taktomguru.com

कुत्ता और एक बच्चे का आगमन

कैसे बनाना है कुत्ता और एक बच्चे के आगमन हमारे लिए यह आसान है, यह कल्पना करना आसान है, हमें क्या करना है पालतू जानवर को दिखाएं जो परिवार का हिस्सा है, जो भी महत्वपूर्ण है और इसे किसी भी समय नहीं दिया जाएगा।

कुत्तों को नवजात शिशु के आगमन के विभिन्न तरीकों से प्रतिक्रिया मिल सकती है, लेकिन सामान्य बात यह है कि वे पहले थोड़ा उत्सुक महसूस करते हैं और फिर नए सदस्य को अनदेखा करना शुरू करते हैं।

कुत्ता और एक बच्चे के आगमन

कुत्ते पर सलाह और एक बच्चे के आगमन

नवजात शिशु आने से पहले यह आवश्यक है कि कुत्ते ने मालिकों के साथ संबंध स्थापित किया हो जिसमें ये नेता हैं, अन्यथा, यह शायद ही बच्चे को स्वीकार करेगा।

आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि जानवरों की सभी टीकाएं अद्यतित हैं, खराब और स्वस्थ हैं।
कभी-कभी, आपको कमरे के फर्नीचर, सुगंध और वस्तुओं, साथ ही बच्चे को हमेशा अपनी पर्यवेक्षण के साथ जानने के लिए बच्चे के कमरे में एक समय छोड़ना चाहिए। किसी भी परिस्थिति में आप बच्चे के कमरे को प्रतिबंधित तरीके से दर्ज करने पर रोक लगाते हैं।

नए प्रस्थान के समय और व्यायाम के लिए उपयोग करने की सलाह दी जाती है, यदि इन परिवर्तनों को बनाया जाता है तो यह महत्वपूर्ण है कि वे कम से कम संभव हों।




वह दिन जब बच्चा अभी भी अस्पताल में है, उन्हें कंबल, कपड़े या डायपर ले जाने के लिए ले जाते हैं जिनके बच्चे की गंध है, इसलिए जानवर इन नई गंध से परिचित हो जाता है। आपको उसे नवजात शिशु के खिलौने और उसके बीच का अंतर दिखाना चाहिए।

जब बच्चा घर पर आता है, तो मां को घर के बाहर और बच्चे के बिना कुत्ते को बधाई देना चाहिए। खैर, उसके मालिक को नहीं देखे जाने के कई दिनों बाद वह बहुत उत्साहित होगी और उससे ध्यान देने की ज़रूरत होगी।

एक बार कुत्ते को मां मिल गई और उसे उत्तेजित कर दिया, तो आप उसे नवजात शिशु को चूसने दे सकते हैं। आपको उसे पहले महीनों में बच्चे को चाटना नहीं देना चाहिए, न ही उसे उसके साथ अकेला छोड़ देना चाहिए।

जब बच्चा मौजूद होता है तो ध्यान न देना बंद करें और आपको बच्चे के साथ इस पल का हिस्सा बनना होगा। अपनी जरूरतों और शारीरिक गतिविधि की आपको आवश्यकता है।

अगर आपके पालतू जानवरों की प्रतिक्रिया सबसे उपयुक्त नहीं है, तो कृपया अपने पशुचिकित्सा को सूचित करें।

यदि आप इन युक्तियों का अभ्यास करते हैं, कुत्ता और एक बच्चे के आगमन, सह-अस्तित्व में यह कोई समस्या नहीं होगी, इसके विपरीत, आपको पता चलेगा कि समय के साथ यह बच्चे को अधिक सुरक्षित करेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक बच्चे के आगमन से पहले कुत्ते को तैयार करने के लिए युक्तियाँएक बच्चे के आगमन से पहले कुत्ते को तैयार करने के लिए युक्तियाँ
पहली बार एक बच्चे से मिलने के लिए इस पिल्ला की प्रतिक्रियापहली बार एक बच्चे से मिलने के लिए इस पिल्ला की प्रतिक्रिया
कुत्तों और बच्चोंकुत्तों और बच्चों
एक मां अपने बच्चे को "माँ" कहने के लिए सिखाती है और पहले कुत्ते को सीखती है!एक मां अपने बच्चे को "माँ" कहने के लिए सिखाती है और पहले कुत्ते को सीखती है!
जब आप बच्चे के पास जा रहे हों तो कुत्ते को शिक्षित कैसे करेंजब आप बच्चे के पास जा रहे हों तो कुत्ते को शिक्षित कैसे करें
बच्चे के जन्म से पहले कुत्ते के साथ समस्याएं माता-पिता के डर या प्राकृतिक असुरक्षाबच्चे के जन्म से पहले कुत्ते के साथ समस्याएं माता-पिता के डर या प्राकृतिक असुरक्षा
एक नया सदस्य परिवार में आता हैएक नया सदस्य परिवार में आता है
जब बच्चा घर आता है तो बिल्ली के साथ क्या होता है?जब बच्चा घर आता है तो बिल्ली के साथ क्या होता है?
घर पर एक बच्चे का आगमनघर पर एक बच्चे का आगमन
कुत्ते और बच्चे के बीच एक अच्छा रिश्ता कैसे प्राप्त करेंकुत्ते और बच्चे के बीच एक अच्छा रिश्ता कैसे प्राप्त करें
» » कुत्ता और एक बच्चे का आगमन
© 2021 taktomguru.com