taktomguru.com

अफगान, एक रहस्यमय और आश्चर्यजनक कुत्ता

जब हम पालतू जानवर या अन्य बार चुनते हैं तो हम नहीं जानते कि किस तरह की नस्ल हमारे जीवन के लिए सबसे उपयुक्त है। इस कारण से, और थोड़ा करीब पाने के इरादे से कुत्ते नस्लों और इसकी विशेषताओं, Escosadeperros.com में हम आपको एक और नई नस्ल जानना चाहते हैं। यह के बारे में है अफ़ग़ान

, एक असामान्य नमूना जो प्रसिद्ध ग्रेहाउंड के परिवार का हिस्सा है, हालांकि इसमें कई गुण हैं जो इसे बहुत अलग बनाते हैं।

अफगान: महान व्यक्तित्व और असाधारण चरित्र के साथ रहस्यमय कुत्ता। ट्वीट करने के लिए क्लिक करें

कई सालों से अफगान फैशनेबल था, खासकर सत्तर के दशक में, क्योंकि इसके सौंदर्यशास्त्र उस समय के साथ काफी संगत थे। यह एक कुत्ता है जो एक सुरुचिपूर्ण और निस्संदेह आचरण वाला है, जिसका उसके चचेरे भाई के सामान्य डरपोक से कोई लेना-देना नहीं है खरहे का शिकर करनेवाला कुत्ता. उसकी शांत उपस्थिति के बावजूद यह एक रहस्यमय कुत्ता है जो अपने आप में एक महान व्यक्तित्व और एक चरित्र है जो समीक्षा के योग्य है.

अफगान की शारीरिक विशेषताएं

अफगान एक प्रकार का कुत्ता है जो इसके लिए खड़ा है सुरुचिपूर्ण आचरण और उसकी मोहक उपस्थिति। सालों से इस दौड़ को लालित्य और भेद से जोड़ा गया है। इसके रूपों ने इस भेद को सम्मानित किया है, और वास्तव में कई अफगान कैनिन प्रतियोगिताओं के वर्षों के लिए विजेता रहे हैं। यह तथ्य हमें अपनी मुद्रा को उजागर करता है जिसके द्वारा अफगान में एक प्रमुख छाती, लंबी गर्दन, सिर और लंबे, अच्छी तरह से बने पैर हैं।

अफगान दौड़ कुत्ता

अफगान: सुरुचिपूर्ण, चुस्त और तेज और लंबा और चिकनी फर

इस पूरे सेट के भीतर यह ध्यान दिया जाना चाहिए उनकी भौतिक विज्ञान पतली और एथलेटिक है, एक प्रकार का ग्रेहाउंड होने के बाद, अफगान में एक बहुत विकसित मांसपेशी है जो दौड़ में होने पर उसे उच्च गति तक पहुंचने की अनुमति देती है। साथ ही, ध्यान रखें कि यह एक प्रकार का कुत्ता है चुस्त और तेज़ उनके आंदोलनों में। ये सभी विशेषताओं ने उन्हें एक कुत्ता बना दिया है कि पहली नजर में बहुत सक्रिय हो सकता है, लेकिन नहीं, अफगान को मध्यम अवधि में रखा जाता है, क्योंकि वह जानता है कि अपने आवेगों और गतिविधि के क्षणों को कैसे नियंत्रित किया जाए।




इस दौड़ की कुछ विशेषता है उसका फर, बंदरगाह के बगल में यह लालित्य की उपस्थिति देता है। बाल लंबे और चिकनी है, बहुत नरम और आमतौर पर तन। इसका मतलब यह है कि हमें इसे अनचाहे और उज्ज्वल रखने के लिए आपकी देखभाल पर विशेष ध्यान देना होगा। आपका चेहरा भी एक विशिष्ट विशेषता है अफगान का, क्योंकि यह स्पष्ट और उठाया गया है, वह बहुत सारी व्यक्तित्व से भरा है, जो हमें अपने मनोदशा को जानने की अनुमति देता है।

अफगान व्यक्तित्व

अफगान एक प्रकार का अटूट कुत्ता है जहां ऐसा है एक ऐसा चरित्र है जो बिल्कुल नाजुक और मुलायम उपस्थिति के साथ घर नहीं बना रहता है. वह व्यक्तित्व और चरित्र का एक मजबूत कुत्ता है, क्योंकि सबसे पहले वह हमेशा खुद को मार्गदर्शन करता है और जो भी वह चाहता है वह करता है। शायद यही वह है जो उसे पूरी तरह से स्वतंत्र और अकेला कुत्ता जैसा दिखता है, क्योंकि कभी-कभी उसे अपने स्वामी के साथ ले जाया जा सकता है। सबकुछ के बावजूद वह एक प्यारा कुत्ता है हालांकि वह हमेशा दूरी को रखने की कोशिश करता है।

कुत्ते को अपने मालिकों से भी जुड़ा हुआ होने के बावजूद, यह बेहद बुद्धिमान और सुरक्षात्मक है। इसकी बुद्धि सीखने वाले व्यवहारों को दोहराने में झूठ नहीं बोलती है, लेकिन यह एक अवलोकन करने वाला कुत्ता है जो अपने मालिकों के मूड को पूरी तरह से कैप्चर करता है और इसके रीति-रिवाजों को कम या ज्यादा अनुकूल बनाता है। इस कारण से शायद उन्हें अलग और स्वतंत्र माना जाता है। इन सबके लिए हमें अपने मजबूत चरित्र को जोड़ना चाहिए जो उसे एक अच्छा अभिभावक बनाता है, हालांकि वह भूमिकाओं को आसानी से खो देता नहीं है और दुर्लभ अवसर पर छाल जाएगा और आक्रामक होगा.

हालांकि यह बंद लगता है एक प्रमुख कुत्ते जो हमेशा होने का अपनी तरह से imperar क्या करना चाहते है, लेकिन यह कैसे अपने मालिक के लिए जाना जाता उनकी जिद के माध्यम से और आक्रामक तरीके से नहीं होगा बनाने के लिए। कारण अफगानिस्तान में बड़े पैमाने पर कुत्ते का एक प्रकार नहीं है में से एक,, सुजनता की कमी है, क्योंकि यह बहुत अच्छी तरह अजनबियों को बर्दाश्त नहीं करता है, जो उन लोगों के अविश्वास करते हैं और छिपाने की हालांकि मालिकों कभी कभी छिपी हुई और दूर दिखाएगा।

सबकुछ के बावजूद, अफगान एक वफादार कुत्ता नस्ल है और अपने घर से जुड़ा हुआ है, हालांकि हमेशा अपने तरीके से। शायद यही कारण है कि उन्हें एक बहुत ही बुद्धिमान और जागृत नस्ल माना जाता है, जिसके लिए उनका आदर्श स्थान जीना एक बड़ा घर है जिसमें वह खुली हवा में आसानी से लंबे समय तक रह सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अफगान हौंड कुत्ते की विशेषताएंअफगान हौंड कुत्ते की विशेषताएं
चाव चो, एक अलग कुत्ताचाव चो, एक अलग कुत्ता
खरहे का शिकर करनेवाला कुत्ताखरहे का शिकर करनेवाला कुत्ता
इतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्लइतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्ल
नस्ल: अफगान ग्रेहाउंडनस्ल: अफगान ग्रेहाउंड
अफगान कुत्ते - दौड़ लक्जरी माना जाता हैअफगान कुत्ते - दौड़ लक्जरी माना जाता है
आयरिश ग्रेहाउंड नस्लआयरिश ग्रेहाउंड नस्ल
अफगान ग्रेहाउंडअफगान ग्रेहाउंड
BloodhoundsBloodhounds
एक ग्रेहाउंड को अपनाने: सहवास की सफलता आश्वासन दियाएक ग्रेहाउंड को अपनाने: सहवास की सफलता आश्वासन दिया
» » अफगान, एक रहस्यमय और आश्चर्यजनक कुत्ता
© 2021 taktomguru.com