taktomguru.com

पिल्ला कुत्ता चुनें जो हमारे बच्चों के साथ होगा

पिल्ला कुत्ता चुनें जो हमारे बच्चों के साथ होगा

पिल्ला कुत्ता चुनें जो हमारे बच्चों के साथ होगा

एक कुत्ते को अपनाने के लिए जिम्मेदारी और विशेष देखभाल

जब हम कुत्ते को पालतू जानवर के रूप में अपनाने का फैसला करते हैं परिवार के लिए, हमें कई चीजों को ध्यान में रखना चाहिए। उनमें से एक यह है कि सभी सदस्य गोद लेने पर सहमत हैं। कुत्ते या किसी अन्य जानवर के पास जिम्मेदारी और विशेष देखभाल का तात्पर्य है, आपको नए सदस्य के समय का एक अच्छा हिस्सा समर्पित करना चाहिए।

हमारे बच्चों के साथ कुत्ता चुनें लंबे समय तक, यह सोचने का एक और सवाल है। एक संभावना है कि हम एक नस्ल कुत्ते के साथ-साथ "मेस्टिज़ो" को अपनाते हैं, जिनमें से कोई भी बच्चों के लिए एक उत्कृष्ट कंपनी हो सकता है। लेकिन कुछ दौड़ हैं जो परिवार के जीवन को साझा करने के लिए दूसरों की तुलना में अधिक सुविधाजनक हैं।

कुछ कुत्तों की कुछ विशेषताओं, भौतिक बनावट और चरित्र के संदर्भ में, वे दूसरों की तुलना में अधिक अनुकूल हो सकते हैं। यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि, बच्चों के साथ बढ़ने के लिए, यह आवश्यक है कि जानवर धैर्यवान और सहिष्णु हो, ताकि वह उनके साथ खेल सके और अपने विद्रोहियों को सहन कर सके। कुत्ते आमतौर पर बच्चों से प्यार करता है, स्नेही और सुरक्षात्मक है। हालांकि हम यह नहीं भूल सकते कि कई मामलों में वे भी उनके लिए आक्रामक हो सकते हैं और यहां तक ​​कि उन पर हमला भी कर सकते हैं।

इसलिए कुत्ते की एक विशेष नस्ल पर निर्णय लेने के समय, हम निम्नलिखित सूची को ध्यान में रख सकते हैं:

-गोल्डन या लैब्राडोर कुत्ता:

गोल्डन फोटो
सोने का

वे महान साथी कुत्ते हैं। प्रभावी, दोस्ताना और निपुण व्यक्तित्व। उन्हें कठिनाइयों के बिना शिक्षित और प्रशिक्षित किया जा सकता है। वे पैदल चलने और बाहरी गतिविधियों का आनंद लेते हैं, यहां तक ​​कि वे तैरना पसंद करते हैं। वे बुद्धिमान, वफादार और मरीज हैं। वे सामान्य रूप से बच्चों और पूरे परिवार के लिए उत्कृष्ट साथी हैं।

-कोल्ली

कोली का फोटो
कोल्ली



उनके पास एक महान पारिवारिक वृत्ति है, जो उन्हें उन लोगों पर भरोसा करने के लिए प्रेरित कर सकती है जो उसके नहीं हैं। इसलिए, वह एक बहुत अच्छा अभिभावक हो सकता है। वह बच्चों के साथ सुरक्षात्मक और सावधान है। यात्रा और खेलने के लिए इसे एक व्यापक वातावरण की आवश्यकता है। यह बहुत बुद्धिमान और इसलिए ट्रेन करना आसान है।

-गुप्तचर

बीगल का फोटो
गुप्तचर

छोटे कुत्ते इसलिए यदि आपके पास अधिक जगह नहीं है, तो वे उत्कृष्ट हैं, हालांकि उन्हें पैदल चलने के अपने क्षणों की भी आवश्यकता है। जबकि वे पारिवारिक जीवन के लिए बहुत अच्छी तरह अनुकूल होते हैं, उनके कुछ कम डॉकिल चरित्र उन्हें अधिक प्रशिक्षण समय की आवश्यकता होती है। वे हंसमुख हैं और बच्चों के साथ खेलना पसंद करते हैं। उनके पास बिल्लियों, गिलहरी या किसी अन्य छोटे जानवर का एक बड़ा वृत्ति शिकारी है।

-बॉक्सर

बॉक्सर फोटो
बॉक्सर

बॉक्सर एक बहुत ही ऊर्जावान और भावुक दौड़ है जो बच्चों को प्यार करता है। वे पूरे परिवार के संरक्षक और अभिभावक हैं। वे आसानी से अनुकूल होते हैं, लेकिन उन्हें प्रतिदिन अपनी ऊर्जा का निर्वहन करने की आवश्यकता होती है। वे बहुत स्नेही हैं।

-जर्मन शेफर्ड

जर्मन चरवाहे फोटो
जर्मन शेफर्ड

बचाई या पुलिस दल के लिए इस्तेमाल किया जाता है, उनकी बुद्धि के लिए, कार्यों और आज्ञाकारिता सीखने में आसानी होती है। वे पूरे परिवार के बहुत अच्छे साथी हैं। जिज्ञासु, सक्रिय और क्षेत्रीय। उन्हें परिवार के बाहर लोगों के साथ सामाजिककरण करने में समय लग सकता है। यह अनुशंसा की जाती है कि बच्चे एक मजबूत और प्रभावशाली बंधन बनाने के लिए पिल्ला के साथ बड़े हो जाएं। काफी आकार होने पर, घर में पर्याप्त जगह रखने की सिफारिश की जाती है ताकि वे आराम से स्थानांतरित हो सकें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं हैजिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं है
मेरे कुत्ते के लिए बिस्तर कैसे चुनेंमेरे कुत्ते के लिए बिस्तर कैसे चुनें
कुत्ता, बच्चों का सबसे अच्छा दोस्तकुत्ता, बच्चों का सबसे अच्छा दोस्त
एक सेवानिवृत्त ग्रेहाउंड कैसे चुनेंएक सेवानिवृत्त ग्रेहाउंड कैसे चुनें
टेस्ट: क्या मैं कुत्ते के लिए तैयार हूं?टेस्ट: क्या मैं कुत्ते के लिए तैयार हूं?
पिल्लों को गोद लेना - कुत्ते को कैसे चुनना हैपिल्लों को गोद लेना - कुत्ते को कैसे चुनना है
बच्चों के पालतू जानवरों के साथ बढ़ना क्यों महत्वपूर्ण हैबच्चों के पालतू जानवरों के साथ बढ़ना क्यों महत्वपूर्ण है
पालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियांपालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियां
मेरा बेटा कुत्ता चाहता है: मुझे क्या करना चाहिए?मेरा बेटा कुत्ता चाहता है: मुझे क्या करना चाहिए?
पालतू जानवर होने से बच्चों में ज़िम्मेदारी की भावना बढ़ जाती हैपालतू जानवर होने से बच्चों में ज़िम्मेदारी की भावना बढ़ जाती है
» » पिल्ला कुत्ता चुनें जो हमारे बच्चों के साथ होगा
© 2021 taktomguru.com