीक विचार होगा। बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको एक अच्छा वैक्यूम क्लीनर खरीदना चाहिए और चांदी, सफेद या भूरे कपड़े पहनना चाहिए ताकि वे घूमने वाले बाल इतने स्पष्ट न हों।

हजामत. कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका इलाका कितना गर्म है, अपने हुस्की को दाढ़ी देने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। इसे दिन की गर्मी के दौरान एयर कंडीशनिंग के साथ रखें, लेकिन इसे ब्रश करने के अलावा अपने फर में कुछ भी न करें। अपने हुस्की को शेविंग करने से यह गर्मी के स्ट्रोक को पीड़ित कर सकता है या यह ऊपरी कोट नहीं होने के लिए जला प्राप्त करता है जो इसे सूर्य के हानिकारक प्रभावों से बचाएगा। यह भी संभव है कि एक मुंडा कुत्ते का फर अब ठीक से नहीं बढ़ता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तोंअलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तों
साइबेरियाई हुस्की का व्यवहारसाइबेरियाई हुस्की का व्यवहार
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
साइबेरियाई भूसी का अनूठा व्यवहारसाइबेरियाई भूसी का अनूठा व्यवहार
क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?
साइबेरियाई हुस्की में आम बीमारियांसाइबेरियाई हुस्की में आम बीमारियां
एक साइबेरियाई भूसी गिरावट के बाल क्या बनाता है?एक साइबेरियाई भूसी गिरावट के बाल क्या बनाता है?
एक साइबेरियाई भूसी के सकारात्मक और नकारात्मक गुणएक साइबेरियाई भूसी के सकारात्मक और नकारात्मक गुण
साइबेरियाई भूसी को अपनाने से पहले 10 चीजें आपको जाननी चाहिएसाइबेरियाई भूसी को अपनाने से पहले 10 चीजें आपको जाननी चाहिए
क्या साइबेरियाई नीले आंखों वाले भूरे लोग भूरे रंग की आंखों की तुलना में मोतियाबिंद से अधिक प्रवण…क्या साइबेरियाई नीले आंखों वाले भूरे लोग भूरे रंग की आंखों की तुलना में मोतियाबिंद से अधिक प्रवण…
» » क्या आप साइबेरियाई भूसी के बाल काट सकते हैं?
© 2021 taktomguru.com