taktomguru.com

कैनिन नाम्बकीय हर्निया, ध्यान देने के लिए एक शर्त

कुत्ता posing

भले ही आप में से कुछ सोच सकते हैं कि मुद्दा नम्बली हर्नियास 

यह कुत्तों में बहुत असाधारण है, ऐसा नहीं है, वास्तव में, यह काफी आम है। इसलिए, इस विषय को पूर्ववत करने के लिए उचित है और तदनुसार कार्य करने के लिए आवश्यक है, क्योंकि कई मामलों में, बिना किसी समस्या के उनके साथ रह सकते हैं, हालांकि, दूसरी बार यह आवश्यक होगा शल्य चिकित्सा उन्हें हटा दें.

तो, चलो देखते हैं कि वे क्या हैं, उनका उत्पादन कैसे किया जाता है, उन्हें कैसे पता लगाया जा सकता है और उपचार के लिए उन सभी मामलों में उपचार की आवश्यकता होगी जिनमें हम खुद को पाते हैं।

नम्बली हर्निया क्या हैं?

जैसा कि वही शब्द कहता है, इस प्रकार के हर्निया कुत्ते की नाभि में होती हैं जो पेट के बीच में होती है जहां पसलियों का अंत होता है। सामान्य बात यह है कि यह एक सपाट क्षेत्र है और वह, उस नाभि को क्या देखा जाएगा, हालांकि जब कोई हर्निया होता है, तो हम एक का सामना करेंगे उछाल जो बाहर निकलता है. असल में यह ऐसा कुछ है जिसे उस बिंदु पर हमला करने वाले जानवर के पेट से पूरी तरह से हाथ से गुज़रने पर ध्यान दिया जा सकता है।

नम्बली हर्निया कुत्ता

नाम्बकीय हर्निया कैसे उत्पादित होते हैं?

नाभि में हर्निया के साथ क्या होता है वह है आंत का एक हिस्सा कि त्वचा के टूटने के बिना पेट की दीवार से निकलने की कोशिश करना, इसलिए बल्गे। सामान्य बात यह है कि ऐसा इसलिए होता है क्योंकि जब मां पैदा होती है, तो नाभि की अंगूठी अच्छी तरह से बंद नहीं होती है, यानी, कॉर्ड काटने के दौरान यह बिल्कुल अच्छा नहीं करता है और यह समस्या होती है। हालांकि इसे किसी के द्वारा भी बनाया जा सकता है भ्रूण का विकृति. कुछ भी कहते हैं कि वे वंशानुगत हो सकते हैं, तो वहां हम एक और कारण पा सकते हैं।

हम हर्निया का पता कैसे लगा सकते हैं?




सामान्य बात यह है कि आपके कुत्ते की पहली समीक्षा में पशु चिकित्सक, वह उन्हें तुरंत पाता है। हालांकि, जैसा कि आप उन्हें खोजने के लिए एक रास्ता कम कर सकते हैं क्षेत्र के माध्यम से अपना हाथ पारित करें मैंने जो संकेत दिया है यदि वे छोटे होते हैं, तो कभी-कभी उन्हें भी ध्यान नहीं दिया जाएगा, इसलिए यह आसान नहीं होगा, लेकिन दूसरी बार वे नग्न आंखों के लिए दृश्यमान होंगे।

हमें नाभि संबंधी हर्निया का इलाज कैसे करना चाहिए?

कई बार पिल्ले (यहां तक ​​कि कुछ वयस्क कुत्ते) होने के नाते, हर्निया बस बंद हो जाती है और खुद को ठीक करती है, हालांकि कई बार यह टिकेगा और हमें यह देखने के लिए उनमें से बहुत कुछ होना होगा कि वे कैसे विकसित होते हैं और हमारे पशुचिकित्सक उन्हें सामान्य रूप से निरीक्षण करते हैं।

यदि हर्निया बड़े नहीं हैं और आप इसे कहां देखते हैं वे समय के साथ नहीं बढ़ते हैं, आपको उन्हें अधिक महत्व देने की ज़रूरत नहीं है. असल में आप इस पोस्ट में देखे गए फोटो (पहले को छोड़कर) मेरे अपने कुत्ते हैं जो जन्म के बाद से हैं। यह कभी नहीं उगाया है, यह चोट नहीं पहुंचाता है और आपको किसी भी तरह से उनका इलाज नहीं करना है। बेशक, आपको जागरूक होना चाहिए क्योंकि अगर यह बढ़ता है या अधिक सूजन हो जाता है, तो यह होगा काम.

 इस प्रकार की बीमारियों की सर्जरी बहुत सरल हैं, वास्तव में, उनकी वसूली आमतौर पर बहुत तेज होती है। मैंने ऐसे मामलों को देखा है जिनमें जैसे ही संज्ञाहरण पारित हो जाता है और वे थोड़ी देर उठते हैं, वे पहले से ही चल रहे हैं, वे खाते हैं और वे लगभग नए हैं। चलो, सामान्य जोखिम से परे चिंता करने की कोई बात नहीं है कि हर प्रकार के ऑपरेशन में है। कि एक बड़ी सर्जरी जहां यह हर्निया खोलने की पेट त्वचा में प्रवेश करती है होने के बावजूद, butterworts में कटौती करने और बंद है, यह दिनचर्या में है। इसलिए डरो मत, अगर आपके पास उनके अधीन रहने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। क्योंकि तुम सच में की जरूरत है और कुछ नहीं, हमेशा एक ऑपरेटिंग कमरे में कुत्ते डाल करने के लिए जब आप एक सामान्य जीवन बनाए रख सकते हैं सबसे अच्छा समाधान नहीं है हाँ, यह चाहते हैं।

असल में, इस प्रकार का एक हर्निया है जब वे बड़े हो जाते हैं तो खतरनाक और आंत को चकित कर सकते हैं, जो हां घातक परिणामों तक हो सकता है, हालांकि जरूरी नहीं कि समय पर उनका इलाज किया जाए। लेकिन जैसा कि मैंने आपको बताया है, यह उन्हें नियंत्रित करने का विषय है, समय-समय पर क्षेत्र को और हमारे पशुचिकित्सा की आवधिक यात्राओं में स्पर्श करना।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में हिप डिस्प्लेसियाकुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया
क्या आपका कुत्ता कब्ज से पीड़ित है? हम आपको बताते हैं कि कुछ उपचार पूरी तरह से घर का बना कैसे तैयार…क्या आपका कुत्ता कब्ज से पीड़ित है? हम आपको बताते हैं कि कुछ उपचार पूरी तरह से घर का बना कैसे तैयार…
नस्ल के अनुसार कुत्तों की जन्मजात बीमारियांनस्ल के अनुसार कुत्तों की जन्मजात बीमारियां
कुत्ते की filariasis, इसके लक्षणों को कम करने के लिए कैसे?कुत्ते की filariasis, इसके लक्षणों को कम करने के लिए कैसे?
इंजिनिनल हर्निया के साथ कुत्तोंइंजिनिनल हर्निया के साथ कुत्तों
जहर कुत्ते प्राथमिक चिकित्साजहर कुत्ते प्राथमिक चिकित्सा
पशु चिकित्सा फिजियोथेरेपी क्या है?पशु चिकित्सा फिजियोथेरेपी क्या है?
नाभि में लिंट क्यों बनता हैनाभि में लिंट क्यों बनता है
कैसे पता चले कि आपके कुत्ते को दिल की समस्या है या नहींकैसे पता चले कि आपके कुत्ते को दिल की समस्या है या नहीं
पशु चिकित्सा क्या है?पशु चिकित्सा क्या है?
» » कैनिन नाम्बकीय हर्निया, ध्यान देने के लिए एक शर्त
© 2021 taktomguru.com