taktomguru.com

कुत्ते मूत्र की गंध को कैसे खत्म करें

अगर वहाँ एक पिल्ला है कि समस्या यह है कि घर के आसपास मूत्र बनाया है के साथ रहने वाले में और अधिक कष्टप्रद है, लेकिन और भी अधिक कष्टप्रद कुछ भी है कि पिल्ला यह बढ़ता है के रूप में हमेशा के लिए एक ही जगह गीला दे रहा है।
यह ज्ञात है कि कुत्ता आदत का एक पशु है, और जब आप लिविंग रूम फर्नीचर के कोने में गीले हो जाते हैं, तो आप एक हज़ार बार साफ कर सकते हैं और उसी स्थान पर फिर से पेशाब कर सकते हैं। कुछ हद तक, यह क्षेत्रीय अंकन के कारण है (जब तक कि आप अपने कुत्ते को अपने घंटों तक नहीं ले जाते हैं और उसका मूत्राशय मूत्र की मात्रा का समर्थन नहीं करता है)।
इससे बचने के लिए कि कुत्ता हमेशा एक ही स्थान पर पेशाब करता है, यह महत्वपूर्ण है कि आप समस्या को दो पहलुओं से हल करें:
  • शैक्षिक पहलू।
  • स्वच्छ ढलान।

शैक्षिक पहलू में आप जानते हैं कि कुत्ते को एक ही समय में डांटना बहुत महत्वपूर्ण है कि वह पेशाब करने या पेशाब करने जा रहा है। NO या SHHH ऊर्जावान और फर्म एक ही समय में उपस्थित होना चाहिए, ऐसा कभी नहीं होता है, क्योंकि कुत्ता डरावना नहीं जोड़ता है। कुत्ते उस समय अपने कार्यों से अवगत है, यह कालातीत नहीं है। इसलिए, शिक्षा को न भूलें।
इनमें से अधिकांश मूत्र तब होता है जब मालिक घर पर नहीं होता है। इसके लिए स्वच्छता पहलू को ध्यान में रखना भी महत्वपूर्ण है।
काम (जैसे ब्लीच, सिरका या बेकिंग सोडा के रूप में कोई घर उपचार) की सफाई के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह सही उत्पाद को खोजने के लिए, और सही उत्पाद मूत्र के राज्य समझना चाहिए दे रहा है। हम जानते हैं कि मूत्र एक पीएचडी है: ठीक है, कि पीएचडी की स्थिति अलग है जब मूत्र जब मूत्र कुछ समय लगता है पर तरल है और क्योंकि यह जब तरल अम्लीय होता है और जब हो जाता है सूखी क्षारीय हो जाता है, सूखी है।
इस अंतर को ध्यान में रखना क्यों महत्वपूर्ण है?
चूंकि पेशाब की गंध को बेअसर करने के लिए बेचे जाने वाले उत्पादों को क्षारीय मूत्र या एसिड मूत्र के लिए संकेत दिया जा सकता है। यदि हम उत्पाद खरीदते हैं और इसका सही उपयोग नहीं करते हैं, तो इससे मदद नहीं मिलेगी।
हालांकि हम मूत्र की गंध अनुभव नहीं है, तो यह बदबू आ रही है जब हम कुत्ते को साफ, यह इसलिए कुत्ता एक ही साइट पर फिर से पेशाब की गंध का कोई निशान छोड़ रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इसके लिए, सबसे प्रभावी उत्पाद पालतू स्टोर्स में बेचा जाता है जो एंजाइमों के आधार पर निर्मित होते हैं: और मूत्र की स्थिति के आधार पर क्षारीय या एसिड बेस के आधार पर उत्पाद का चयन करना याद रखें।
मत भूलना:
  • दाग की सफाई पर ध्यान केंद्रित न करें क्योंकि यदि दाग गायब हो जाती है लेकिन गंध नहीं होती है, तो हम एक ही शुरुआती बिंदु में हैं।



  • रगड़ पर जंग पर अपने कुत्ते का थूथन जोर देते हैं मत करो, न केवल कुछ भी (अच्छी तरह से, भाप बंद कर देना है, लेकिन कुत्ते का अपमान के बिना बदला करने के लिए उसे कोशिश) नहीं मिलेगा, लेकिन आप डर को विकसित करने और आप के लिए अपने कुत्ते को अविश्वास कर सकते हैं।
  • घर के बने उत्पादों का उपयोग न करें, जैसे ब्लीच या अमोनिया, जो ईमानदारी से, विपरीत हो जाएं, कुल्ला करें कि कुत्ता अधिक मूत्र हो जाता है (मूत्र में अमोनिया होता है)।

अपने सामान्य पालतू जानवरों की दुकान, सही उत्पाद से परामर्श लें और शिक्षा में दृढ़ रहें।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरा कुत्ता उत्तेजित हो जाता है जब वह उत्तेजित हो जाता हैमेरा कुत्ता उत्तेजित हो जाता है जब वह उत्तेजित हो जाता है
पुरुष कुत्तों के साथ कैसे करें ताकि वे घर के भीतर क्षेत्र को चिह्नित न करेंपुरुष कुत्तों के साथ कैसे करें ताकि वे घर के भीतर क्षेत्र को चिह्नित न करें
वह कुत्ता जो बिस्तर पर पेशाब करता हैवह कुत्ता जो बिस्तर पर पेशाब करता है
कुत्तों के मूत्र में रक्तकुत्तों के मूत्र में रक्त
प्रभावी प्रोस्टेट उपचार के लिए प्रारंभिक पहचानप्रभावी प्रोस्टेट उपचार के लिए प्रारंभिक पहचान
आपके पालतू जानवर की वजह से घर पर खराब गंध आती है?आपके पालतू जानवर की वजह से घर पर खराब गंध आती है?
पिल्ला पैड में आकर्षक क्या है?पिल्ला पैड में आकर्षक क्या है?
बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?
एक कॉकर स्पैनियल में भावनात्मक पेशाबएक कॉकर स्पैनियल में भावनात्मक पेशाब
पेशाब का प्रतिरोधीपेशाब का प्रतिरोधी
» » कुत्ते मूत्र की गंध को कैसे खत्म करें
© 2021 taktomguru.com