taktomguru.com

ऑस्ट्रेलियाई तोते - जानकारी और उद्भव

ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स सूचना और प्रमाणन

ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट उन प्रजातियों में से एक हैं जिनकी अधिक लोकप्रियता है और पक्षी प्रेमियों के बीच आपका स्वागत है और यहां तक ​​कि जो लोग बिना किसी पूर्व ज्ञान के इस प्रजाति के पालतू जानवर हैं।

ऑस्ट्रेलियाई तोतों को वेवी पैराकेट्स के रूप में भी जाना जाता है, एक ऐसा नाम जो इसके वैज्ञानिक नाम, मेलोपित्टाकस अंडुलैटस से निकला है।

जैसा कि नाम का तात्पर्य है, वे मूल रूप से ऑस्ट्रेलिया से हैं, हालांकि वे वर्तमान में इंग्लैंड, जर्मनी और बेल्जियम जैसे अन्य देशों में प्रसारित हैं, जहां उन्हें पहली बार 1 9वीं शताब्दी में लाया गया था।

इस समय से, प्रजातियों के विविध उत्परिवर्तन बनाए गए थे, जो पीले, नीले, बैंगनी किस्मों और अन्य लोगों की उत्पत्ति करते थे जिन्हें हम आज जानते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट का इतिहास




ब्रिटिश उपनिवेशीकरण के बाद, ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट की पहली प्रजातियां इंग्लैंड से पेश की गईं। प्रजातियों की आदतों और भोजन के decnocimiento प्रजनन पक्षियों के उस महान हिस्से में प्रजनन के पहले प्रयासों के दौरान मृत्यु हो गई।

बाद में, अपने नए प्रजनकों के बीच अपनी वैकल्पिक आदतों को जानने के दौरान, संभोग सफल रहा, जिसने यूरोप और यूरोप के अन्य देशों में पहले उत्परिवर्तन की शुरुआत की।

ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट की प्रजातियां और उप-प्रजातियां

अब तक, ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स की दो उप-प्रजातियां ज्ञात हैं: उत्तर और पश्चिम, जिनका नाम उनके मूल के भौगोलिक वितरण में उनका मूल है।

दोनों उप-प्रजातियों के बीच अंतर काफी हल्के हैं, जो मुख्य रूप से रंग और आकार की विविधता पर जोर देते हैं। हालांकि, दो उप-प्रजातियों के नमूने के बीच सह-अस्तित्व और संभोग ने वर्गीकरण को बनाए रखने में तेजी से मुश्किल बना दी है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवनऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन
ऑस्ट्रेलियाई जीव: "कांटे का मुकुट"।ऑस्ट्रेलियाई जीव: "कांटे का मुकुट"।
चमकदार उदारताचमकदार उदारता
एक बडी की देखभाल कैसे करेंएक बडी की देखभाल कैसे करें
पैराकेट की उत्पत्ति और इतिहासपैराकेट की उत्पत्ति और इतिहास
जब आपके पास ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर होता है तो बिल्ली खरीदनाजब आपके पास ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर होता है तो बिल्ली खरीदना
Wavy या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट के बारे में मूल जानकारीWavy या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट के बारे में मूल जानकारी
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (5 वां हिस्सा)।ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (5 वां हिस्सा)।
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (भाग 6)।ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (भाग 6)।
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (भाग 8)ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (भाग 8)
» » ऑस्ट्रेलियाई तोते - जानकारी और उद्भव
© 2021 taktomguru.com