taktomguru.com

घर का बना कुत्ता भोजन में मांस, सब्जियां और अनाज का अनुपात

कुत्ता खानाघर पर कुत्ते के भोजन को बनाने से आप अपने पालतू जानवरों के स्वाद और जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। यदि यह मामला है, तुम क्या सामग्री आप कुत्ते को दे रहे हैं, हालांकि, घर पर खाना बनाने के द्वारा पर नियंत्रण है, यह एक संतुलित और स्वस्थ आहार के लिए पोषक तत्वों का सही अनुपात का उपयोग करने के लिए आवश्यक है।

मांस, प्रोटीन और एमिनो एसिड। कुत्ते मांस उपभोक्ताओं को प्रकृति से हैं और उनके आहार में कई प्रोटीन की आवश्यकता होती है। उन्हें 23 अलग-अलग एमिनो एसिड की आवश्यकता होती है ताकि उनका स्वास्थ्य इष्टतम हो, लेकिन वे केवल 13 में से खुद को उत्पादन करने में सक्षम हैं, अन्य 10 प्रोटीन स्रोतों से आते हैं। यह जानने के लिए कि आपके कुत्ते के आहार की कितनी प्रोटीन है, आपको कई कारकों पर विचार करना चाहिए। उनमें से एक प्रोटीन की पाचन है, क्योंकि सभी को उसी तरह पचाया नहीं जाता है। उदाहरण के लिए, अंडे का उच्चतम मूल्य होता है, जबकि पौधे प्रोटीन की पाचन सबसे कम होती है। आहार जिसमें अत्यधिक पचाने वाले प्रोटीन शामिल होते हैं, कम मात्रा की आवश्यकता होती है क्योंकि कुत्ते का जीव उन्हें अमीनो एसिड में अधिक कुशलता से तोड़ने में सक्षम होता है।

मांस उपभोग और उम्र पर सिफारिशें। विकास की उम्र और चरण कुत्तों को प्रोटीन की मात्रा में एक निर्धारित कारक है। कुत्तों के पौष्टिक नियंत्रण के लिए ज़िम्मेदार कई संगठनों ने सिफारिश की है कि पिल्ले, गर्भवती और नर्सिंग बिट्स को अपने आहार में 22% प्रोटीन मिलता है, जबकि वयस्क कुत्तों को कम से कम 18% प्राप्त करना चाहिए। हालांकि, यह संख्या प्रोटीन स्रोतों की पाचन क्षमता पर भी निर्भर है। कुछ पशु चिकित्सक सलाह देते हैं कि प्रोटीन स्रोतों को कुत्ते के आहार के 25 से 50% के बीच प्रतिनिधित्व करना चाहिए।




सब्जियां और अनाज सब्जी और अनाज कार्बोहाइड्रेट माना जाता है। ये ऊर्जा, साथ ही साथ आहार फाइबर प्राप्त करने के लिए आवश्यक ग्लूकोज प्रदान करते हैं। कुत्ते के आहार में सब्जियों या अनाज के लिए न्यूनतम सिफारिशें नहीं हैं, क्योंकि ये उनके लिए आवश्यक नहीं हैं। कुत्तों में प्रोटीन को ग्लूकोज में परिवर्तित करने और इसलिए ऊर्जा में बदलने की क्षमता होती है। हालांकि, यह प्रक्रिया आवश्यक एमिनो एसिड के रूपांतरण में आवश्यक प्रोटीन को हटा देती है, इसलिए सब्जियों और अनाज के अतिरिक्त लाभकारी होता है। सब्जियों और अनाज में आहार फाइबर होता है जो कुत्ते के पाचन तंत्र को सामान्य रखने में मदद करता है, और यह विटामिन और खनिजों का स्रोत है। गाजर, ब्रोकोली, मटर, मीठे आलू और भूरे या सफेद चावल सबसे अधिक अनुशंसित हैं। इन अवयवों का अनुपात आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले प्रोटीन और वसा की मात्रा पर निर्भर करता है।

वसा। कई बार हम अपने पिल्लों के आहार में वसा के निम्न स्तर को बनाए रखने की कोशिश करते हैं, हालांकि स्वस्थ त्वचा और चमकदार बाल बनाए रखने के लिए यह आवश्यक है। वसा कुत्तों के लिए ऊर्जा का स्रोत प्रदान करते हैं और वसा-घुलनशील विटामिन ए, डी, ई और के अवशोषण में सहायता करते हैं। आहार में शामिल वसा की मात्रा आपके कुत्ते की उम्र पर निर्भर करती है। कई संस्थान पिल्ले, गर्भवती या नर्सिंग बिट्स और वयस्कों के लिए 5% के लिए 8% की सलाह देते हैं। वाणिज्यिक कुत्ते के भोजन में 5 से 15% वसा होता है, जबकि पिल्ला भोजन में ओमेगा -3 और ओमेगा -6 (आवश्यक फैटी एसिड) के 8 से 20% के बीच होता है, जिनकी कमी त्वचा रोगों में हो सकती है और बाल

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थ
कुत्ता खानाकुत्ता खाना
हिरण के साथ घर का बना कुत्ता खानाहिरण के साथ घर का बना कुत्ता खाना
कुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का विश्लेषणकुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का विश्लेषण
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीनमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीन
कुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खानाकुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खाना
कुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता हैकुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता है
क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
क्या आप चाहते हैं कि आपकी बिल्ली पूरी पेटीरियन भोजन का स्वाद ले सके?क्या आप चाहते हैं कि आपकी बिल्ली पूरी पेटीरियन भोजन का स्वाद ले सके?
» » घर का बना कुत्ता भोजन में मांस, सब्जियां और अनाज का अनुपात
© 2021 taktomguru.com