taktomguru.com

जर्मन शॉर्टएयर ब्रैको और अंग्रेजी सूचक के बीच मतभेद

अंग्रेजी सूचकपॉइंटर्स ने शिकारियों को अपनी शिकार खोजने में मदद की है और नस्ल के दो संस्करणों में लगभग समान विशेषताएं हैं। जर्मन शॉर्टएयर पॉइंटर और अंग्रेजी पॉइंटर के पास अपने परिवार की नस्ल के लंबे पैर और रीगल स्टेचर हैं, लेकिन कुछ विशेषताओं में भिन्न हैं।

व्यक्तित्व. यद्यपि पॉइंटर की दोनों किस्में आपके परिवार के लिए वफादार जोड़ बन सकती हैं, लेकिन अंग्रेजी सूचक सबसे प्यारा और मजेदार प्यार है। जर्मन ब्रैको या जीएसपी एक बुद्धिमान शिकारी है और बहुत ध्यान केंद्रित करता है, यह धारणा देता है कि वह व्यस्त है। इसका मतलब यह नहीं है कि वह परिवार के लिए एक अच्छा कुत्ता नहीं है या वह आक्रामक है, लेकिन जब वह अपने काम करने के क्षेत्र में नहीं है तो उसके अंग्रेजी चचेरे भाई के पास अधिक स्नेही व्यक्तित्व है। जर्मन शॉर्टएयर ब्रैको अक्सर उन चीजों के करीब होना पसंद करता है जिन्हें वह स्वयं के रूप में पहचानता है।

विशाल कमरा. दोनों नस्लों को बहुत अधिक जगह की आवश्यकता होती है क्योंकि उनके पैर लंबे होते हैं और उनके ऊर्जा के स्तर को बहुत अधिक व्यायाम की आवश्यकता होती है। आकार लगभग समान है: अंग्रेजी सूचक थोड़ा बड़ा हो सकता है, जो 28 इंच लंबा होता है जबकि जर्मन शॉर्टएयर पॉइंटर 25 इंच लंबा होता है। अंग्रेजी सूचक 75 पौंड और जर्मन शॉर्टएयर पॉइंटर का वजन लगभग 70 कर सकता है।




शानदार उपस्थिति. चूंकि दोनों नस्लों के छोटे बाल होते हैं, इसलिए एक रबर दस्ताने के साथ एक साप्ताहिक मालिश मृत बालों को हटाने में मदद करती है और त्वचा के प्राकृतिक तेलों को फर के साथ फैलती है। इन दौड़ों के बीच एक बड़ा अंतर स्पिल है। अंग्रेजी पॉइंटर हल्के ढंग से फैलता है जबकि छोटे बालों वाले जर्मन ब्रैको मध्यम या भारी फैल सकते हैं। ऋतु में बदलाव होने पर यह आखिरी व्यक्ति भी अधिक फैलता है, जहां इसे अपने छोटे कोट में मैट के गठन से बचने के लिए अधिक बार ब्रशिंग और स्नान की आवश्यकता होती है।

पशु चिकित्सक के दौरे. दोनों नस्लों अपेक्षाकृत स्वस्थ हैं, लेकिन कुत्ते की किसी भी अन्य नस्ल की तरह वे स्वास्थ्य समस्याओं को विकसित कर सकते हैं। किसी भी पॉइंटर नस्ल में हिप डिस्प्लेसिया और आंखों की समस्याएं संभव हैं, इसके अलावा अंग्रेजी सूचक हृदय रोग या बहरापन विकसित कर सकता है। जर्मन शॉर्टएयर पॉइंटर आंखों की समस्याओं से ग्रस्त है जैसे कि एंट्रोपियन, जो तब होता है जब पलकें अंदर की ओर गुजरती हैं। पशुचिकित्सा और व्यक्तिगत ध्यान के लिए नियमित दौरे समाधान के बिना समस्या बनने से पहले समस्याओं की पहचान कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?
कुत्ते नस्लों | जर्मन ब्रैकोकुत्ते नस्लों | जर्मन ब्रैको
क्या आप पालतू जानवर के रूप में एक पॉइंटर नस्ल कुत्ते के रूप में होना चाहते हैं?क्या आप पालतू जानवर के रूप में एक पॉइंटर नस्ल कुत्ते के रूप में होना चाहते हैं?
शिकार कुत्तों - तस्वीरों के साथ विभिन्न नमूना नस्लोंशिकार कुत्तों - तस्वीरों के साथ विभिन्न नमूना नस्लों
कुत्ते नस्लों | अंग्रेजी सेटरकुत्ते नस्लों | अंग्रेजी सेटर
सूचक कुत्ते की मुख्य विशेषताएंसूचक कुत्ते की मुख्य विशेषताएं
पॉइंटर सर्वश्रेष्ठ शिकार कुत्ते नस्लपॉइंटर सर्वश्रेष्ठ शिकार कुत्ते नस्ल
नस्ल: जर्मन ब्राकोनस्ल: जर्मन ब्राको
अंग्रेजी सूचक की विशेषताएंअंग्रेजी सूचक की विशेषताएं
रेस डीयूशच दहरार्थ या जर्मन ब्रैकोरेस डीयूशच दहरार्थ या जर्मन ब्रैको
» » जर्मन शॉर्टएयर ब्रैको और अंग्रेजी सूचक के बीच मतभेद
© 2021 taktomguru.com