taktomguru.com

एक हलचल शीतकालीन फर कब बहाल करता है?

लैब्राडोर कुत्तायद्यपि आप ठेठ लैब्राडोर रेट्रिवर स्वभाव से प्यार कर सकते हैं, लेकिन यह एकमात्र चीज नहीं है जिसे आपको खरीदने से पहले विचार करना चाहिए। फर देखभाल और spillage भी महत्वपूर्ण कारक हैं। बाल के साथ किस्मों की सीमा में अधिकांश कुत्ते की तरह, लैब्राडोर प्रतिद्वंद्वी साल के कुछ समय में अपना कोट बदलता है।

वसंत फैलाना. लैब्राडोर कुत्ता शुरू होता है और वसंत महीनों के दौरान अपने सर्दियों के कोट को शांत करता है। प्रसंस्करण आमतौर पर तीन सप्ताह में होता है। लैब्राडोर रेट्रिवर में बाल की एक डबल परत होती है जो बाहर की सुरक्षा प्रदान करती है और अंदर के स्पर्श पर नरम रहती है। जब वसंत आता है, तो आंतरिक परतों के अधिकांश बाल गिरते हैं, जैसे कि उनके कई बाहरी बाल होते हैं।

पतझड़ फैलाना. इन छोटे बालों वाले कुत्तों के लिए पतन एक और स्पिल सीजन है। वसंत फैल के साथ, यह प्रक्रिया आमतौर पर लगभग तीन सप्ताह तक चलती है। यह लैब्राडोर के फर में परिवर्तन का एक सही बिंदु है। न केवल यह एक नया शीतकालीन कोट प्राप्त करता है बल्कि यह अपने बाहरी कोट को भी बदल देता है। यद्यपि वह अपना कोट बदल रही है, फिर भी वह अपनी उपस्थिति को कवर करने के लिए पर्याप्त बाल रखने का प्रबंधन करती है।




पूरे साल डालो. लैब्राडोर कुत्ता वसंत और शरद ऋतु के दौरान अपने फर को बहाल करता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने कार्पेट और सोफे के बाकी हिस्सों से बाल हटाने की ज़रूरत नहीं है। यह नस्ल पूरे साल बाल शेड करता है लेकिन आमतौर पर बसंत और गिरावट की तुलना में कम डिग्री तक जाता है। यदि आप समशीतोष्ण क्षेत्र में रहते हैं, तो आप ग्रह के अन्य क्षेत्रों के मालिकों की तुलना में अधिक "वर्षभर" स्पिल देख सकते हैं।

कोट की देखभाल. यदि आपका लैब्राडोर स्पिल प्रक्रिया में डूबा हुआ है तो आप अपने कोट को रोजाना ब्रश करके इसे आसान बना सकते हैं, इस तरह आप ढीले बालों को खत्म कर सकते हैं और आप उन्हें पूरे घर में नहीं पाएंगे। जब आपका लैब्राडोर स्पिल नहीं कर रहा है, तो आप सप्ताह में एक बार इसे ब्रश कर सकते हैं। निविड़ अंधकार ब्रश, जो आमतौर पर अधिकांश पालतू आपूर्ति भंडारों पर उपलब्ध होते हैं, इन उद्देश्यों के लिए उपयुक्त हैं। लैब्राडोर कुत्ता एक कुत्ता है जो सौभाग्य से, कभी-कभी आराम और सुखद ब्रश करने का सत्र पाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को अपने फर पर तेल क्या है?कुत्तों को अपने फर पर तेल क्या है?
कुत्ते नस्लों | लैब्राडोर कुत्ताकुत्ते नस्लों | लैब्राडोर कुत्ता
एक लैब्राडोर कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करेंएक लैब्राडोर कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें
वयस्क कुत्ते के भोजन के लिए एक लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्ला से खाना बदलनावयस्क कुत्ते के भोजन के लिए एक लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्ला से खाना बदलना
लैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहारलैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहार
लैब्राडोर कुत्तालैब्राडोर कुत्ता
लैब्राडोर कुत्तालैब्राडोर कुत्ता
बालों का परिवर्तनबालों का परिवर्तन
Labradors और बाल फैलानाLabradors और बाल फैलाना
सीमा कोल्ली और लैब्राडोर रेट्रिवर नस्लों के बीच का क्रॉससीमा कोल्ली और लैब्राडोर रेट्रिवर नस्लों के बीच का क्रॉस
» » एक हलचल शीतकालीन फर कब बहाल करता है?
© 2021 taktomguru.com