taktomguru.com

खिलौने रखने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए

एक कुत्ते की दुकान देखना अपने खिलौने देखना एक मजेदार चाल है। हालांकि इस प्रशिक्षण को मास्टर करने में आपके लिए थोड़ा समय लग सकता है, पुरस्कार इसके लायक हैं।

अनुदेश

1. अपने कुत्ते को खोजने और पुनर्प्राप्त करने के लिए सिखाएं। प्रशिक्षण के अंतिम व्यवहार के लिए यह एक आवश्यक घटक है। जब आपने खिलौनों को लेने की कला में महारत हासिल की है, तो यह अगले चरण को पेश करने का समय है।




2. "ढीला" कमांड दर्ज करें। कुछ कोच "इसे मुक्त करें" कहना पसंद करते हैं, लेकिन यह वैसे भी काम करेगा। इस कदम का महत्वपूर्ण हिस्सा यह है कि कुत्ता आपके हाथ में खिलौना नहीं छोड़ता या फेंकता नहीं है। जब वह अनुपालन करता है तो उसे उपहार दिया जाता है या एक क्लिकर का उपयोग सकारात्मक प्रशिक्षण के सुदृढ़ीकरण के रूप में करता है। पालतू जानवर बहुत सक्षम होने तक रिलीज कमांड के साथ खोज और पुनर्प्राप्ति का अभ्यास करें।

3. जब आप उसे खिलौना छोड़ने के लिए आदेश देते हैं तो टोकरी का प्रयोग करें। जैसा कि आपने पहले किया था, पूरा करें, लेकिन अपने हाथ को एक टोकरी पर रखें जो कुत्ते के खिलौने के बक्से के रूप में कार्य करता है। जब आप अपने हाथ में खिलौना छोड़ते हैं, तो उसे टोकरी में रखें। बहुत से उपहार और सकारात्मक सुदृढ़ीकरण के साथ इस तरह से प्रशिक्षण जारी रखें। अंत में टोकरी में अपने हाथ को नीचे ले जाएं।

4. टोकरी से अपना हाथ हटा दें। एक बार जब कुत्ते को टोकरी में अपने हाथ में खिलौनों को छोड़ने के लिए प्रयोग किया जाता है, तो उसे टोकरी के अंदर खिलौना छोड़ने का निर्देश दें, भले ही आपका हाथ वहां न हो। इसमें कुछ समय लग सकता है लेकिन धैर्य के साथ आप परिणाम देखेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की छाल कैसे बनाएंकुत्ते की छाल कैसे बनाएं
कुत्तों के लिए उपहार टोकरीकुत्तों के लिए उपहार टोकरी
क्लिकर के साथ प्रशिक्षणक्लिकर के साथ प्रशिक्षण
क्लिकर के साथ प्रशिक्षणक्लिकर के साथ प्रशिक्षण
चिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षणचिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षण
अपनी बिल्ली के लिए सस्ते खिलौने कैसे बनाएंअपनी बिल्ली के लिए सस्ते खिलौने कैसे बनाएं
मेरी बिल्ली अपने खिलौनों को छुपाती हैमेरी बिल्ली अपने खिलौनों को छुपाती है
Schnauzer के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँSchnauzer के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
क्लिकर: एक क्लिक के साथ कुत्ते को प्रशिक्षित करेंक्लिकर: एक क्लिक के साथ कुत्ते को प्रशिक्षित करें
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए मूल चालेंअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए मूल चालें
» » खिलौने रखने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
© 2021 taktomguru.com