taktomguru.com

अरब घोड़े की दौड़ अधिक शुद्ध और प्राचीन

अरब हॉर्स Purebred और प्राचीन रेस

अरब हॉर्स Purebred और प्राचीन रेस

अरब रेस

अरब दौड़ है सबसे पुरानी और सबसे पुरानी दौड़ मौजूद है। कई लोगों के लिए यह सबसे सुंदर घोड़ा है। मसीह से कम से कम 2,500 साल पहले इस जानवर के कलात्मक संदर्भ हैं, और इससे संबंधित शहर रेगिस्तान है। बाद में, मुस्लिम विजय के साथ, उनकी दौड़ बाकी दुनिया में फैल गई। घोड़े की दौड़ जो इसके अच्छे स्वास्थ्य, खुफिया और सुंदरता से विशेषता है। इसकी विशेषताओं में से एक इसका छोटा और पतला सिर है। इस छवि में हम इसकी प्रोफ़ाइल, इसके छोटे और पतले सिर और इसकी गर्दन के कमाना वक्र की सराहना कर सकते हैं। यही कारण है कि इसका क्रॉस भी गोलाकार होता है और उसका शरीर लंबा और सीधा होता है। इसके अंग परिभाषित टेंडन के साथ लंबे और बहुत मजबूत होते हैं। नाक और कान छोटे होते हैं और उनकी आंखें बड़ी होती हैं।

सिर और गर्दन में शामिल होने से गठित धनुष के लिए इसकी महान गतिशीलता धन्यवाद है, जिसे मिट्टबा कहा जाता है, जिससे आसानी और गति के साथ दिशा बदलना आसान हो जाता है। इसकी चाल विशेषता है क्योंकि आमतौर पर इसकी पूंछ ऊंची होती है और इसका सिर खड़ा होता है। दौड़ में, उसके gallop के लालित्य इसे एक चमत्कार पर विचार करता है। एक हजार से अधिक वर्षों की पुरातनता के साथ, अरब घोड़ा अन्य समृद्ध दौड़ों में से एक में एक अनिवार्य हिस्सा रहा है। अरेबियन यूरोपीय मारे के साथ पारित अरब स्टैलियंस का उपयोग करते हुए अरब महाद्वीपीय दौड़ में सुधार करने के लिए यूरोपीय प्रजातियों द्वारा चुनी गई प्रजातियां थीं।
बेडौइन्स ने घोड़ों के बारे में कई किंवदंतियों को बताया, क्योंकि उनका मानना ​​था कि ये जानवर अल्लाह द्वारा दिए गए उपहार थे। सबसे खूबसूरत मिथकों में से एक, कहता है कि अल्लाह ने रेगिस्तान, दक्षिण हवा और घोड़ा बनाया, जिसमें पंखों के बिना उड़ान भरने की क्षमता थी।




सबसे विशिष्ट संकेत अरब घोड़े का उसका प्रतिरोध है।
उसकी गर्दन उसकी गर्दन के कमाना वक्र के कारण अत्यधिक मोबाइल है।
उनकी आंखें जीवित और बहुत अभिव्यक्तिपूर्ण हैं, हमेशा काले, पलकें पर बहुत पतली त्वचा से घिरा हुआ है। कानों के अनुपात में कान छोटे होते हैं, युक्तियों को बदलने और महान गतिशीलता के साथ।
इसकी ऊंचाई सामान्य रूप से 143 और 152 सेंटीमीटर के बीच भिन्न होती है और इसकी पूंछ में रेशमी स्पर्श के साथ-साथ इसके माने के साथ उच्च जन्म होता है।

एक जिज्ञासा के रूप में, ध्यान दें कि इसमें 17 पसलियों के साथ एक अनोखी हड्डी गठन है, अन्य दौड़ों में यह 18, 5 लम्बर हड्डियों, अन्य घोड़ों में आमतौर पर 6 होता है, और इसमें 16 कशेरुका होती है, जब सामान्य 18 होता है।

यदि आपको अरब हॉर्स पुरेब्रेड और प्राचीन पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्वार्टर मील घोड़ाक्वार्टर मील घोड़ा
अरब घोड़ेअरब घोड़े
मूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ामूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ा
घोड़े की सवारी के लिए असली घोड़ा बदल जाता हैघोड़े की सवारी के लिए असली घोड़ा बदल जाता है
स्पेनिश घोड़ास्पेनिश घोड़ा
घोड़ा: मूलभूत जानकारी और उत्पत्तिघोड़ा: मूलभूत जानकारी और उत्पत्ति
मार्ग का घोड़ामार्ग का घोड़ा
घोड़े की नस्लेंघोड़े की नस्लें
Bavarian घोड़े शिकार और प्रतियोगिता दौड़Bavarian घोड़े शिकार और प्रतियोगिता दौड़
स्पेनिश घोड़ा या अंडलुसियन घोड़ास्पेनिश घोड़ा या अंडलुसियन घोड़ा
» » अरब घोड़े की दौड़ अधिक शुद्ध और प्राचीन
© 2021 taktomguru.com